Top 5 Varanasi News Of The Day 7 May 2021 : शुक्रवार सुबह 520 संक्रमित मरीज मिले, और मिला 40 मीट्रिक टन ऑक्सीजन, एसबीआइ ने शुरू की मोबाइल एटीएम आपके द्वार सेवा

बनारस शहर की कई खबरों ने 7 मई 2021 शुक्रवार को सुर्खियां बटोरीं।

बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार यानी 7 मई को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

Abhishek SharmaFri, 07 May 2021 03:21 PM (IST)

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार को चर्चा बटोरी जिनमें शुक्रवार सुबह 520 संक्रमित मरीज मिले, और मिला 40 मीट्रिक टन ऑक्सीजन, एसबीआइ ने शुरू की मोबाइल एटीएम आपके द्वार सेवा, वोट के बदले स्कार्पियो का आफर, किसी बकाएदार की नहीं कटेगी बिजली आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

CoronaVirus in Varanasi : शुक्रवार सुबह 520 संक्रमित मरीज मिले, 625 लोग अब तक तोड़ चुके दम

जिले में गुरुवार की शाम से लेकर शुक्रवार की सुबह 11 बजे तक आए परिणाम में 520 लोग संक्रमित मिले हैं। इसके लिए 2875 सैंपल लिए गए थे। वहीं अब तक इस घातक बीमारी से 625 लोग दम तोड़ चुके हैं। जिले में इस समय कोरोना वायरस के सक्रिय मामले 13826 हैं। वहीं 58546 लोग इस बीमारी को मात देकर पूरी तरह ठीक हो चु‍के हैं। जिले में आधिकारिक रूप से 72997 लोग अब तक संक्रमित हो चुके हैं। वाराणसी जिले में कोरोना वायरस अपने चरम के बाद नियंत्रित होने की ओर है। ऐसे में उम्‍मीद जताई जा रही है कि लॉकडाउन घोषित होने के बाद अब कोरोना वायरस नियंत्रित हो सकेगा। जबकि संक्रमण की स्थिति में बीते कई दिनों की अपेक्षा अब सुधार होने के बाद से ही शहर में नए मामलोंं में कमी आई है।

पूर्वांचल को और मिला 40 मीट्रिक टन ऑक्सीजन, माधोसिंह स्टेशन पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस

केंद्र सरकार की पहल पर पूर्वांचल के जिलों को और 40 मीट्रिक टन मेडिकल तरल ऑक्सीजन (एमएलओ) की आपूर्ति हुई। रेलमार्ग से माधोसिंह स्टेशन पहुची खेप को जिला प्रशासन व रेल अधिकारियों की मौजूदगी में समीपवर्ती जिलों के लिए रवाना कर दिया गया। बीते गुरुवार की शाम दुर्गापुर से चली ऑक्सीजन एक्सप्रेस अगले दिन शुक्रवार को सुबह वाराणसी के रास्ते पूर्वोत्तर रेलवे के माधोसिंह स्टेशन पहुची। यहां उपस्थित डीआरएम वीके पंजियार व प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में ऑक्सीजन टैंकर को सुरक्षित तरीके से अनलोड कराया गया। रैक पर लोड 40 मीट्रिक टन की क्षमता के दो टैंकर रैक से उतारे गए। यहां से सुरक्षा घेरे में टैंकर को सड़क मार्ग से समीपवर्ती जिलों में भेज दिया गया।

वाराणसी में एसबीआइ ने शुरू की 'मोबाइल एटीएम आपके द्वार' सेवा, घर बैठे मिलेगी रकम निकालने की सुविधा

कोरोना के बढ़ते मामलों एवं जनता कर्फ्यू के चलते भारतीय स्टेट बैंक ने एक बेहतर पहल की है। शुक्रवार को एसबीआइ ने मोबाइल एटीएम आपके द्वार सेवा की शुरूआत की। इस वैन का उद्घाटन कचहरी स्थित भारतीय स्टेट बैंक, प्रशासनिक कार्यालय में उपमहाप्रबंधक बिनोद कुमार सिन्हा ने किया। एसबीआइ के उपमहाप्रबंधक बिनोद कुमार सिन्हा ने बताया कि मोबाइल एटीएम वैन के माध्यम से शहर के विभिन्न क्षेत्रों के नागरिकों को उनके घर के नजदीक एवं सुरक्षित तरीके से नकद आरहण की सुविधा प्राप्त होगी। इसके अतिरिक्त सिन्हा ने भारतीय स्टेट बैंक द्वारा कोरोना काल में निरंतर रूप से किए जा रहे जन कल्याणार्थ कार्यों जैसे अस्पतालों, चिकित्सकों एवं स्वास्थ कर्मियों को पीपीई किट/सैनिटाइजर का वितरण, जरुरतमंदों के लिए भोजन-पानी की व्यवस्था, सामाजिक संस्थाओं को उपलब्ध कराये गए एंबुलेंस, आर्थिक अनुदान आदि के बारे में भी बताया।

जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर वोट के बदले स्कार्पियो का आफर, दावत के बहाने थाह लेने की कोशिश

जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर अंदर-अंदर खेमेबाजी शुरू हो गई है। अलग-अलग गोलबंदी कर अपने लोगों को जिला पंचायत अध्यक्ष बनाना चाह रहे हैं। जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी के साथ जुड़े रहने वाले मठाधीश अपनी गोटी बैठाने में लगे हैं। वहीं, राजनीतिक पार्टी से जुड़े लोग निर्दल जिला पंचायत सदस्यों को अपने पाले में लेना चाह रहे हैं। अंदर खाने में जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी के दावेदार एक वोट के बदले स्कार्पियो का आफर कर रहे हैं। कुछ को स्कार्पियो के अलावा पैसा भी दे रहे हैं। इसको लेकर अलग-अलग स्थानों पर बैठक के साथ दावत शुरू हो गए हैं। पंचायत चुनाव में किसी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिले हैं कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद काबिज हो सके। सभी राजनीतिक पार्टियां जो आंकड़े पेश कर रही हैं या जिला पंचायत सदस्य की संख्चा उतनी नहीं है। जीते जिला पंचायत सदस्य भी कुछ नहीं बोल रहे हैं।

कोरोना महामारी के दूसरे लहर में फिलहाल किसी बकाएदार की नहीं कटेगी बिजली : श्रीकांत शर्मा

प्रदेश में कोरोना महामारी के दूसरे लहर में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने बिजली बिल के बकाएदार उपभोक्ताओं के साथ मानवीय संवेदना दिखाई है। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग करके कहा है कि कोरोना काल में बकाएदारों के विद्युत कनेक्शन नहीं काटे जाएंगे। उन्होंने कहा है कि किसी उपभोक्ता के घर यदि कोई सदस्य पॉजिटिव या आइसोलेट है तो उसके स्वजनों को बिल का भुगतान करने में परेशानी होगी। कोरोना मरीजों की पीड़ा को समझते हुए ऊर्जा मंत्री ने इस तरह का मौखिक आदेश जारी किया है। उन्होंने यह भी कहा है कि जो उपभोक्ता बिल जमा करने में सक्षम हैं वह ऑनलाइन बिल का भुगतान कर सकते हैं। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.