Top 5 Varanasi News Of The Day 28 November 2020 : PM के वाराणसी आगमन की तैयारियां पूरी, भाजपा नेता इतरत हुसैन का वीडियो वायरल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राजर्षि सम्‍मान

बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार यानी 28 नवंबर को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 04:17 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 04:17 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 28 November 2020 : PM के वाराणसी आगमन की तैयारियां पूरी, भाजपा नेता इतरत हुसैन का वीडियो वायरल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राजर्षि सम्‍मान
बनारस शहर की कई खबरों ने 28 नवंबर 2020 शनिवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार यानी 28 नवंंबर को सुर्खियां बटोरींं जिनमें PM के वाराणसी आगमन की तैयारियां पूरी, भाजपा नेता इतरत हुसैन का वीडियो वायरल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राजर्षि सम्‍मान, साफ आसमान ने दिखाई गलन को हरी झंडी, घायल बिजलीकर्मी की हालत गंभीर आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

PM के वाराणसी आगमन की तैयारियां पूरी, मंच के पास तैनाती से पूर्व कर्मचारियों का कोरोना टेस्‍ट अनिवार्य

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देव दीपावली पर 30 नवंबर को मिर्जामुराद के खजुरी में आगमन को देखते हुए चल रही तैयारियां अंतिम चरण में पहुंच चुकी है। मिर्जामुराद में खजुरी पुलिस चौकी के सामने कृषि विज्ञान केंद्र के पास हाइवे किनारे खेत मे 30 मीटर सर्किल के तीन हैलीपैड बनने के साथ ही 300 फीट चौड़ा व 433 फीट लंबा बन रहे जर्मन हैंगर पंडाल को अंतिम रूप दिया जा रहा। पंडाल में बन रहे प्रधानमंत्री के 60 फीट चौड़ा, 32 फीट लंबा व 8 फीट ऊंचा मंच पर को पूर्ण करने में कारीगर जुटे हैं। खजुरी में प्रधानमंत्री के सभास्थल पर एसीपीजी के आइजी के नेतृत्व में शनिवार की सुबह टीम पहुंची। हैलीपैड का भ्रमण करने के साथ ही आइजी ने पंडाल में अधिकारियों संग बैठक कर अब तक की हुई तैयारियों व सुरक्षा के बाबत जानकारी लेने के साथ ही जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

वाराणसी में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा नेता इतरत हुसैन का वीडियो वायरल, कारोबारी को धमकाने का आरोप

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के नेता इतरत हुसैन का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल हो रहा है। वीडियाे में वह असलहे से लैस होकर ए‍क बिल्डिंग में घुस रहे हैं। उनपर एक कारोबारी ने धमकी देने का आरोप लगाते हुए इतरत और उनकी पत्नी के खिलाफ चेतगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।जारी वीडियो में कमर में असलहा लगाए और उसे निकालते भाजपा नेता साफ दिखाई दे रहे हैं। भाजपा नेता पर धमकाने का आरोप लगाने वाले पटाखा कारोबारी के अनुसार यह घटना 24 नवंबर की है। भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के नेता पर धमकी देने का आरोप लगाने के बाद इस मामले में थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया गया है। बेनिया निवासी पटाखा कारोबारी सैयद शावी अली ने भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के नेता इतरत हुसैन और उनकी पत्नी के खिलाफ गाली गलौज और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है।

Dev Deepawali in Varanasi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राजर्षि सम्‍मान का काशी में लगा पोस्‍टर वायरल

शहर के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी आगमन को लेकर काशी के आम और खास ही नहीं बल्कि धर्म गुरुओं में भी उत्‍साह है। अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में देव दीपावली पर पहली बार आगमन को लेकर सभी अपने तरीके से उनका स्वागत सत्‍कार करने की इच्‍छा प्रकट कर रहे हैं। हालांकि, इस बाबत प्रशासन की ओर से प्रोटोकाल की बाध्‍यता की वजह से कई लोगों की इच्‍छा अधूरी रह जा रही है। इसी कड़ी में नगवां में रविदास पार्क के सामने स्थित काशीधर्म पीठाधीश्वर के आश्रम रामेश्वर मठ द्वारा पीएम मोदी के लिये लगा पोस्टर काफी चर्चा के केन्द्र में है। इस पोस्टर में पीएम नरेंद्र मोदी के नाम के आगे 'राजर्षि पीएम मोदी' लिखकर उनका काशी में आगमन पर अभिनंदन किया गया है। काशी धर्म पीठाधीश्वर के उत्तराधिकारी शिष्य साधक स्वामी लखन स्वरूप ब्रम्हचारी महाराज ने जागरण को बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सही मोदी सही मायने में राजर्षि पद के ही लायक हैं।

Varanasi City Weather Update : साफ आसमान ने दिखाई गलन को हरी झंडी, घना कोहरा जल्‍द

निवार चक्रवात का असर खत्‍म होने के बाद बादलों की सक्रियता भी खत्‍म हो गई और देखते ही देखते पूर्वांचल में आसमान साफ हो गया। जबकि, आने वाले दिनों में आसमान साफ होने का असर दिखेगा और गलन भी दोबारा घुल जाएगी। शनिवार की सुबह आसमान साफ रहा और गलन देखते ही देखते घुल गई और सूरज की रोशनी में गुनगुनी धूप भी लोगों को राहत देने लगी। बादलों की विदाई के साथ ही आसमान में सूरज की पर्याप्‍त रोशनी बिखरी और लोगों को ठंड से राहत भी मिली। शुक्रवार को दिन भर बादल और धुंध के बाद शनिवार को तेज धूप खिलने से बनारस की सुबह सुहानी रही। मौसम साफ होने की वजह से न्यूनतम तापमान लगभग तीन अंक गिरकर 12 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। जबकि शुक्रवार काेे बनारस का न्यूनतम तापमान 14.8 था।

भुलेटन इलाके में मकान से गिरकर घायल बिजलीकर्मी की हालत गंभीर, बीएचयू ट्रामा सेंटर में भर्ती

मंडुवाडीह थाना क्षेत्र के अंतर्गत लहरतारा निवासी प्राइवेट विद्युतकर्मी चंदन विश्वकर्मा (35) शनिवार को सुबह चौक थाना क्षेत्र के भुलेटन इलाके में एक तीन मंजिला मकान पर चढ़कर विद्युत संबंधित कार्य कर रहा था। इसी दौरान पैर फिसलने से अचानक तीन मंजिला भवन से हाईटेंशन के तार पर गिरते हुए गली में गिर पड़ा और घायल होकर बेहोश हो गया। हादसे के बाद इस घटना से क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई और भारी भीड़ लग गई। घटना की सूचना पर चौक पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और घायल चंदन विश्वकर्मा को इलाज हेतु मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया। घटना की सूचना घायल विद्युतकर्मी के परिजन भी अस्पताल परिसर पहुंच गये। 

chat bot
आपका साथी