top menutop menutop menu

Top Varanasi News Of The Day 8 July 2020 : विकास की खोज में दबिश, जमीन विवाद एक की माैत, हमले के खिलाफ प्रदर्शन

Top Varanasi News Of The Day 8 July 2020 : विकास की खोज में दबिश, जमीन विवाद एक की माैत, हमले के खिलाफ प्रदर्शन
Publish Date:Wed, 08 Jul 2020 07:34 PM (IST) Author: Saurabh Chakravarty

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार यानी 8 जुलाई को सुर्खियां बटोरीं जिनमें विकास की खोज में दबिश, जमीन विवाद एक की माैत, हमले के खिलाफ प्रदर्शन, अजगरा विधायक कोरोना पॉजिटिव, अपराधियों की सूची तैयार आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

कानपुर घटना के आरोपित विकास की खोज में दबिश, पुलिस ने वाराणसी व कई जिलों में होटलों को खंगाला

यूपी के मोस्टवांटेड पांच लाख का इनामी व कानपुर घटना के मुख्‍य आरोपित विकास दुबे की तलाश में अब पूर्वांचल की पुलिस भी सक्रिय हो गई है। इसी क्रम में बुधवार को देर शाम कैंट जीआरपी ने स्टेशन परिसर को खंगाला। दो टीमें बनाकर स्टेशन कोने-कोने की छानबीन की गई। कैंट स्टेशन से गुजरने वाली हर ट्रेनों की तलाशी ली गई। इतना ही नहीं, बीते दो दिनों का सीसीटीवी फुटेज भी जीआरपी के इंस्पेक्टर एके दुबे ने देखा।

चंदौली और गाजीपुर के विभिन्‍न होटलों की तलाशी ली गई। स्थानीय कोतवाली पुलिस ने  गैंगस्टर विकास दुबे की खोज में पीडीडीयू नगर के विभिन्न होटलों में दबिश दी। इस दौरान पुलिस ने नगर के होटल, लाज, गेस्टहाउस के सभी कमरों की तलाशी ली गई और होटलों में ठहरे हुए सभी लोगों की आइडी चेक की गई। पुलिस का कहना है कि नगर में लगभग 20 होटल, गेस्टहाउस व लॉज है। सभी में बाहर से आए हुए लगभग 50 लोगों की तलाशी ली गई है। हालांकि अभी तक विकास के बारे में कोई सूचना हाथ नहीं है।

वाराणसी में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट, एक की माैत, पांच घायल

बड़ागांव थाना क्षेत्र के महदेपुर गांव में बुधवार की सुबह 7 बजे एक पक्ष के लोगों ने दुसरे पक्ष के लोगों को लाठी डंडा लेकर दौड़ा-दौड़ा कर, यहां तक कि घर में घुसकर निर्ममता पूर्वक पीटा। इस मारपीट में घायल एक अधेड़ की मंडलीय अस्पताल में मौत हो गई, वहीं एक महिला सहित पांच अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। सुचना पर पहुंची पुलिस हमलावर पक्ष के एक महिला सहित दो लोगों को हिरासत में लिया है। सभी घायलों का उपचार स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कराया जा रहा है। घायल पक्ष के लोगों ने लगभग एक दर्जन हमलावरों के विरुद्ध मारने-पीटने का आरोप लगाया है।

वाराणसी के सिगरा में रेस्टोरेंट कर्मियों पर हमले के खिलाफ प्रदर्शन, हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग

सिगरा में रेस्टोरेंट के कर्मचारियों पर हमले के खिलाफ बुधवार को प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनरत रेस्टोरेंट एसोसिएशन व  खत्री हितकारिणी सभा ने हमलावरों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की। हालांकि बीते मंगलवार की शाम घटना के बाद स्थानीय पुलिस ने मारपीट में शामिल अज्ञात के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। रेस्टोरेंट और घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद तस्वीरों के आधार पर युवकों की तलाश की जा रही है।

Coronavirus Varanasi City News Update वाराणसी में अजगरा विधायक कोरोना पॉजिटिव

वाराणसी के अजगरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक कैलाशनाथ सोनकर की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। लक्षणों के आधार पर तीन दिन पहले उनकी सैंपलिंग कराई गई थी। लखनऊ में धरना के दौरान किसी से संपर्क की बात सामने आ रही है। फिलहाल सुभासपा से जुड़े विधायक दिल्ली के हास्पिटल में भर्ती हैं। जिला प्रशासन के अनुसार उनके निकट संपर्क के व्यक्तियों की कांटैक्ट ट्रेसिंग कर उनका सैंपल जल्द कराया जाएगा। खास यह कि विधायक की बेटी एम्स में डॉक्टर हैं। वहीं बुधवार की दोपहर तक यानी 8 जुलाई को बीएचयू लैब से प्राप्त 11 रिपोर्ट प्राप्‍त हुए, जिनमें 2 नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं।

कानपुर की घटना के बाद पुलिस ने बढ़ाई सक्रियता, वाराणसी में अपराधियों की सूची तैयार

कानपुर में पुलिस टीम पर हमले की घटना के बाद पूरा महकमा एक्टिव मोड में आ गया है। गुंडों-बदमाशों, अपराधियों की नकेल पूरी तरह कसने के लिए प्राथमिकता सूची तय करते हुए सौ फीसद कानून का शासन स्थापित करने का खाका खींच लिया है। रविवार को एडीजी बृजभूषण शर्मा ने जोन के सभी जिलों के एसएसपी व एसपी के साथ समीक्षा बैठक कर छोटी से छोटी घटना को हल्के में न लेने का संकेत दिया तो छोटा हो या बड़ा अपराधियों पर सख्ती करते हुए कार्रवाई का आदेश दिया था। इस क्रम में अपराधियों की सूची तैयार कर ली गई है और जड़ पर वार करने के लिए पुलिस तैयार है।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.