Top Varanasi News Of The Day, 14 December 2019 : बादलों ने घेरा तो गलन ने डाला डेरा, लापता युवती का शव नदी में मिला, गंगा घाट पर 'ब्रम्‍हास्‍त्र' की शूटिंग

बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 03:54 PM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 03:54 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 14 December 2019 : बादलों ने घेरा तो गलन ने डाला डेरा, लापता युवती का शव नदी में मिला, गंगा घाट पर 'ब्रम्‍हास्‍त्र' की शूटिंग
Top Varanasi News Of The Day, 14 December 2019 : बादलों ने घेरा तो गलन ने डाला डेरा, लापता युवती का शव नदी में मिला, गंगा घाट पर 'ब्रम्‍हास्‍त्र' की शूटिंग

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें बादलों ने घेरा तो गलन ने डाला डेरा, लापता युवती का शव नदी में मिला, गंगा घाट पर 'ब्रम्‍हास्‍त्र'की शूटिंग, 23 मैरिज लॉन संचालकों को नोटिस, बनारस बार एसोसिएशन चुनाव आदि खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

बादलों ने घेरा तो गलन ने डाला डेरा, बारिश ने तोड़ा 10 साल का रिकार्ड, जानिए सप्‍ताह भर के मौसम का हाल

पूर्वांचल में बादलाें ने डेरा कुछ कदर डाल रखा है मानो सर्दियों का चरम मध्‍य दिसंबर में ही लाने को आतुर हो। बीते 48 घंटों में बारिश, ओला, ठंड व कोहरे की मार से समूचा पूर्वांचल परेशान हाल नजर आ रहा है। गुरुवार व शुक्रवार को दिन - रात मिलाकर हुई जोरदार बरसात ने दिसंबर माह में तेज बारिश का पिछले 10 साल का रिकार्ड तोड़ दिया है। इससे पूर्व दिसंबर 2009, 2014 और 2015 में मामूली बारिश हुई थी। हालांकि इस बार 17.4 मिलीमीटर हुई बारिश से अधिकतम तापमान एक दिन में पांच डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। अधिकतम पारा इस समय सामान्‍य से सात डिग्री तक कम होने के कारण दिन में भी ठंड से लोग कांपते रहे। दोपहर में थोडी़ देर के लिए धूप खिली मगर तेजी नहीं दिखी और थोड़ी देर में ही बादलों में धूप गुम भी हो गई।

ट्यूशन पढ़ाकर लौट रही लापता युवती का संदिग्‍ध परिस्थितयों में शव चौबेपुर स्थित गोमती नदी में मिला

सिगरा थानांतर्गत मलदहिया क्षेत्र में बीते बुधवार शाम को ट्यूशन पढ़ाकर लौट रही युवती का शव संदिग्‍ध परिस्थितियों में चौबेपुर में गोमती नदी में शुक्रवार को बरामद की गई। युवती के लापता होने के अगले दिन गुरुवार को परिजनों की शिकायत पर स्थानीय पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर ली थी। जानकारी के अनुसार स्‍थानीय मोहल्‍ले की युवती रोजाना की भांति मलदहिया में चर्च कंपाउंड में बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने के लिए गई थी। देर शाम तक युवती घर नहीं लौटी तो घरवालों ने सम्भावित स्थानों पर युवती का पता लगाने की कोशिश की। इसके बाद परिजनों ने पुलिस से सम्पर्क कर अगले दिन मामले में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। 

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर स्‍टारर फ‍िल्‍म 'ब्रम्‍हास्‍त्र' के गानों की गंगा घाट पर चल रही शूटिंग

काशी में इन दिनों आलिया भट्ट और रणबीर कपूर स्‍टारर फ‍िल्‍म ब्रम्‍हास्‍त्र की शूटिंग चल रही है। शुक्रवार को वाराणसी में गंगा नदी के किनारे गुलेरिया घाट के पास फ‍िल्‍म का सेट लगाकर शूटिंग की गई वहीं पर टीम से घाट पर सर्दी के बीच पसीना खूब बहाया। घाट के अलावा नदी के कई हिस्‍सों में गाने की शूटिंग की गई। अभिनेता रनवीर कपूर व अभिनेत्री आलिया भट्ट ने शुक्रवार को फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' की शूटिंग काशी की गलियों, घाट और नाव पर की। शुक्रवार को लगातार हो रही बारिश से शूटिंग में व्यवधान भी काफी पैदा हुआ। भोसला घाट और गायघाट में रनवीर व आलिया के उपर दृश्य फिल्माए गए।

 

वाराणसी में अनियमितता पर 23 मैरिज लॉन संचालकों को नोटिस, नक्शा न दिखाने पर होगा ध्वस्तीकरण

मनमाने तरीके से मैरिज लॉन संचालित करने और सड़कों पर वाहन पार्किंग कराने वालों के खिलाफ वीडीए ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। वीडीए सीमा क्षेत्र में लगातार संचालित हो रहे 23 मैरिज लॉन संचालकों को शुक्रवार को वीडीए ने नोटिस जारी किया है। वीडीए के प्राथमिक सर्वे में 13 वार्डों में 300 मैरिज लॉन संचालित मिले हैं। तीन वार्डों में सर्वे बाकी है। संचालकों से सप्ताह भर में नक्शा दिखाने के साथ नोटिस का जवाब मांगा है। वहीं, बिना नक्शा संचालित मैरिज हाल के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई भी की जाएगी। मैरिज लॉन के लिए विकास प्राधिकरण से व्यावसायिक नक्शा पास कराना भी अनिवार्य है। 

बनारस बार एसोसिएशन के चुनाव में 55 प्रत्याशी मैदान में, मतदान 21 और परिणाम 22 दिसंबर को

बनारस बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव के लिए अध्यक्ष तथा महामंत्री समेत 21 पदों के लिए 55 प्रत्याशी इस बार चुनाव मैदान में हैं। शुक्रवार को इस बाबत नामांकन पत्रों की जांच व नाम वापसी के बाद चुनाव संचालन कर रही वरिष्ठ समिति ने इन प्रत्याशियों के नामों की सूची जारी की। मतदान 21 को और 22 दिसंबर को मतगणना होगी। वरिष्ठ समिति के अध्यक्ष क्षत्रधारी सिंह ने बताया कि प्रतिष्ठापरक अध्यक्ष पद पर छह अधिवक्ता इंद्र प्रकाश श्रीवास्तव, मोहन सिंह यादव, नित्यानंद राय, पं. धीरेंद्रनाथ शर्मा, रामप्रवेश सिंह और त्रिभुवननाथ के बीच मुकाबला है।

chat bot
आपका साथी