Top Varanasi News Of The Day, 23 November 2019 : पीएम के संसदीय कार्यालय पहुंचे BHU के छात्र, काशी में आज से घुलेगी पूर्वोत्तर की खुशबू, दंगल में अभिनेता गोविंदा ने ठोंकी ताल

बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 23 Nov 2019 03:08 PM (IST) Updated:Sat, 23 Nov 2019 03:52 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 23 November 2019 : पीएम के संसदीय कार्यालय पहुंचे BHU के छात्र, काशी में आज से घुलेगी पूर्वोत्तर की खुशबू, दंगल में अभिनेता गोविंदा ने ठोंकी ताल
Top Varanasi News Of The Day, 23 November 2019 : पीएम के संसदीय कार्यालय पहुंचे BHU के छात्र, काशी में आज से घुलेगी पूर्वोत्तर की खुशबू, दंगल में अभिनेता गोविंदा ने ठोंकी ताल

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें पीएम के संसदीय कार्यालय पहुंचे BHU के छात्र, काशी में आज से घुलेगी पूर्वोत्तर की खुशबू, दंगल में अभिनेता गोविंदा ने ठोंकी ताल, अंतर-धर्म समागम में पढ़ाया गया स्नेह का पाठ, ठंड के तेज ने ढंक लिया सूरज की गर्मी का ओज आदि खबरें सर्वाधिक चर्चा में रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

BHU में मुस्लिम शिक्षक की नियुक्ति के विरोध में पीएम के संसदीय कार्यालय ज्ञापन देने पहुंचे छात्र

बीएचयू स्थित संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय के छात्राें का धरना तो एक दिन पूर्व खत्‍म हो गया मगर डा. फ‍िरोज की नियुक्ति पर विरोध के स्‍वर अब भी जारी हैं। शनिवार दोपहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रवींद्रपुरी स्थित संसदीय कार्यालय को ज्ञापन देने के लिए जुलूस निकाल कर छात्र नारेबाजी करते हुए रवाना हुए। सैकड़ों की संख्‍या में सिंह द्वार से छात्रों का हुजूम जब पीएम के संसदीय कार्यालय की ओर उमड़ा तो एक बारगी यातायात भी लंका क्षेत्र में ठहर गया। छात्रों ने हाथों में बैनर व पोस्‍टर लेकर पैदल मार्च रवींद्रपुरी स्थित कार्यालय की ओर किया तो कई छात्र संगठन भी इस दौरान मौजूद रहे।

डेस्टीनेशन नार्थ ईस्ट-2019 : काशी में आज से घुलेगी पूर्वोत्तर की खुशबू, जीनत अमान संग कई हस्तियों का आगमन

आइआइटी-बीएचयू के टेक्नोलॉजी ग्राउंड में उत्तर पूर्वी परिषद (एनईसी) की ओर से आयोजित चार दिवसीय 'डेस्टीनेशन नार्थ ईस्ट-2019' का शुभारंभ आज शनिवार दोपहर बाद हो रहा है। आयोजन का उद्घाटन केंद्रीय पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास राज्यमंत्री डा. जितेंद्र सिंह करेंगे। इस मौके पर पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास सचिव डा. इंदरजीत सिंह, पूर्वोत्तर परिषद के सचिव के मॉस चेलाई, असम राइफल्स के डायरेक्टर जनरल सहित फिल्म अभिनेत्री जीनत अमान शामिल हो रही हैं। पूर्वोत्तर से भी आयोजन में शामिल होने के लिए लाेगों की भारी आमद हो रही है। आयोजन के संदर्भ में सोशल मीडिया में भी अभियान चलाकर आयोजन को सफल बनाने में आयोजक जुटे हुए हैं। 

वाराणसी में आयोजित कुश्ती दंगल में अभिनेता गोविंदा ने ठोंकी ताल, अंतरराष्ट्रीय पहलवान भी ले रहे हिस्सा

बड़ागांव ब्लाक के अकोढ़ा गांव निवासी स्व. गोपाल सिंह की स्मृति में जे एंड वी इन्फ्रास्ट्रक्चर द्वारा दो दिवसीय विशाल दंगल और घोड़ा दौड़ का शुभारंभ किया जा रहा है। दंगल का उद्घाटन स्टाम्प एवं नागरिक उड्डयन मंत्री गोपाल नंदी ने किया वहीं दंगल 23 और 24 नवंबर को कोइलार हनुमान मंदिर पर आयोजित हो रहा है। देश के कई नामी पहलवान सहित फिल्म स्टार गोविंदा, अभिनेता राजपाल यादव, अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप नरवाल सहित उत्तर प्रदेश सरकार के कई मंत्री भी शामिल होने पहुंच रहे हैं। आयोजन में शनिवार को अभिनेता गोविंदा ने पत्नी सुनीता के साथ कुश्ती में शिरकत किया, दंगल में पहुंचे गोविंदा ने ताल ठोंकी और लोगाें संग सेल्‍फी भी खिंचवाई।

BHU में 'अंतर-धर्म समागम' में पढ़ाया गया स्नेह का पाठ, शांति को बढ़ावा देने के लिए लहराए 195 देशों के ध्वज

मानव के डीएनए सिद्धांत के आधार पर हम सब एक हैं। मेरा धर्म दूसरे से बेहतर है, यह भावना दुनिया में संघर्ष का कारण बनती जा रही है। दुनिया के सारे धर्म मानव अस्तित्व को आकार देते रहे हैं। यह बातें बीएचयू के कुलपति प्रो. राकेश भटनागर ने शुक्रवार को कही। वह स्वतंत्रता भवन सभागार में यूनेस्को शांति पीठ, मालवीय अनुसंधान केंद्र व अमेरिका के यूनाइटेड रिलीजियस इनिशिएटिव के सहयोग से आयोजित 'अंतर-धर्म समागम' को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। मुख्य वक्ता जीबी पंत संस्थान, प्रयागराज के अध्यक्ष प्रो. राजन हर्षे ने कहा कि जीवन का सार प्रेम में ही निहित है। इच्छाएं दुख का कारण हैं, इसलिए महात्मा बुद्ध ने आज में जीने का ज्ञान दिया था। यह आयोजन शनिवार को भी बीएचयू में संचालित किया गया, जिसमें देश विदेश के लोगों ने शिरकत किया। 

ठंड के तेज ने ढंक लिया सूरज की गर्मी का ओज, जानिए कैसा रहेगा आने वाले सप्‍ताह में मौसम का हाल

पूर्वांचल में लगातार मौसम में उतार चढ़ाव का दौर जारी है, हालांकि पूर्वांचल में सामान्‍य तौर पर मौसम का रुख ठंडी की ओर बना हुआ है। सीजन का हालांकि सबसे कम न्यूनतम तापमान गुरुवार को हो गया था, जो 13.2 डिग्री सेल्सियस था। दूसरे दिन शुक्रवार को 1.6 डिग्री तक बढ़कर 14.8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा गया। पारे के इतने उतार-चढ़ाव के बाद भी ठंड अधिक थी। वाराणसी के लिहाज से मौसम विज्ञानियों के अनुसार 24 नवंबर के बाद और ठंड बढ़ेगी, क्योंकि जम्मू-कश्मीर में बारिश होने वाली है।

chat bot
आपका साथी