top menutop menutop menu

Top 5 Varanasi News Of The Day 9 August 2020 : बीएड प्रवेश परीक्षा में शारीरिक दूरी का पालन नहीं, यूपी-बिहार की स्थिति बदल देंगे, ललही छठ का व्रत

Top 5 Varanasi News Of The Day 9 August 2020 : बीएड प्रवेश परीक्षा में शारीरिक दूरी का पालन नहीं, यूपी-बिहार की स्थिति बदल देंगे, ललही छठ का व्रत
Publish Date:Sun, 09 Aug 2020 07:59 PM (IST) Author: Saurabh Chakravarty

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार 9 अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जिनमें बीएड प्रवेश परीक्षा में शारीरिक दूरी का पालन नहीं, यूपी-बिहार की स्थिति बदल देंगे, ललही छठ का व्रत, संक्रमितों की संख्‍या 195, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को किया नमन आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम 7.30 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा में शारीरिक दूरी का पालन नहीं, वाराणसी के कॉलेजों में अभ्यर्थियों की लगी कतारें

बीएचयू में बीएड परीक्षा की दोनों पाली के पहले और बाद में अभ्यर्थियों की काफी भीड़ देखी गई। छात्रों को परीक्षा हॉल में प्रवेश करने के लिए एक लंबी कतार से गुजरना पड़ा। छात्रों की कतार भी एकदम सघन थी, जहां सभी परीक्षार्थी एक-दूसरे से काफी सटकर खड़े थे। इस दौरान शारीरिक दूरी का खुला उल्लंघन देखा गया। पूरे शहर के अंदर 109 केंद्रों में से ज्यादातर की स्थिति जस की तस बनी रही। परीक्षा देकर निकले अभ्यर्थियों की काफी भी सड़कों पर देखी गई। लंका से लेकर विद्यापीठ और लहुराबीर से लेकर मैदागिन तक गाडिय़ों का तांता लगा रहा।

हमें दो साल और दीजिए यूपी-बिहार की स्थिति बदल देंगे, वेबिनार में बोले नितिन गडकरी

रविवार को भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के 39वें स्थापना दिवस के अवसर पर वेबिनार के माध्यम से आयोजित राष्ट्रीय व्यापारी दिवस में सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि बस हमें और दो साल दीजिए, उत्तर प्रदेश और बिहार की भी स्थिति बदल देंगे। मेरठ से दिल्ली आने में पहले साढ़े चार घंटे लगते थे। कर्जा लेकर 16 लेन की सड़क बनाई गई। अब यह समस्या समाप्त हो गई है, जिससे समय व तेल दोनों की बचत हो रही है। उन्होंने बताया कि देश में और 22 ग्रीन हाइवे बनाया जा रहा है, जिससे दिल्ली या गुजरात से दक्षिण भारत में माल ले जाना या मंगाना आसान हो जाएगा। वहीं केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि भारत में रोजगार के और नए अवसर बढ़ाने के लिए यहां बनी चीज का उपयोग जरूरी है।

पुत्रों को दीर्घायु की कामना के लिए माताओं ने रखा ललही छठ का व्रत, मास्क लगाकर सूनीं कथा

पुत्रों की दीर्घायु की कामना के साथ मनाया जाने वाला ललही छठ रविवार को परंपरागत ढंग से रखा गया। महिलाओं ने दही, महुआ व चावल चढ़ाकर ललही देवी का पूजन-अर्चन किया और कथा सुनीं। माताओं ने व्रत के साथ पुत्रों की दीर्घायु की कामना की। वैश्विक महामारी कोरोना के कारण जहां पूर्व की अपेक्षा भीड़ कम रही वहीं व्रती महिलाओं सहित पूजन में शामिल होने वालों ने एक दूसरे से दूरी बनाकर व मास्क लगाकर पूजन किया।

Coronavirus Varanasi Update : पॉजिटिव मरीजों के मिलने का क्रम जारी, संक्रमितों की संख्‍या 195

कोरोना का कहर लगातार जारी है। जिले में शनिवार शाम से रविवार सुबह 11 बजे तक 195 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आये हैं। ये रिपोर्ट बीएचयू से प्राप्त 1648 सैंपल के परिणाम मिलने के बाद जारी की गयी है। वाराणसी में अबतक 57,541 सैंपल की रिपोर्ट आ चुकी है। इनमें से 53,085 रिपोर्ट निगेटिव रही है। वहीं पॉजिटिव रिपोर्ट की संख्या अब तक 4456 है। अब तक 65,227 लोगों के सैंपल लिये जा चुके हैं। 6583 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है।

अगस्त क्रांति दिवस पर अमर बलिदानी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को याद कर लोगाें ने किया नमन

अगस्त क्रांति दिवस पर इंग्लिशिया लाइन स्थित पंडित कमलापति त्रिपाठी फाउंडेशन की ओर से आयोजित वेबीनार में बोलते हुए वक्ताओं ने कहा कि मुंबई में आयोजित भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अधिवेशन में उस समय नया मोड़ आ गया जब  स्वतंत्रता आंदोलन उसके उदारवादी चेहरे के रूप में जाने जाने वाले महात्मा गांधी ने अंग्रेजी हुकूमत पर सीधा हमला बोलते हुए 8 अगस्त 1942 की "अंग्रेजों भारत छोड़ो" का नारा  देते हुए देशवासियों का आवाहन किया और देश के सभी लोगों  को "करो या मरो " का महामंत्र  देकर आजादी  के सब  कुछ  अर्पित करने  को अभिप्रेरित  किया ।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.