Top 5 Varanasi News Of The Day 3 August 2020 : वाराणसी में कोरोना के 55 नए मरीज, भाई लटक गया फांसी पर, सावन के अंतिम सोमवार पर बाबा दरबार में भीड़

बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी तीन अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 04:02 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 05:53 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 3 August 2020 : वाराणसी में कोरोना के 55 नए मरीज, भाई लटक गया फांसी पर, सावन के अंतिम सोमवार पर बाबा दरबार में भीड़
Top 5 Varanasi News Of The Day 3 August 2020 : वाराणसी में कोरोना के 55 नए मरीज, भाई लटक गया फांसी पर, सावन के अंतिम सोमवार पर बाबा दरबार में भीड़

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार तीन अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जिनमें वाराणसी में कोरोना के 55 नए मरीज, भाई लटक गया फांसी पर, सावन के अंतिम सोमवार पर बाबा दरबार में भीड़ उमड़ी, तटवर्ती क्षेत्रों में कटान का रुख, पूर्वांचल में बादलाेंं की आवाजाही आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

 

 Live Coronavirus Varanasi city news Update : एक कोरोना मरीज की मौत, मिले 55 नए पॉजिटिव

जिले में रविवार की रात से सोमवार की दोपहर तक कोरोना वायरस संक्रमितों की रिपोर्ट जारी की गई है। जिले में सोमवार को जहां कोरोना वायरस से एक और मौत हो गई वहीं सुबह 55 नए कोरोना के मरीज मिले। जिले अब तक 3148 संक्रमित हो चुके हैं जबकि 1838 एक्टिव केस बने हुए हैं इस बाबत सीएमओ डॉ. वीबी सिंह ने पुष्टि की है।  वहीं इससे पूर्व बीएचयू लैब से रविवार को प्राप्त कुल 1001 जांच रिपोर्ट में 144 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। होम आइसोलेशन के 68 मरीजों सहित कोविड अस्पताल में इलाज करा रहे 44 समेत कुल 112 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हेंं स्वस्थ घोषित करते हुए अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

 

 वाराणसी में बहनें आयी थी राखी बांधने और देर रात पार्टी करके लौटा भाई लटक गया फांसी पर

यह कैसी विडंबना है कि बहनें अपने भाई को राखी बांधने के लिए कोरोना का भी बंधन तोड़कर मायके आ गयींं उन्हें क्या पता था कि जिस भाई को राखी बांधने आयी हैं वो दुनिया से ही चला जायेगा।लंका थाना क्षेत्र के सामनेघाट स्थित सत्यमनगर कालोनी में रंजीत झा (25) नामक युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी। आसपास के लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस को परिजनों ने पोस्टमार्टम न कराने की बात करके वापस कर दिया। मूलरुप से बिहार का रहनेवाला रंजीत झा अपने माता पिता के साथ सत्यमनगर कालोनी में रहता था। वहीं घर के पास ही जनरल स्टोर चलाता था। 

 

सावन के अंतिम सोमवार पर बाबा दरबार में कड़ी सुरक्षा के बीच लगी आस्‍था की कतार

सावन के अंतिम सोमवार को सुबह चार बजे से 11 बजे तक लगभग तीन हजार लोगोंं ने बाबा का दर्शन किया। इससे पूर्व श्रावण के पांंचवें व अंतिम सोमवार को मंगला आरती में गणमान्‍य लोग शामिल हुए। मंदिर में दर्शन पूजन के लिए पर्याप्त दूरी बनाकर पांच पांच की संख्‍या में लोग दर्शन पूजन कर रहे हैं। सुरक्षा व्‍यवस्‍था के लिए क्षेत्राधिकारी दशाश्वमेध अवधेश पांडेय निगरानी कर रहे हैंं। दोपहर में भाेग आरती के बाद दिन में एक बजे तक पांच हजार भक्तों ने हाजिरी लगाई।

 

Flood In Poorvanchal : गंगा और सरयू में उतार चढ़ाव के साथ ही तटवर्ती क्षेत्रों में कटान का रुख

पूर्वांचल की अमूूूूमन सभी प्रमुख नदियों और बांधों के जलस्‍तर में या तो बढ़ाव हो रहा है या तो स्थिर है। सोमवार की सुबह भी मऊ और बलिया जिले में सरयू नदी का जलस्‍तर बढ़ा हुआ दर्ज किया गया। जिसकी वजह से तटवर्ती इलाकाेें में भय का माहौल बना हुआ है। सोमवार की दोपहर केंद्रीय जल आयोग द्वारा रिपोर्ट के अनुसार गाजीपुुुर में गंगा में बढ़ाव दर्ज किया गया जबकि मीरजापुर, वाराणसी और बलिया में गंगा का जलस्‍तर स्थिर है। जौनपुर में गोमती, सोनभद्र में सोन नदी और रिहंद बांध के जलस्‍तर में बढ़ाव दर्ज किया गया है। जबकि बलिया में इस समय सरयू का जलस्‍तर थम गया है हालांकि यह अब भी खतरे के निशान से ऊपर ही है।    

 

Weather forecast for Poorvanchal : पूर्वांचल के आसमान में बादलाेंं की आवाजाही, तापमान में उतार चढ़ाव

पूर्वांचल में इन दिनों मौसम का रुख मिला जुला बना हुआ है। धूप और छांव का मेल होने से उमस का स्‍तर भी बढ़़ जा रहा है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार इस पूरे पखवारे अमूमन मौसम का यही हाल बना रहेगा। हालांकि बारिश होने के बाद उमस से राहत भी मिलेगी और अगलेे पखवारे तक तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी। सोमवार की सुबह भी धूप छांव का मेल जारी रहा और बादलों की आवाजाही के बीच उमस का स्‍तर भी बरकरार रहा। मौसम‍ विज्ञानी मान रहे हैं कि पूर्वांचल में पर्याप्‍त नमी का स्‍तर बना हुआ है।

chat bot
आपका साथी