Top 5 Varanasi News Of The Day 8 May 2021 : प्रो. सौरभ सिंह ने पदभार ग्रहण कर किया, छावनी क्षेत्र में बनेगा कोविड अस्पताल, कमिश्नर ने पं. छन्नूलाल मिश्रा को दिलाया भरोसा

बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार यानी 8 मई को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 04:55 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 04:55 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 8 May 2021 : प्रो. सौरभ सिंह ने पदभार ग्रहण कर किया, छावनी क्षेत्र में बनेगा कोविड अस्पताल, कमिश्नर ने पं. छन्नूलाल मिश्रा को दिलाया भरोसा
बनारस शहर की कई खबरों ने 8 मई 2021 शनिवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार को चर्चा बटोरी जिनमें प्रो. सौरभ सिंह ने पदभार ग्रहण कर किया, छावनी क्षेत्र में बनेगा कोविड अस्पताल, कमिश्नर ने पं. छन्नूलाल मिश्रा को दिलाया भरोसा, शनिवार सुबह संक्रमण के 651 नए मामले, पछुआ हवाओं ने गिराया पारा आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

BHU Trauma center : प्रो. सौरभ सिंह ने पदभार ग्रहण कर किया, ट्रामा सेंटर के कोविड वार्ड का निरीक्षण

पूर्वांचल के एम्स कहे जाने वाले चिकित्सा विज्ञान संस्थान, बीएचयू के ट्रामा सेंटर में अस्थि रोग विभाग के प्रो. सौरभ सिंह ने शनिवार को सुबह आचार्य प्रभारी का पदभार ग्रहण किया। इसके बाद उन्होंने यहां बने कोविड-19 वार्ड का भी निरीक्षण किया। उनका कहना है कि वे मरीजों को हर संभव बेहतर उपचार दिलाएंगे। इससे पहले गुरुवार को जहां प्रो. एसके माथुर ने सर सुंदरलाल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक पद से इस्तीफा दे दिया था वहीं शुक्रवार को ट्रामा सेंटर के प्रोफेसर इंचार्ज डा. संजीव कुमार गुप्ता ने इस्तीफा देकर विश्वविद्यालय प्रशासन को सकते में डाल दिया था। हालांकि प्रशासन की ओर से प्रो. गुप्ता काे मनाने का खूब प्रयास किया गया, लेकिन बात नहीं बन पाई। पूरे दिन की कसमकश के बाद शुक्रवार की रात को प्रो. सौरभ सिंह को ट्रामा की जिम्मेदारी सौंपी गई।

वाराणसी में छावनी क्षेत्र में बनेगा कोविड अस्पताल, मांग को छावनी हॉस्पिटल ने स्‍वीकार किया

कोविड 19 की दूसरी लहर को देखते हुए पिछले दिनों वाराणसी में चिकित्सा व्यवस्था लगभग ध्वस्त सी हो चुकी है। मरीज, हॉस्पिटल की ड्योढ़ी पर दम तोड़ रहे हैं। अगर समय रहते सरकार द्वारा समुचित चिकित्सकीय व्यवस्था को बहाल किया गया होता तो बनारस में इतनी मौतें न हुई होतीं। रक्षा मंत्रालय के अधीन बनारस के छावनी परिषद को ही देख लें। देश के रक्षा मंत्रालय की संपदा से जुड़े कैम्पस में बार बार के सुझाव दिए जाने के बाद भी कोविड - 19 से लड़ने के लिए एक अदद हॉस्पिटल की मांग अनसुनी कर दी गयी। छावनी परिषद में एक बड़ी आबादी रहती है। छावनी परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष व सदस्य शैलेंद्र सिंह ने एक जिम्मेदार नागरिक और जिम्मेदार जनप्रतिनिधि की हैसियत से छावनी परिषद और रक्षा मंत्रालय को कोरोना महामारी को लेकर सतर्क किया।

वाराणसी कमिश्नर ने पं. छन्नूलाल मिश्रा को दिलाया भरोसा, कहा होगी निष्पक्ष जांच

ख्यात शास्त्रीय संगीत गायक पद्मविभूषण पं. छन्नूलाल मिश्रा ने अपनी बेटी संगीता मिश्रा के मौत के प्रकरण में शनिवार को मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल से फोन पर बात किया। उन्होंने मंडलायुक्त से कहा कि जिला प्रशासन की ओर से अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ जांच बैठाई गई है। बेटी का निधन हुए लगभग 10 दिन हो गया है। करीब एक सप्ताह पूर्व जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने तीन सदस्यीय जांच टीम का गठन किया था। लेकिन अभी तक जांच टीम के किसी भी सदस्य ने हमारा पक्ष जानने के लिए संपर्क नहीं किया। हमारी मांग है कि हमारी बेटी को न्याय मिले। इस पर मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने पंडित छन्नूलाल मिश्रा से कहा कि बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण जांच में विलंब हो रहा है। आप निश्चिंत रहे, घर पर आराम करें, जैसे ही कोरोना का कहर कम होगा, वैसे ही जांच में तेजी आएगी। आपकी बेटी को न्याय मिलेगा।

CoronaVirus in Varanasi : शनिवार की सुबह संक्रमण के 651 नए मामले, सक्रिय मामले 13000 से कम

वाराणसी, जेएनएन। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से शनिवार की सुबह 11 बजे जारी किए गए रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना के 651 नए मामले सामने आए हैं। इसके सापेक्ष 4007 सैंपल जांचे गए थे। जिले में अब तक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 73752 है। जिसमें 12928 लोगों का इलाज चल रहा है। 60195 मरीज स्वस्थ होकर अपने अपने घरों के लिए डिस्चार्ज हो चुके हैं। 629 पॉजिटिव मरीजों की अबतक मौत हो चुकी है। सक्रिय मामलों में कमी आने के साथ ही माना जा रहा है कि अब कोरोना के मामले घटने लगे हैं। वहीं संक्रमित मरीजों के सामने आने के सापक्षे ठीक होने वाले लोगों की संख्‍या अधिक होने से सक्रिय मामले 18000 से घटकर अब 13000 तक आ चुके हैं। ऐसे में उम्‍मीद है कि सप्‍ताह भर में मामलों में व्यापक कमी आएगी और सक्रिय मामले दस हजार से भी कम हो जाएंगे।

Varanasi City Weather Update : पछुआ हवाओं ने गिराया पारा, अरब सागर से बादलों का आएगा असर

पछुआ हवाओं के साथ दक्षिण पश्चिमी हवाओं का असर होने की वजह से बादल बनने के बाद भी उत्‍तर की ओर से होकर बादल निकल गए। इसकी वजह से बादल और बूंदाबांदी का दौर तो नहीं आया मगर वातावरण में ठंडी हवाओं का असर जरूर छाया रहा। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि आने वाले दिनों में मौसम का रुख तल्‍ख होने के बाद बादलों की सक्रियता का भी दौर शुरू हो जाएगा और बादल बारिश भी कराएंगे। इसके पीछे वातावरण में घुली नमी भी बड़ी वजह है। अब अगले 24 से 48 घंटों में आसमान में बादलों की आवाजाही का दौर दोबारा शुरू हो सकता ह‍ै। शनिवार की सुबह आसमान साफ रहा और वातावरण में ठंडी हवाओं का असर जारी रहा। ठंडी हवाएं सुबह नौ बजे के बाद भी वातावरण में काबिज रहीं। हालांकि, 11 बजे तक ठंडी हवाओं का असर पूरी तरह खत्‍म होने के साथ ही वातारण में गर्मी का असर काबिज होने लगेगा। इसके बाद शाम चार बजे तक वातावरण में गमर् हवाओं का रुख बना रहेगा।

chat bot
आपका साथी