वाराणसी में कारोबारियों से बोले पर्यटन मंत्री डा. नीलकंठ तिवारी - 'आप स्वस्थ रहें, यही सबसे बड़ा मंत्र'

शुक्रवार को पर्यटन व धर्मार्थ कार्य मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी ने वाराणसी जनपद के ठेला पटरी व्यवसायियों से वर्चुअल वार्ता की। उन्होंने समस्त ठेला पटरी व्यवसायियों की हौसला अफजाई करते हुए कोरोना काल में उनके कार्यों की प्रसंशा की।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 04:36 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 04:36 PM (IST)
वाराणसी में कारोबारियों से बोले पर्यटन मंत्री डा. नीलकंठ तिवारी - 'आप स्वस्थ रहें, यही सबसे बड़ा मंत्र'
धर्मार्थ कार्य मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी ने वाराणसी जनपद के ठेला पटरी व्यवसायियों से वर्चुअल वार्ता की।

वाराणसी, जेएनएन। उत्तर प्रदेश ठेला पटरी व्यवसाय समिति के जरिए शुक्रवार को पर्यटन व धर्मार्थ कार्य मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी ने वाराणसी जनपद के ठेला पटरी व्यवसायियों से वर्चुअल वार्ता की। उन्होंने समस्त ठेला पटरी व्यवसायियों की हौसला अफजाई करते हुए कोरोना काल में उनके कार्यों की प्रसंशा की। पिछले कोरोना लहर के मुकाबले इस बार कोरोना लहर को ज्यादा खतरनाक बताते हुए कहा कि किसी भी सूरत में सतर्कता से समझौता नहीं करना है। किसी को भी सामग्री बेचते वक्त मास्क व सैनिटाइजर के उपयोग का ख्याल रखें। बिना मास्क वाले ग्राहक या व्यक्ति को सामग्री नहीं बेचे। 

कहा कि इस असहज स्थिति में केंद्र व राज्य सरकार द्वारा बचाव के हर संभव कार्य किए जा रहे हैं। बचाव कार्यो के क्रम में देश में पिछले एक वर्ष में काफी महत्वपूर्ण बदलाव हुए हैं, जिसमे वैक्सीन तैयार कर, विश्व के सबसे बड़े अभियान के तहत हर व्यक्ति को वैक्सीन लगवाना, पीपीई किट व मास्क का निर्माण आदि। पिछले कुछ दिनों में प्रदेश में ऑक्सीजन की 1000 गुना बढ़ी मांग के सापेक्ष 7-8 नए प्लांट के निर्माण करने का प्रदेश सरकार का फैसला इस बदलाव को प्रमाणित करता है। वाराणसी में आक्सीजन की बढ़ती मांग को देखते हुए उनके विधायक निधि से जल्द ही कबीरचौरा मंडलीय अस्पताल में एक आक्सीजन प्लांट का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए पत्र जारी किया जा चुका है। वर्चुअल वार्ता में फेरी पटरी ठेला व्यवसायी समिति के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद सिंह महादेव व सचिव अभिषेक निगम उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी