Top Varanasi News Of The Day, 11 December 2019 : दुराचारियों के लिए मंदिर में प्रवेश निषेध, प्रोफेसर की पिटाई पर मार्च, दुष्कर्म की कोशिश पर नहीं दर्ज हुआ मुकदमा

बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 03:30 PM (IST) Updated:Wed, 11 Dec 2019 05:55 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 11 December 2019 : दुराचारियों के लिए मंदिर में प्रवेश निषेध, प्रोफेसर की पिटाई पर मार्च, दुष्कर्म की कोशिश पर नहीं दर्ज हुआ मुकदमा
Top Varanasi News Of The Day, 11 December 2019 : दुराचारियों के लिए मंदिर में प्रवेश निषेध, प्रोफेसर की पिटाई पर मार्च, दुष्कर्म की कोशिश पर नहीं दर्ज हुआ मुकदमा

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें दुराचारियों के लिए मंदिर में प्रवेश निषेध, प्रोफेसर की पिटाई पर मार्च, दुष्कर्म की कोशिश पर नहीं दर्ज हुआ मुकदमा, दुष्कर्म के आरोप में युवक गिरफ्तार, एथलीट नीलू मिश्रा का एयरपोर्ट पर स्‍वागत आदि खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

वाराणसी में दुराचारियों के लिए मंदिर में प्रवेश निषेध, बेटियों को बचाने के लिए मंदिर के कपाट हुए बंद

देश ही नहीं विश्‍व भर की अजन्‍मी बेटियों (भ्रूण हत्‍या) के लिए पिंड दान करने वाली संस्‍था आगमन ने बेटियों को बचाने के लिए नई पहल काशी से की है। धर्म नगरी काशी में अब बलात्कारियों के लिए देवी मंदिरों का द्वार भी बन्द हो गया है। सामाजिक संस्था आगमन ने महिलाओं के सम्‍मान के लिए विशेष मुहिम शुरू की है जिसके तहत आज वाराणसी के कालिका गली में कालरात्रि मंदिर में दुराचारियों के साथ ही बेटियों का सम्मान न करने वाले और बेटियों के जन्म पर दुखी होने वालों के मंदिर में प्रवेश पर प्रतिबंध लग गया है।

 

BHU के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय में प्रोफेसर की पिटाई को लेकर छात्रों ने निकाला मार्च

बीएचयू में शिक्षकों और छात्रों का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार दोपहर में बीएचयू के दलित प्रोफेसर की पिटाई को लेकर छात्रों ने मार्च निकाल कर अाराेपितों पर कार्रवाई की मांग की। संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय में प्रोफेसर की पिटाई का आरोप छात्रों ने लगाया। वहीं छात्रों की ओर से आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर मार्च निकाला गया। छात्रों का आरोप है कि बीएचयू विवि प्रशासन आरोपित छात्रों को बचाने की कोशिश कर रहा है।

वाराणसी में विधवा संग दुष्कर्म की कोशिश के बाद भी नहीं दर्ज हुआ मुकदमा, एसएसपी के निर्देश पर कार्रवाई

भेलूपुर थाना क्षेत्र में रहने वाली एक विधवा महिला संग दुष्कर्म की कोशिश करने की घटना जानकारी एसएसपी के संज्ञान में आने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पीडिता के मुताबिक आरोपितों द्वारा दुष्‍कर्म की कोशिश करते देख बच्चों ने शोर करना आरंभ कर दिया, जिससे दरिंदे मौके से भाग निकले। पुलिस ने एसएसपी के आदेश पर दरिंदों के खिलाफ मुकदमा कायम कर जांच शुरू कर दी है। पीडिता के अनुसार चार दिसम्बर को घर में घुसकर मोहल्ले में रहने वाले रामजी और कुंदन बिंद जबरी दुष्‍कर्म की कोशिश करने लगे। इस दौरान जब विरोध किया तो आरोपितों ने रॉड से सिर पर हमलाकर गंभीर रूप से घायल कर साड़ी से गला कस दिया।

वाराणसी में मासूम बच्ची संग दुष्कर्म के आरोप में युवक गिरफ्तार, ट्रैक्टर देखने गई मासूम संग अश्लीलता

मिर्जामुराद में खजुरी पुलिस चौकी अंतर्गत एक गांव में तीन वर्षीया मासूम बच्ची संग पड़ोसी युवक द्वारा दुष्कर्म किए जाने का मामला संज्ञान में आया है। परिजनों के अनुसार घटना मंगलवार शाम की है। बच्ची की मां के तहरीर पर रात में दुष्कर्म व पाक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर पीड़िता का मेडिकल मुआयना कराया गया। दुष्कर्म के आरोपित धर्मेन्द्र पटेल नामक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। आरोपित युवक पट्टीदार व रिश्ते में बच्‍ची का चाचा लगता है। मिर्जामुराद थानांतर्गत खजुरी पुलिस चौकी में पड़ने वाले एक गांव में मंगलवार शाम ट्रैक्टर से खेत की जोताई चल रही थी। मासूम बच्ची गन्ने के खेत के पास ट्रैक्टर देख रही थी कि इसी बीच आरोपित युवक मासूम बच्ची को गोद में लेकर अश्लील हरकत करने लगा।

मलेशिया में स्‍वर्ण पदक जीतकर लौटीं एथलीट नीलू मिश्रा का बाबतपुर एयरपोर्ट पर हुआ स्‍वागत

मलेशिया में स्वर्ण पदक जीतने के बाद अंतरराष्ट्रीय एथलीट नीलू मिश्रा बुधवार की दोपहर लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचीं तो एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया गया। वहीं स्‍वागत करने के लिए परिजनों के अलावा वाराणसी के खिलाड़ी और एसोसिएशन के लोग मौजूद रहे। परिसर में पहुंचे लोगों ने नीलू को फूल व मालाओं से लाद दिया, लोगों ने नीलू को भारत वापसी पर मिठाई खिलाकर बधाई भी दी। इस दौरान नीलू मिश्रा ने भी शुभचिंतकों और देश वासियों के समर्थन पर आभार जताया। 

chat bot
आपका साथी