Top 5 Varanasi News Of The Day 30 October 2020 : पीएम के नाम पर ट्रस्‍ट बनाकर फर्जीवाड़ा, नीति आयोग सदस्‍यों ने दिया प्रशिक्षण, 200 रुपये के बाजार में आ चु‍के हैं नकली नोट

बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार यानी 30 अक्‍टूबर को सुर्खियां बटोरीं।
Publish Date:Fri, 30 Oct 2020 05:07 PM (IST) Author: Abhishek Sharma

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार यानी 30 अक्‍टूबर को सुर्खियां बटोरी जिनमें पीएम के नाम पर ट्रस्‍ट बनाकर फर्जीवाड़ा, नीति आयोग सदस्‍यों ने दिया प्रशिक्षण, 200 रुपये के बाजार में आ चु‍के हैं नकली नोट, काशी में हैलोवीन नाइट की शुरुआत, पाक का पुतला यूपी कालेज के सामने छात्रों ने फूंका आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

PM Narendra Modi के नाम पर फर्जीवाड़े का भंडाफोड़, फर्जी ट्रस्‍ट बनाकर लूट में दस पर मुकदमा

पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में प्रधानमंत्री के नाम पर ही फर्जी ट्रस्‍ट बनाकर लाखों रुपये उगाही करने का मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार नरेंद्र दामोदर दास मोदी जन कल्याणकारी ट्रस्ट बनाकर फर्जीवाड़ा लंबे समय से किया जा रहा है। पुलिस ने इस बाबत ट्रस्‍ट से जुड़े चार लोगों को शुक्रवार को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू किया है।  इस मामले का भंडाफोड़ हुआ तो पुलिस ने इस बाबत फर्जी संस्‍था से जुड़े दस लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इस फर्जी ट्रस्‍ट के प्रकरण को लेकर उप निबंधक सदर द्वितीय हरीश चतुर्वेदी की तहरीर के आधार पर कैंट थाने में 10 नामजद लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं इस मामले में मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस चार लोगों से पूछताछ कर रही है।

नीति आयोग ने व्यवहार परिवर्तन के लिए स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को प्रशिक्षित किया

सेवापुरी विकासखंड के सभागार में शुक्रवार को व्यवहार परिवर्तन को लेकर दूसरे दिन नीति आयोग के निर्देश पर स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को मास्टर ट्रेनर के रूप में प्रशिक्षित किया गया। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी मधुसूदन हुल्गी और नीति आयोग से आयी निदेशक व्यवहार परिवर्तन योगिता कौल की अगुवाई में टीम ने मास्टर ट्रेनर को प्रशिक्षित किया। स्वयं सहायता समूह की भोली देवी, नीलम कुमारी नीलम देवी, मुन्नी देवी, अमरावती देवी सुमन देवी, शकुंतला देवी समेत 60 से अधिक स्वयं सहायता समूह की महिलाएं मौजूद थीं जिनको स्वास्थ्य एवं पोषण के विषय में जानकारी दी गई।  इस अवसर पर निदेशक व्यवहार परिवर्तन ने बताया कि गांव में किस तरीके से स्वयं सहायता समूह की महिलाएं लोगों को एकजुट कर नवजात शिशुओं और गर्भवती महिलाओं को स्वास्थ्य एवं पोषण की जानकारी देंगे जब हमारी महिलाएं नवजात शिशु के बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर लेंगी और उनके व्यवहार में परिवर्तन होगा तो वे समाज को बदलने में सहायक सिद्ध होंगी।

वाराणसी में दो सौ रुपये के भ्‍ाी बाजार में आ चु‍के हैं नकली नोट, आप भी हो जाएं सावधान

जिले में बड़े ही नहीं बल्कि दो सौ रुपये के भ्‍ाी बाजार में अब नोट अा चुके हैं। आप को भी अब सावधान हो जाने की जरूरत है। दरअसल बड़े नोटों पर लोगाें की नजर अधिक होती है लिहाजा कम मूल्‍य के नोटों को खपाने का बाजार में चलन बढ़ रहा है। लिहाजा आप भी अब नकली नोटों को लेकर सावधान हो जाएं। मिर्जामुराद क्षेत्र के बेनीपुर गांव स्थित सब्जीमंडी से गुरुवार की रात नकली नोट संग गिरफ्तार मीरजापुर जिले के देहात कोतवाली निवासी लक्ष्मण कुमार कश्यप नामक युवक के खिलाफ विधिक कार्रवाई कर शुक्रवार को उसे जेल भेज दिया गया। मिर्जामुराद थानाप्रभारी सुनीलदत्त दुबे ने बताया कि लक्ष्मण के पास दो-दो सौ रुपये के कुल सात नोट रहे, जिसमें तीन नोट से वह बेनियाबाग और रोहनिया में खरीददारी भी कर चुका था।

Halloween 2020 : काशी जैसे पौराणिक और पारंपरिक शहर में 'हैलोवीन नाइट' की शुरुआत

यूरोपीय देशों में मनाया जाने वाला हैलोवीन नाइट फेस्टिवल अब काशी जैसे पौराणिक और पारंपरिक शहर में भी आयोजित होने लगा है। आयोजन की इसी कड़ी में डीजे मोक्ष के धुनों पर लोग हैलोवीन नाइट वाराणसी शहर में 31 अक्‍टूबर की रात में थिरकेंगे। पार्टी की थीम हैलोवीन ही रखी गई है और डांस धमाल का यह आयोजन रात आठ बजे से शुरू हो जाएगा। उत्‍सवधर्मी काशी की यह विशेषता भी है कि वह पर्व और त्‍योहारों को खूब आत्‍मसात कर लेता है। वहीं शुक्रवार को जारी किए गए पोस्‍टर के अनुसार रात आठ बजे से डांस पर आधारित हैलोवीन का आयोजन शुरू हो जाएगा। हैलोवीन नाइट का आयोजन मलदहिया के विनायक प्‍लाजा के पांचवें मंजिल पर किया जा रहा है। इस बाबत पोस्‍टर जारी कर लोगों से इस आयोजन में शामिल होने के लिए अग्रिम बुकिंग की अपील की जा रही है।

 

पुलवामा पर कुबूलनामे के बाद पाकिस्‍तान का पुतला बनाकर यूपी कालेज के सामने छात्रों ने फूंका

पुलवामा हमले की स्वीकृति पाकिस्तान के संसद में पाक मंत्री के द्वारा किए जाने के बाद आक्रोशित उदय प्रताप कॉलेज के छात्रों ने छात्र नेता विवेकानंद सिंह के नेतृत्व में शुक्रवार की सुबह पाकिस्तान का पुतला दहन किया। प्रदर्शन्‍ा कर रहे छात्रों का मानना है और अपरोक्ष रूप से अभी तक पाकिस्तान आतंकवादी घटनाओं को अंजाम दे रहा था लेकिन, बार-बार कहता था साबित करके दिखाइए। पहली बार उनकी सरकार के ही मंत्री ने संसद में ही स्वीकृति कर ली इससे बड़ा सबूत आतंकी घटनाओं का और कोई नहीं हो सकता। शुक्रवार की सुबह इस बाबत यूपी कालेज के छात्र नेताओं ने पाकिस्‍तान का प्रतीकात्‍मक पुतला बनाया और उसे कालेज के सामने फूंकते हुए पाकिस्‍तान विरोधी नाारेबाजी भी की।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.