Top Varanasi News Of The Day, 1 June 2020 : पहली यात्री स्पेशल ट्रेन पहुंची कैंट स्टेशन, दौड़ने लगीं रोडवेज बसें, एसएसपी कार्यालय सील

बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 07:06 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 07:06 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 1 June 2020 : पहली यात्री स्पेशल ट्रेन पहुंची कैंट स्टेशन, दौड़ने लगीं रोडवेज बसें, एसएसपी कार्यालय सील
Top Varanasi News Of The Day, 1 June 2020 : पहली यात्री स्पेशल ट्रेन पहुंची कैंट स्टेशन, दौड़ने लगीं रोडवेज बसें, एसएसपी कार्यालय सील

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार को सुर्खियां बटोरीं जिनमें पहली यात्री स्पेशल ट्रेन पहुंची कैंट स्टेशन, दौड़ने लगीं रोडवेज बसें, एसएसपी कार्यालय सील, लालपुर-पांडेयपुर नया थाना, किसी को भी स्नान और पूजन की अनुमति नहीं आदि खबरें रहीं। जानिए शाम 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

Indian Railway unlock 69 दिनों बाद पहली यात्री स्पेशल ट्रेन पहुंची कैंट स्टेशन, 75 रेल यात्री बने साक्षी

Indian Railway unlock लॉकडाउन में 23 मार्च से बंद देश की धड़कन भरतीय रेल एक बार फिर 69 दिनों बाद सोमवार से पटरी पर लौट रही है। आपात स्थिति मे नए प्रारूप में संचालित मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों से यात्रियों को बढ़ी राहत मिली। वाराणसी जंक्शन से गुजरी श्रमजीवी स्पेशल ट्रेन में यहां से कुल 75 यात्री सवार हुए। इस ट्रेन में यहां से 85 लोगों ने आरक्षण कराया था। शाम 3.30 बजे ट्रेन का आगमन हुआ। 10 मिनट ठहराव के बाद यह गन्तव्य को प्रस्थान हुई।

Unlock 1 in Varanasi दौड़ने लगीं रोडवेज बसें, यात्रा करने से पहले यात्रियों को इसका रखना होगा ध्‍यान

Unlock 1 in Varanasi  वाराणसी में लॉकडाउन 5 शुरू होते ही 1 जून से नई व्‍यवस्‍था लागू हो गई। वहीं सोमवार को रोडवेज बस स्टैंड पर यात्रियों के आने-जाने का क्रम शुरू हो गया। चालक स्टेयरिंग पर बैठे दिखाई दिए तो कंडक्टर यात्रियों को बुलाता रहा। बसों में चढ़ने से पहले यात्रियों को कंडक्टर सैनिटाइजेशन कर रहा था। साथ ही उन्हें मुंह पर मास्क लगाने और अपनी निर्धारित सीट पर बैठने की सलाह दी जा रही है। उधर, प्रवेश गेट पर तैनात रोडवेज कर्मी यात्रियों को कोरोना वायरस के बारे में जानकारी दे रहे थे।

Varanasi कोरोना संक्रमित मिलने के बाद एसएसपी कार्यालय सील, पूरी तरह होगा सैनिटाइज

एसएसपी कार्यालय को सोमवार को सील कर दिया गया। कार्यालय में तैनात मुंशी मुकेश कुमार, जो संदेश वाहक का कार्य करता था, के कोरोना संक्रमित होने के बाद यह निर्णय लिया गया है। बीते दिनों सीओ सदर के हमराही भी कोरोना पॉजिटिव मिला था जिसके साथ पुलिस लाइन के उसी बैरक में मुकेश भी रहता था। तभी से उसे क्वारंटाइन किया गया था।

नवनिर्मित लालपुर-पांडेयपुर थाने का एडीजी ने किया उद्घाटन, पांडेयपुर, लालपुर व पहड़िया चौकी दायरे में

New Police Station in Varanasi  अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी जोन बृज भूषण ने सोमवार को नव निर्मित थाना लालपुर-पांडेयपुर का उद्घाटन किया। इस अवसर पर जवानों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया। उद्घाटन के बाद अब यह जिले की 26वें थाने के रूप में कार्य करने लगा। नवनिर्मित थाने का उद्घाटन होली बाद होना था लेकिन कोरोना महामारी के कारण विलंबित हो गया। इस थाना क्षेत्र के अंदर तीन चौकियां पांडेयपुर, लालपुर व पहड़िया होगी। इस अवसर पर पूरे परिसर को रंग बिरंगे फूल व गुब्बारों से सजाया गया था।

Ganga Dussehra 2020 वाराणसी में किसी को भी स्नान और पूजन की अनुमति नहीं, लौटाए गए श्रद्धालु

Ganga Dussehra 2020 कोरोना संक्रमण काल में गंगा दशहरा का पावन पर्व सोमवार को श्रद्धा, भक्ति और सादगी के साथ मनाया जा रहा है। सरकार की ओर से आठ जून से धार्मिक स्थलों को फिर से खोलने की अनुमति के बावजूद लॉकडाउन 5.0 के पहले दिन यानी एक जून को वाराणसी के दशाश्वमेध घाट सहित विभिन्न घाटों पर गंगा स्नान और पूजन करने के लिए श्रद्धालु पहुंचे लेकिन खतरे को भांपते हुए उन्‍हें गोदौलिया चौराहे से ही वापस लौटा दिया गया।

chat bot
आपका साथी