Top 5 Varanasi News Of The Day 4 May 2021 : संगीता की मौत मामले में प्रशासन ने बैठाई जांच, सुबह 919 नए संक्रमित मिले, वाराणसी में बादलों ने गिराया पारा

बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार यानी 4 मई को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 05:21 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 05:21 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 4 May 2021 : संगीता की मौत मामले में प्रशासन ने बैठाई जांच, सुबह 919 नए संक्रमित मिले, वाराणसी में बादलों ने गिराया पारा
बनारस शहर की कई खबरों ने 4 मई 2021 मंगलवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने मंंगलवार को चर्चा बटोरी जिनमें संगीता की मौत मामले में प्रशासन ने बैठाई जांच, सुबह 919 नए संक्रमित मिले, वाराणसी में बादलों ने गिराया पारा, सफाई कर्मियों का किया सम्मान, वाराणसी में कोविड मरीजों का इलाज आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

पद्मविभूषण पं छन्नूलाल मिश्रा की बेटी संगीता की मौत मामले में प्रशासन ने बैठाई जांच तो मैनेज के लिए आने लगा फोन

पद्मविभूषण पं छन्नूलाल मिश्रा की बेटी संगीता मिश्रा के मौत के मामले में अब नया मोड़ सामने आया है। पंडित जी की छोटी बेटी डॉ. नम्रता मिश्रा ने बताया कि सोमवार को कोतवाली थाने में अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर देने के जब जिला प्रशासन की ओर से तीन सदस्यीय जांच कमेटी बैठाई उसके बाद मेडविन अस्पताल प्रबंधन की ओर से फोन करके मैनेज करने के दबाव बनाया जा रहा है। मंगलवार को उन्होंने बताया कि अस्पताल से डॉ. मनमोहन का फोन आया वह कह रहे थे कि आपका परिवार मेरा भी परिवार है। हमने आपके दीदी की सेवा की है। उनके साथ अस्पताल के डॉक्टरों ने कुछ गलत नहीं किया बल्कि उनकी जान बचाने की हर संभव कोशिश की गई, लेकिन हम सफल नहीं हुए। आपके द्वारा अस्पताल प्रबंधन पर लगाए गए आरोप ठीक नहीं है। एक बार आप विचार करिएगा।

Coronavirus in Varanasi : मंगलवार की सुबह 919 नए संक्रमित मिले, मृतकों का आंकड़ा 600 के करीब

सोमवार की शाम सात बजे से लेकर मंगलवार की सुबह 11 बजे तक कोरोना वायरस संक्रमण के काफी नए मामले सामने आए हैं। मंगलवार की सुबह कोरोना संक्रमित 919 लोग मिले हैं, एक्टिव मरीज 16413, जबकि 599 हो चुकी हैं। 16413 सक्रिय केस इस समय जिले में मौजूद हैं। 53374 लोग अब तक कोरोना को हराकर ठीक हो चुके हैं। जबकि जिले में अब तक 70386 लोग इस बीमारी से संक्रमित हो चुके हैं। मंगलवार को 919 मामले 3192 जांच परिणामों से प्राप्‍त हुए हैं। इस लिहाज से तीस फीसद सैंपल कोरोना वायरस के सामने आए हैं। जबकि अभी 3821 लोगों का परिणाम आना शेष है। हालांकि एक अच्‍छी सूचना यह भी है कि अब हर दिन सक्रिय मामलों में गिरावट भी आ रही है। फ‍िलहाल 16413 सक्रिय मामले ही जिले में मौजूद हैं। वहीं कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों के लिए बीएचयू स्‍टेडियम में बन रहे अस्‍थाई हजार बेड के अस्‍पताल का काम अंतिम चरण में है। कभी भी अस्‍पताल पूर्ण होने की घोषणा हो सकती है।

Varanasi City Weather Update : वाराणसी में बादलों ने गिराया पारा, जल्‍द ही दोबारा लौटेंगे बादल

मौसम विज्ञानियों के अनुमानों के मुताबिक ही मौसम का रुख बदला है। मौसम का रुख बदलने के बाद पारे में तो गिरावट आई ही साथ ही वातावरण में नमी में इजाफा भी हो गया है। हालांकि, अनुमानों के मुताबिक अगले 41 दिनों में मानसून भी सोनभद्र के रास्‍ते पूर्वांचल में दस्‍तक दे देगा। इसके बाद मौसम का रुख पूरी तरह से बदल जाएगा। वहीं मानसून के आगमन के पूर्व स्‍थानीय परिस्थितियां वातावरण में बारिश भी करा सकती हैं। इस समय बादलों की कमी है लेकिन अरब सागर में बने हालात पूर्वांचल में बारिश करा भी सकते हैं। मंगलवार की सुबह आसमान साफ रहा और वातावरण में ठंड भी घुली रही। सुबह ठंडी हवाओं का जोर तो रहा लेकिन बादल नदारद रहे। हवाओं का जोर रहने के बाद सुबह नौ बजते ही धूप भी चटख हो चली और लोगों को ठंड का अहसास भी धीरे धीरे गर्मी में बदलता महसूस हुआ।

वाराणसी में सफाई कर्मियों का किया सम्मान, नगर में लगा नाम और वार्ड संग होर्डिंग और बैनर-पोस्टर

वैश्विक महामारी कोविड-19 के समय नगर में स्वच्छता के लिए नगर निगम के सफाई कर्मियों की जंग जारी है। सैनिटाइजेशन व फॉगिंग आदि के कार्य में जुटे हुए हैं। इन नगर निगम के कार्मिकों को वाराणसी स्मार्ट सिटी कंपनी की ओर से मंगलवार को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। नगर के विभिन्न चौराहों पर "कोरोना वॉरियर" शीर्षक के साथ कार्मिकों की तस्वीर, नाम व वार्ड अंकित कर बैनर व होर्डिंग लगवाए गए हैं। साथ ही वाराणसी स्मार्ट सिटी के समस्त सोशल मीडिया माध्यमों पर भी जनप्रचार किया गया है। नगर निगम वाराणसी द्वारा प्रतिदिन विभिन्न क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन व फॉगिंग का काम चल रहा है। साथ ही "काशी कोविड रिस्पॉन्स सेंटर" के हेल्पलाइन नंबर से अवगत कराने पर तत्काल टीम भेज कर सैनिटाइजेशन, फॉगिंग की सुविधा भी प्रदान की जा रही है।

कोविड मरीजों के इलाज में किसी भी स्तर पर बिना समय गंवाए प्रक्रिया शुरू हो जाय : एके शर्मा

कोरोना संक्रमण रफ्तार पर और सफलता के साथ ब्रेक लगाने और कोविड मरीजों के इलाज में किसी भी स्तर पर बिना समय गंवाए उसका उपचार शुरू हो जाय। साथ ही अन्य छोटी-बड़ी समस्याओं पर सरकारी और गैर सरकारी अस्पतालों से आए संचालकाें के सुझावों और बताई गई कमियों को दूर करने पर प्रभावी रूप से कार्य करने पर मंथन किया गया। आप पर दबाव है फिर भी थोड़ा संयम और शालीनता बरतें और अब गुड टू बेटर करने की जरूरत है। मरीजों के परिजनों को मरीज की जानकारी देने की व्यवस्था बनाने की बात भी कही। एमएलसी एके शर्मा की अध्यक्षता में मंगलवार को सर्किट हाउस सभागार में हुई बैठक में सभी अस्पतालों के चिकित्सकों ने भाग लिया। एके शर्मा ने जिले की सभी सामुदायिक और प्रथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को 15 मई तक 24 घंटे पूरी क्षमता से चलाने का निर्देश दिया। 

chat bot
आपका साथी