दक्षिण भारत में रोड शो कर वापस आए काशी के टूर आपरेटर्स का स्वागत, वाराणसी में भी रोड की तैयारी

22 फरवरी को बेंगलुरु तथा 24 फरवरी को हैदराबाद में टूरिज्म रोड शो किया।

कोरोना महामारी के कारण लगभग एक साल से पुरी तरह से बंद पड़े पर्यटन व्यवसाय में एक बार फिर से जान फूंंकने के लिए इंडिया टूरिज्म वाराणसी एवं बुद्धिस्ट इनबाउंड टूरिज्म फर्टिनिटी आफ इंडिया (बीआइटीएफ) के संयुक्त तत्वाधान में दक्षिण भारत में रोड शो किया गया।

Abhishek sharmaFri, 26 Feb 2021 05:33 PM (IST)

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना महामारी के कारण लगभग एक साल से पुरी तरह से बंद पड़े पर्यटन व्यवसाय में एक बार फिर से जान फूंंकने के लिए इंडिया टूरिज्म वाराणसी एवं बुद्धिस्ट इनबाउंड टूरिज्म फर्टिनिटी आफ इंडिया (बीआइटीएफ) के संयुक्त तत्वाधान में दक्षिण भारत में रोड शो किया गया। इसमें शामिल दल का शुक्रवार को स्वागत किया गया। यह कहना है इंडिया टूरिज्म वाराणसी के सहायक निदेशक अमित कुमार गुप्ता का। 

बताया कि उनके नेतृत्व में 17 पर्यटन व्यवसायियों (टूर आपरेटर्स एवं होटेलिएर्स) की टीम ने 22 फरवरी को बेंगलुरु तथा 24 फरवरी को हैदराबाद में टूरिज्म रोड शो किया।

इसमें वहां के पर्यटन उद्यमियों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। वाराणसी से पहुंचे दल का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। दोनों ही शहरों में रोड शो के दौरान उत्तर प्रदेश के पर्यटक स्थलों के उपर पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के द्वारा विस्तार से प्रस्तुतिकरण किया गया। बुद्धिस्ट इनबाउंड टूरिज्म फॢटनिटी आफ इंडिया (बीआइटएफ) के सीओओ सुशील सिंह द्वारा किया गया। 

यह जानकारी भारतपर्यटन वाराणसी के सहायक निदेशक अमित गुप्ता ने पत्रकार वार्ता में बताया कि बेंगलुरु के रोडशो को रिजऩल डायरेक्टर, दक्षिण भारत  वेंकेटेशन तथा ट्रेवल एजेंट एसोसिवएसन आफ इंडिया के अध्यक्ष सुनील कुमार के प्रेसिडेंट ने संबोधित किया। बैठक में 38 टूर आपरेटर्स ने हिस्सा लिया। बेंगलुरु रोड शो का वोकल फोर लोकल फोरम पर 48 घंटे के अंदर 1,72000 पोस्ट आये है। 

हैदराबाद के रोड शो में इंडिया टुरिज्म हैदराबाद की सहायक निदेशिका शतरुपा दत्ता तथा तेलंगाना स्टेट टूरिज्म के कार्यपालक निदेशक शंकर रेड्डी ने सम्बोधित किया । बायर टु बायर मीटिंग में 55 स्थानीय टूर आपरेटर्स ने हिस्सा लिया। दोनों ही शहरों में मीटिंग में स्थानीय टूर आपरेटर्स ने उत्तर प्रदेस के पर्यटक उत्पादों में काफी रुचि दिखाई और कुछ ने तो तुरंत बूकिंग भी डाली। 

वाराणसी की टीम को स्थानीय शहर का भ्रमण कराया गया। स्पेशल शेल्फी पाॅइंट बनाकर वेलकम किया गया । इंडिया टूरिज्म हैदेराबाद ने टीम को टेक्निकल विजिट कराया  बी. आइ. टी. एफ. के तरफ से अध्यक्ष श्री विक्रम सिंह ने 10 लकी ड्रा (5 बेगलुरु और 5 हैदराबाद) के लिए दो रात तीन दिन का मुफ्त टूर पैकेज की घोषणा की । रोड शो में उमीद से ज्यादा परिणाम को देखते हुए अन्य शहरो मे भी करने का सकल्प किया गया । 10 से 20 मइ के बीच चेन्नै और अंडमान निकोबार में भी रोड शो का प्रस्ताव पर्यटन मंत्रालय कि ओर से आया है। 

रोडशो की सफलता को देखते हुए उत्तर प्रदेश के टूर आपरेटर्स में खासा उत्साह है। पर्यटन मंत्रालय में एनरोल होने के लिए कई लोगो तत्परता दिखाई है तथा 15 नये आवेदन आ चुके है। टीम में  मुख्य रुप से सचिव अभिषेक पाठक, अभिषेक सिंह, अवनीश पाठक, नीरज गुप्ता, रोनाल्ड नाडर, सुभाष कपुर, हॢषत आदि शामिल थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.