top menutop menutop menu

Top 5 Varanasi News Of The Day 5 August 2020 : रामजन्‍मभूमि पूजन का छाया उत्‍साह, मुस्लिमाेें ने उतारी श्री राम की आरती, सरयू खतरा बिंदु से ऊपर

Top 5 Varanasi News Of The Day 5 August 2020 : रामजन्‍मभूमि पूजन का छाया उत्‍साह, मुस्लिमाेें ने उतारी श्री राम की आरती, सरयू खतरा बिंदु से ऊपर
Publish Date:Wed, 05 Aug 2020 05:00 PM (IST) Author: Abhishek Sharma

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार पांच अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जिनमें रामजन्‍मभूमि पूजन का छाया उत्‍साह, मुस्लिमाेें ने उतारी श्री राम की आरती, सरयू खतरा बिंदु से ऊपर, बारिश के बाद उमस से मिली राहत, 85 नये कोरोना वायरस संक्रमित मरीज आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

पीएम मोदी की काशी में रामजन्‍मभूमि पूजन का छाया उत्‍साह, मंदिरों में पूजा के बाद प्रसाद वितरण

पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अयोध्‍या के राम जन्‍म भूमि पूजन को लेकर एक दिन पूर्व से ही आस्‍थावानों का उत्‍साह चरम पर नजर आया। काशी से भी कई दिग्‍गज जहां अयाेध्‍या में हुए आयोजन में शामिल हुए वहीं न जा पाने वालों ने टीवी पर ही आयोजन का प्रसारण देखकर खुशियां मनाईं। भूमि पूूूूजन के दौरान काशी में आस्‍था का कोई ओर छोर नहीं रहा। हर मंदिर हर शिवाले पर हर हर महादेव और जय श्री राम के बाेल ने काशी से राम के नेह का नाता जाेड़ दिया।  

अयोध्या में भूमि पूजन तो काशी में मुस्लिम महिलाओं ने उतारी भगवान श्री राम की आरती

अयोध्‍या में भगवान राम का मंदिर बनने की खुशी में बुधवार की दोपहर मुस्लिम महिलाओं ने भी काशी में भगवान श्रीराम की आरती उतारी। मुस्लिम महिला मंच की ओर से वर्ष 2006 से संकट मोचन मंदिर में बम ब्लास्ट के समय से मुस्लिम महिलायें श्रीराम आरती करती आ रही हैं। नाजनीन अंसारी ने उर्दू में हनुमान चालीसा, श्रीराम आरती, श्रीराम प्रार्थना लिखकर राम मंदिर निर्माण का संकल्प लिया था। बताया कि वर्ष 1528 में मुगल आक्रांता बाबर के आदेश से मीर बांकी ने राम मंदिर विध्वंस कर जब बाबरी मस्जिद बनायी होगी तब उसने सोचा भी नहीं होगा कि एक दिन भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर वहीं बनेगा। 

Flood in poorvanchal : बारिश के बाद पूर्वांचल की नदियों में उफान का दौर, सरयू खतरा बिंदु से ऊपर

पूर्वांचल की प्रमुख नदियों में एक बार फ‍िर से उफान का दौर शुरू हो गया है। केंद्रीय जल आयोग की ओर से सुबह जारी रिपोर्ट के अनुसार बलिया में सरयू का जलस्‍तर स्थिर बना हुआ है जबकि तटवर्ती कई इलाकों में कटान की स्थिति होने से लाेगों में चिंता का माहौल है। जबकि बलिया जिले में 10.8 मिमी बारिश होने की वजह से आने वाले समय में जलस्‍तर मेंं और बढोतरी की उम्‍मीद है। वहीं दोपहर में जारी बुलेटिन के अनुसार गंगा नदी मीरजापुर, वाराणसी, गाजीपुर और बलिया मेंं स्थिर है। जबकि दूसरी ओर सोनभद्र मेें सोन नदी और रिहंद बांध के जलस्‍तर में लगातार बढोतरी हाेे रही है। 

Weather forecast for Poorvanchal : बारिश के बाद उमस से मिली राहत, बादलों की सक्रियता बरकरार

पूर्वांचल में मौसम के अजब रंग इन दिनों देखने को मिल रहे हैं। दिन भर उमस के बीच मंगलवार की रात से जो बारिश शुरू हुई वह आधी रात के बाद भी जारी रही। बारिश हाेने की वजह से उमस में कमी और तापमान में भी कमी दर्ज की गई। जबकि बुधवार की सुबह दोबारा आसमान में बादलों की आवाजाही और धूपछांव के मेल की वजह से उमस का स्‍तर भी बढ़ गया है। दोपहर बाद मीरजापुर के हलिया में हो रही झमाझम बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे। जबकि वाराणसी में दोपहर त‍क बादलों की आवाजाही रही और शाम को चटख धूप होने से उमस और गर्मी से लोग पसीना पसीना होते रहे। 

Live Coronavirus Varanasi City News Update : जिले में 85 नये कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिले

जिले में मंगलवार की शाम से बुधवार को दोपहर तक बीएचयू लैब से प्राप्त 985 रिपोर्ट में से 85 नये कोरोना संक्रमित मरीज पाये गये। इस प्रकार वाराणसी जनपद में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 3410 हो गया है। जबकि 1835 मरीज स्वस्थ होकर अपने अपने घरों के लिए डिस्चार्ज हो चुके हैं। वर्तमान में एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1506 है। जबकि 69 लोगों की अब तक मृत्यु हो चुकी है। वहीं इससे पूर्व बीएचयू लैब से मंगलवार को प्राप्त कुल 961 जांच रिपोर्ट में 93 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। होम आइसोलेशन के 88 मरीजों सहित कोविड अस्पताल में इलाज करा रहे 47 समेत कुल 135 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हेंं स्वस्थ घोषित करते हुए अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.