Top Varanasi News Of The Day, 16 september 2019 : वाराणसी में चेतावनी बिंदु के पार गंगा खतरे के निशान की ओर, गंगा की बाढ़ ने तटवर्ती इलाकों में बढ़ाई चिंता, जिलाधिकारी ने कोनिया सीवेज पंप स्टेशन का किया निरीक्षण

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें वाराणसी में चेतावनी बिंदु के पार गंगा खतरे के निशान की ओर, वाराणसी में गंगा की बाढ़ ने तटवर्ती इलाकों में बढ़ाई चिंता, जिलाधिकारी ने कोनिया सीवेज पंप स्टेशन का किया निरीक्षण, रेलवे में विकास की गाड़ी की न हो जाए चेन पुलिंग, वाराणसी में करोमा प्राथमिक विद्यालय की रसोई में लगी आग आदि खबरें सर्वाधिक चर्चा में रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

वाराणसी में चेतावनी बिंदु के पार गंगा खतरे के निशान की ओर, बलिया व गाजीपुर में खतरा बिंदु पार 

वाराणसी में भी गंगा ने उग्र रूप धारण कर लिया है। रविवार की दोपहर चेतावनी बिंदु पाकर करते हुए गंगा खतरे की निशान की ओर बढ़ चली है। इसके कारण गंगा एवं वरुणा किनारे निचले हिस्से में बसे लोगों में दहशत बढ़ गई है। सामनेघाट क्षेत्र में मारुति नगर कालोनी में गंगा का पानी घुसने से लोग सामान समेट कर सुरक्षित स्थान पर जाने लगे है। इसके अलावा कई गांवों में भी बाढ़ का पानी घुस गया। सैकड़ों एकड़ खेत भी जलमग्न हो रहे हैं। प्रशासन ने इसको लेकर अलर्ट जारी कर दिया है।

वाराणसी में गंगा की बाढ़ ने तटवर्ती इलाकों में बढ़ाई चिंता, डीएम ने लिया राहत कार्यों का जायजा

जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने बाढ़ से प्रभावित होने वाले कोनिया क्षेत्र का दौरा किया। बाढ़ का पानी आबादी वाले क्षेत्रों में घुसना शुरु हो गया है। उन्होंने मौके पर उपस्थित क्षेत्र प्रभारी नगर मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए कि अभी से बाढ़ प्रभावितों को राहत कैम्पों में सुरक्षित पहुंचाने के लिए नाव सहित राहत सामग्री की व्यवस्था करा लें। उन्होंने नगर मजिस्ट्रेट, सीओ कोतवाली और क्षेत्रीय सभासद, जनप्रतिनिधियों से कहा कि आपस में समन्वय स्थापित करते हुए व्यवस्थायें सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने कोनिया सीवेज पंप स्टेशन का किया निरीक्षण, अनुपस्थित कर्मचारियों से मांगा स्पष्टीकरण

जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने सोमवार को कोनिया सीवेज पंप स्टेशन का निरीक्षण किया। मौके पर उपस्थित कर्मचारियों से पूछताछ की और प्लांट के बंद होने का कारण पूछा तो बताया गया कि बाढ़ का जल स्तर बढ़ने के कारण बंद है। गंगा प्रदूषण यांत्रिक के जेई जान आलम से मौके पर कार्य की जानकारी ली। तीन कर्मचारी सुरेश सिंह (रनर), गोपेश कुमार व राजनाथ चौकीदार अनुपस्थित पाए गए। अनुपस्थित कर्मचारियों से  स्पष्टीकरण मांगा है । जवाब नहीं देने पर कार्रवाई होगी।

रेलवे में विकास की गाड़ी की न हो जाए चेन पुलिंग, मंथन करने के लिए सिर्फ छह सांसद पहुंचे

रेलवे में विकास की गाड़ी को रफ्तार से दौड़ाने की तैयारियां अधूरी ही रह जाएंगी। रेलवे की मंडलीय मीटिंग में सिर्फ छह सांसदों का पहुंचना इसकी जड़ में हैं। वाराणसी रेल मंडल प्रशासन ने 38 सांसदों को बुलावा भेजा था। मीटिंग खत्म होने पर ही अधिकृत जानकारी मिल सकेंगी।  

वाराणसी में करोमा प्राथमिक विद्यालय की रसोई में लगी आग, तीन रसोइयां व दो बच्‍चे झुलसे

करोमा प्राथमिक विद्यालय की रसोई में सोमवार की सुबह खाना बनाते समय रेगुलेटर के तेज आवाज के साथ निकलने से आग लग गई। आग लगने के बाद रसोइयां अमरा देवी (62), कुमारी देवी (60) व बीना देवी (45) झुलस गईं। हादसे के बाद सभी को तत्काल पं. दीनदयाल उपाध्‍याय मंडलीय अस्पताल भेज दिया गया। वहीं इस हादसे में मौके पर मौजूद दो बच्चे भी मामूली रूप से जल गए हैं।

 

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.