Top 5 Varanasi News Of The Day 28 January 2021 : तापमान पहुंचा पांच डिग्री, 33 केंद्रों पर टीकाकरण, हरी मटर की खेप गई शारजाह

बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार यानी 27 जनवरी को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम 5 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 05:13 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 05:13 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 28 January 2021 : तापमान पहुंचा पांच डिग्री, 33 केंद्रों पर टीकाकरण, हरी मटर की खेप गई शारजाह
बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार यानी 28 जनवरी को सुर्खियां बटोरींं ।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार यानी 28 जनवरी को सुर्खियां बटोरींं जिनमें तापमान पहुंचा पांच डिग्री, वाराणसी में 33 केंद्रों पर टीकाकरण, हरी मटर की दूसरी खेप गई शारजाह, मंडलीय कार्यालय निर्माण को 'ई टेंडर' ओपेन, पौष पूर्णिमा स्नान किया भक्‍तों ने आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

Varanasi City Weather Update : वाराणसी का तापमान पहुंचा पांच डिग्री पर, ठिठुरन कम नहीं

बनारस में ठिठुरन और सिहरन का आलम गुरुवार को काफी बढ़ गया। न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस जाते ही बनारस पूरी तरह से शीतलहर के प्रकोप में आ चुका है। अभी मौसम विशेषज्ञाें का अनुमान है कि अगले तीन-चार दिनों में बनारस में ठंड अपने पुराने रिकार्ड भी तोड़ सकती है। मंगलवार के मुकाबले बुधवार को मौसम का पारा चार डिग्री तक नीचे गिर गया और प्रतिदिन यह नीेचे ही जाएगा। आज सुबह  अधिकतम तापमान 17.2 डिग्री और न्यूनतम 5 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान सामान्य से सात डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम से पांच डिग्री सेल्सियस कम रहा। सुबह के वक्त कोहरा भी काफी भयानक रहा, जिससे दृश्यता 50 मीटर पर चली गई।

Corona Vaccine : वाराणसी में 33 केंद्रों पर शुरू हुआ 5586 लाभार्थियों का टीकाकरण

जिले में गुरुवार को पहले चरण के तहत 33 केंद्रों पर सुबह 9 बजे टीकाकरण सत्रों की शुरुआत हुई। 48 सत्रों में शाम पांच बजे तक 5586 लाभार्थियों को कोरोना टीका लगाया जाएगा। इनमें से 33 सत्र शहरी क्षेत्र में तो वहीं 15 सत्र ग्रामीण क्षेत्रों में आयोजित होंगे।

खाड़ी देशों में पूर्वांचल के हरी मटर की मांग बढ़ी‚ 1050 किलो की दूसरी खेप भेजी गई शारजाह

खाड़ी देशों में पूर्वांचल के हरी मटर की मांग बढ़ गई है। पहली खेप जाने के बाद हरी मटर की दूसरी खेप वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गुरुवार को शारजाह भेजी गई। गुरुवार को शारजाह भेजी जाने वाली मटर में वाराणसी जिले के फार्मर प्रोड्यूसर ऑर्गेनाइजेशन (एफपीओ) के अलावा मिर्जापुर जिले के एफपीओ से जुड़े किसानों की कुल 1050 किलो शामिल की गई।

कमिश्नरी में 16 मंजिला मंडलीय कार्यालय निर्माण को 'ई टेंडर' ओपेन, पीपीपी मॉडल के तहत होगा कार्य

कमिश्नरी परिसर में पीपीपी मॉडल पर निर्माण होने वाले 16 मंजिला भवन के आर्किटेक्ट के लिए ई टेंडर ओपेन हो चुका है। ऑनलाइन टेंडर 15 दिन तक खुला रहेगा। कमिश्नरी में 16 मंजिला भवन का निर्माण पीपीपी मॉडल पर होना है। इसमें मण्डल स्तर के 42 विभागों का कार्यालय होगा। शेष कार्यदायी एजेंन्सी वीडीए इसका इस्तेमाल व्यवसायिक रूप में कर् सकेगा। भवन निर्माण का एस्टीमेट पहले ही बन चुका है। लगभग 171 करोड़ इस पर खर्च होंगे।

पौष पूर्णिमा स्नान के साथ शुरू हुई माह पर्यंत माघी डुबकी के विधान, गंगा घाटों पर पहुंचे श्रद्धालु

पौष पूर्णिमा पर गुरुवार को पुण्य की डुबकी के साथ माघ पर्यंत स्नान-दान, जप, व्रत, यम, नियम, संयमादि का आरंभ हो गया। ये विधान माघ पूर्णिमा यानी 27 फरवरी तक चलेंगे। इस विशेष स्नान अनुष्ठान के निमित्त भोर से ही श्रद्धालु गंगा घाटों पर पहुंचे। स्नान-दान के साथ ही यहां से ही प्रयागराज  समेत तीर्थों का ध्यान किया कड़ाके की ठ़ड के कारण स्नानार्थियों की संख्या भले कम रही हो लेकिन दशाश्वमेध, पंचगंगा, अस्सी समेत घाटों पर दृश्य विभोर करने वाला रहा।

chat bot
आपका साथी