Top 5 Varanasi News Of The Day 3 May 2021 : 85 फीसद सीट के वोटों की गिनती पूर्ण, हवन कुंड में कोरोना के नाश के लिए आहुति, विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल

बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी 3 मई को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम छह बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 06:39 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 06:39 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 3 May 2021 : 85 फीसद सीट के वोटों की गिनती पूर्ण, हवन कुंड में कोरोना के नाश के लिए आहुति, विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल
बनारस शहर की कई खबरों ने 3 मई 2021 सोमवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार को चर्चा बटोरी जिनमें 85 फीसद सीट के वोटों की गिनती पूर्ण, हवन कुंड में कोरोना के नाश के लिए आहुति, विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल, जीपीएस से जुड़ेंगे प्रदेश के सभी ऑक्सीजन टैंकर, पूर्वांचल में बादलों की सक्रियता आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

Varanasi Panchayat Chunav Result 2021 : 85 फीसद सीट के वोटों की गिनती पूर्ण, जिला पंचायत सदस्य के 40 सीट का परिणाम घोषित नहीं

त्रिस्तरीय पंचायत में ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य व जिला पंचायत सदस्य की सीटों पर दूसरे दिन सोमवार को भी मतगणना जारी है। अब तक 1938 यानी कुल 85 फीसद सीट के लिए पड़े वोट की गिनती पूरी की जा चुकी है। दोपहर तक मतगणना पूर्ण होने की उम्मीद है। हालांकि जिला पंचायत सदस्य के एक भी सीट का परिणाम अभी तक घोषित नहीं किया गया है। जिले के आठों ब्लाक में से कई आरओ का कहना है कि अंतिम में उसकी गिनती होगी। वहीं कुछ का कहना है कि गिनती पूरी है सिर्फ परिणाम जारी किए जाने हैं। लेकिन ब्लाक से नहीं जिला मुख्यालय से घोषित किया जाएगा। वोटो की गिनती की सबसे धीमी रफ्तार व्लाक चिरईगांव में है। अब तक सिर्फ 76.31 फीसद सीट के परिमाण घोषित हुए हैं। सबसे तेजी से गिनती चोलापुर ब्लाक में हुई है। इस ब्लाक में सिर्फ 6 फीसद सीट पर वोटों की गिनती होनी शेष है।

अंतरराष्ट्रीय यज्ञ दिवस पर वाराणसी में हवन कुंड में कोरोना के नाश के लिए आहुति, वेद मंदिर में हुआ अनुष्‍ठान

अंतरराष्ट्रीय यज्ञ दिवस पर सोमवार को तारानगर कालोनी, छित्तूपुर, सामनेघाट स्थित वेद मंदिर कोरोना के नाश के लिए हवन-पूजन किया गया। वैदिक एजुकेशनल रिसर्च सेंटर के संस्थापक ख्यातिलब्ध ज्योतिषाचार्य पं. शिवपूजन शास्त्री के आचार्यत्व में कोविड के नियमों का पालन करते हुए वैदिक ब्राम्हणों ने कोरोना के नाश के लिए हवन कुंड में आहुति डालकर यज्ञ माता से कोरोना के नाश की कामना की। इस अवसर पर ज्योतिषाचार्य पं. शिवपूजन शास्त्री ने कहा कि भारत में यज्ञ करने की परम्परा अनादिकाल से रही है। धर्म सम्राट स्वामी करपात्री महाराज हमेशा यज्ञ कराते रहते थे। यज्ञ कराने से प्रकृति में व्याप्त नकारात्मक शक्तियां नष्ट होती है। एक सकरात्तक ऊर्जा का संचार होता है। उन्होंने कहा कि आज कोरोना के खात्मे के लिए जरूरत है। शतचण्डी महायज्ञ करने की।

UP Panchayat Chunav में सपा की जीत आगामी विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल : शालिनी यादव

सपा नेता शालिनी यादव ने पंचायत चुनाव परिणाम सोमवार तक जारी होने के बाद इसे सपा के पक्ष में बताते हुए वर्तमान प्रदेश सरकार के खिलाफ जनता के रोष का परिणाम बताया है। कहा कि जीते सभी पंचायत प्रत्याशियों को बधाई किंतु कोरोना काल में मिलजुल कर जनता की सेवा करें। शालिनी यादव ने बताया कि उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनावों में समाजवादी पार्टी के अधिकृत व समर्थित प्रत्याशियों को भारी संख्या में जीताकर जनता ने वर्तमान प्रदेश सरकार को लेकर भी संकेत दे दिए हैं। लोकसभा की पूर्व प्रत्याशी शालिनी यादव ने उक्त बयान पंचायती चुनावों के परिणामों पर टिप्पणी करते हुए दिया। कहा कि यह पंचायती चुनाव आगामी विधानसभा चुनावों के सेमीफाइनल के रूप में देखा जा रहा था जिसके परिणामों के आधार पर यह कहने में कोई गुरेज नही है कि वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्यों से जनता निराश हो चुकी है और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव में ही प्रदेश का विकास देख रही है।

जीपीएस से जुड़ेंगे प्रदेश के सभी ऑक्सीजन टैंकर, वाराणसी में पंजीकृत हैं दो टैंकर, एक में नहीं है जीपीएस

ऑक्सीजन की कालाबाजारी रोकने और उनकी मानीटरिंग करने के लिए अब प्रदेश के सभी ऑक्सीजन टैंकर जीपीएस से जुड़ेंगे। हर जिले में परिवहन कार्यालय में पंजीकृत ऑक्सीजन टैंकर जीपीएस लगे हैं या नहीं, इसकी जांच परिवहन विभाग को करने का निर्देश दिया गया है। परिवहन अधिकारी मौके पर जांच करने साथ उसकी फोटोग्राफी और वीडियो क्लिप बनाएंगे। तीन दिन के अंदर परिवहन विभाग को इसकी रिपोर्ट मुख्यालय भेजनी है। तीन दिन का मौका इस लिए दिया गया है कि ऑक्सीजन टैंकर जनपद से बाहर हो तो उसे आते ही लगा दिया जाए। वैश्विक महामारी कोराना संक्रमण तेजी से फैलने के साथ बीमार लोगों को ऑक्सीजन अधिक जरूरत पड़ रही है। अधिक मांग के चलते कुछ लोग ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने के साथ अधिक दामों पर बेच रहे हैं। इसमें ऑक्सीजन प्लांट और अस्पताल संचालक तक शामिल है।

Varanasi City Weather Update : वाराणसी सहित पूर्वांचल में बादलों की सक्रियता, तापमान ने दी राहत

मौसम अपने अनुमानों के अनुसार ही आगे बढ़ रहा है। वातावरण में नमी का स्‍तर बढ़ने से कुछ इलाकों में मामूली बूंदाबांदी भी दर्ज की गई है। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि अब धीरे धीरे मानसूनी परिस्थितियां पूर्वांचल में सक्रिय होने लगी हैं। जबकि आने वाले दिनों में मौसम का रुख और बदलेगा। हालांं‍कि, मौसम और भी तल्‍ख हुआ तो पारा 45 डिग्री को भी पार कर स‍कता है। जबकि वातावरण में मौसम का रुख भले ही तल्‍खी भरा हो लेकिन आसमान में बादलों की सक्रियता ने लोगों को थोड़ी राहत भी दी है। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि आने वाले दिनों में मौसम का रुख तल्‍ख हो सकता है। लेकिन वातावरण से पर्याप्‍त नमी मिली और लोकल हीटिंग का असर हुआ तो बूंदाबांदी भी हो सकती है।

chat bot
आपका साथी