Top 5 Varanasi News Of The Day 9 April 2021 : मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पहुंचे वाराणसी, आकाशीय बिजली से दो बच्‍चों की मौत, सीएमओ भी हुए संक्रमित

बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार यानी 9 अप्रैल को सुर्खियां बटोरीं जानिए चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 04:49 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 04:49 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 9 April 2021 : मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पहुंचे वाराणसी, आकाशीय बिजली से दो बच्‍चों की मौत, सीएमओ भी हुए संक्रमित
बनारस शहर की कई खबरों ने 9 अप्रैल 2021 शुक्रवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार यानी 9 अप्रैल को सुर्खियां बटोरींं जिनमें मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पहुंचे वाराणसी, आकाशीय बिजली से दो बच्‍चों की मौत, सीएमओ भी हुए संक्रमित, वाराणसी में दो सिपाही गिरफ्तार, वाराणसी में मतदाता सूची फाइनल आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पहुंचे वाराणसी, दो घंटे तक कोरोना संक्रमण और तैयारियों का लिया जायजा

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ करीब तीन बजे बीएचयू पहुंच गए। इससे पूर्व सीएम को लेकर आया हेलीकॉप्टर वाराणसी एयर ट्रैफि‍क कंट्र्रोल के अनुसार तीन बजे से पहले ही कपसेठी के करीब पहुंच चुका था। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ दो घंटे वाराणसी में ठहरकर कोरोना संक्रमण तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान अधिकारियों के साथ बैठक कर बीमारी से लड़ने की रणनीति और संक्रमण रोकने के उपायों पर मंथन किया। वहीं सीएम के वाराणसी दौरे से पहले मुख्यमंत्री की मुख्य फ्लीट का ड्राइवर कोरोना पॉजिटिव मिलने से आखिरी समय में फ्लीट ड्राइवर को बदल दिया गया। हेलीपैड पर एंटीजन टेस्ट में वह पॉज़िटिव पाया गया था। इसके बाद पूरे हेलीपैड को सेनेटाइज किया गया। वहीं ड्राइवर कोरोना संक्रमित मिलने के बाद वाहन को सुरक्षा कारणों से पूरी तरह सैनिटाइज किया गया। वहीं जानकारी होने के बाद सुरक्षा में लगे सभी कर्मचारियों का टेस्ट किया गया।

भदोही में आकाशीय बिजली से दो बच्‍चों की मौत, पूर्वांचल में कई जगहों पर आंधी का कहर

पूर्वांचल में तेज आंधी और तूफान के बीच शुक्रवार की दोपहर गरज चमक के साथ हुई बरसात की वजह से कई जगहों पर पेड़ पौधे आंधी की भेंट चढ़ गए तो दूसरी ओर आकाशीय बिजली गिरने से कई जगह लोगों के घायल होने से लेकर मरने तक की घटनाएं सामने आई हैं। इसी कड़ी में भदोही जिले में गोपीगंज थाना क्षेत्र के चंद्रपुरामहादेव पुर गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आ जाने से जहां एक दस वर्षीय बृजभान यादव का पुत्र रिव्यांशु अपनी बुआ के पुत्र मुस्कान के साथ घर के समीप हैंड पंप पर नहाने गये थे l सुबह गरज चमक के साथ शुरु हुई बारिश के दौरान आकाशीय बिजली हैंड पंप के पास गिरने से दोनों बच्चे गम्भीर रुप से झुलस गए। आनन फानन परिवार के लोग अस्पताल ले आए जहा मुस्कान को मृत घोषित कर दिया गया वही गम्भीर रुप से झुलसे दूसरे बालक रिव्‍यांशु को प्राथमिक उपचार के बाद अन्यत्र रेफर कर दिया गया। वहीं आकाशीय बिजली मे झुलसे दूसरे बच्चे रिव्यांशु ने भी इलाज के दौरान दोपहर में दम तोड़ दिया।

Covid-19 in Varanasi : वाराणसी में शुक्रवार की सुबह ही टूटा रिकार्ड, सीएमओ भी हुए संक्रमित

जिले में कोरोना की रफ्तार बेलगाम हो चुकी है। कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे के बीच शुक्रवार की सुबह ही जांंच के मामलों की गति ने नया रिकार्ड बना दिया। सुबह ही रिकॉर्ड टूट गया और कुल 446 संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इसके साथ ही जिले में अब कुल 3939 सक्रिय मामले हो चुके हैं, जबकि अब तक 395 लोग कोरोना वायरस से दम तोड़ चुके हैं। 22228 लोग अब तक कोरोना वायरस से संक्रमण के बाद ठीक हो चुके हैं जबकि 26562 लोग अब तक आधिकारिक तौर पर वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। वहींं 3848 सैंपलों की जांच रिपोर्ट अभी नहीं आ सकी है। जबकि दूसरी ओर कोरोना टीका के दोनों डोज लगवाने के बाद भी बनारस के सीएमओ डॉ. वीबी सिंह कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। जबकि कई सरकारी महकमों में कोरोना वायरस की दस्‍तक से हालात चिंताजनक होने की ओर है। वहीं सीएमओ के संक्रमित होने के बाद उनका चार्ज नगर स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी को दिया गया है। वहीं सीएमओ दस दिन के अवकाश पर चले गए हैं।

वाराणसी में दो सिपाही ब्लैकमेल, रंगदारी और लूट के मामले में गिरफ्तार, कारोबारी को लूटने में फंसे

अश्लील वीडियो बनाकर साड़ी व्यापारी को ब्लैकमेल करने, रंगदारी मांगने, मारपीट व लूट के मामले में मानवेन्द्र नामक सिपाही को भेलूपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एक व्‍‍‍‍‍‍यक्ति निवासी काजीपुरा सोनिया वाराणसी जो एक साड़ी व्यवसायी है और ऑनलाइन साड़ी की बिक्री करते है। इनके द्वारा स्थानीय स्तर पर (वाराणसी में) जो आर्डर प्राप्त किया जाता है उसकी डिलीवरी स्वयं क्रेता के यहां जाकर करते है। एक महिला नें फोन पर अनुप कुमार से साड़ी खरीदने की बात की व बड़ी गैबी स्थित आवास पर डिलेवरी करने के लिए बुलाया। विक्रेता द्वारा साड़ी लेकर (03 साड़ी) दिनांक 08-04-2021 को समय करीब 16.00 बजे महिला के घर गये। घर के अन्दर जाते ही महिला लिपटकर अश्लील हरकत करने लगी व उसी समय बाहर से कांस्टेबल मानवेन्द्र (बावर्दी) व कांस्टेबल सुजान सिंह (सादे कपड़े में) आकर महिला व विक्रेता का वीडियो मोबाइल से बना लिये।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव : वाराणसी में मतदाता सूची फाइनल, ब्लाक चिरईगांव में बढ़े 3000 वोटर

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की परिवर्धित मतदाता सूची फाइनल हो चुकी है। जिले में 17 लाख 53 हजार 588 वोटर चुनाव में मतदान करेंगे। पुनरीक्षण के बाद जिले में वोटर की संख्या 17 लाखः 43 हजार 500 थी। इसके बाद नॉमांकन से पूर्व तक वोटर बनने का मौका था। इस दौरान 10 हजार 88 वोटर बढ़े। हालांकि 13 हजार लोगों ने नाम बढाने के लिए दावा किया था। किंतु एसडीएम ने तीन हजार लोगो के नाम जोड़ने की संस्तुति नहीं की। ब्लाक चिरईगांव में सबसे अधिक 3005 मतदाता बढ़े हैं। सबसे कम ब्लाक हरहुआ में 341 वोटर बढ़े हैं। इसके बाद चोलापुर में 2606 मतदाता बढ़े । इसी क्रम में काशी विद्यापीठ में 2263, आराजीलाइन में 1682, पिड़रा ब्लाक में 1578, सेवापुरी ब्लाक में 1150, बड़ागांव में 1044 मतदाता बढ़े हैं।  

chat bot
आपका साथी