Top 5 Varanasi News Of The Day 28 February 2021 : वाराणसी पहुंचे भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, सीएम ने किया संचारी रोग अभियान का आगाज, पीएम के मन की बात में संस्‍कृत कमेंट्री

बनारस शहर की कई खबरों ने 28 फरवरी 2021 रविवार को सुर्खियां बटोरीं।

बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार यानी 28 फरवरी को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

Abhishek sharmaSun, 28 Feb 2021 04:10 PM (IST)

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार यानी 28 फरवरी को सुर्खियां बटोरींं जिनमें वाराणसी पहुंचे भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, सीएम ने किया संचारी रोग अभियान का आगाज, पीएम के 'मन की बात' में संस्‍कृत कमेंट्री, वाराणसी में भाजपा का हाईटेक कार्यालय, अनुप्रिया पटेल ने कार्यकर्ताओं में भरा जोश आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

वाराणसी पहुंचे भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, मिशन यूपी- 2022 के लिए शुरू हुआ महामंथन

पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रविवार को भाजपा के दिग्गज नेताओं का जमावड़ा हो रहा है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सुबह 11 बजे लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचे तो मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने उनकी आगवानी की। इस दौरान कई भाजपा नेता और पदाधिकारी भी मौजूद रहे। पार्टी अध्‍यक्ष क्षेत्रीय कार्यालय वाराणसी और प्रयागराज महाविद्यालय का उद्घाटन शाम करीब पांच बजे करेंगे। जबकि सामाजिक नेताओं से संवाद का दौर भी शाम सात बजे से चौधरी लॉन नरिया बीएचयू में आयोजित किया गया है। दोपहर में हरहुआ स्थित गोकुल धाम में भाजपा के संगठनात्मक बैठक के दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत में संगठन से जुड़े विभूतियों के समक्ष दीप जलाकर पुष्प अर्पित किया गया।

CM योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में किया संचारी रोग अभियान का आगाज, बोले- यूपी में न्यूनतम स्तर पर कोरोना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रविवार को संचारी रोग अभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने भरोसा दिलाया कि उत्तर प्रदेश में हर जगह पर आसानी से सभी को चिकित्सा सेवा उपलब्ध होगी। दूरगामी क्षेत्रों में टेलीमेडिसिन प्रक्रिया पर काम हो रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में संचारी रोग नियंत्रण अभियान और राष्ट्रीय कृमि मुक्ति अभियान का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि दिमागी बुखार के कारण पूर्वी उत्तर प्रदेश में हर साल हजारो लोग संक्रमित होते थे और सैकड़ो मौतें होती थीं लेकिन 40-45 वर्षों तक किसी ने इसका हालचाल नहीं लिया। प्रदेश के जिन 38 जिलों में दिमागी बुखार के मामले आते थे, हम उसे पूरी तरह नियंत्रित करने की तरफ बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी यह तैयारी गॢमयों व बरसात की बीमारियों से बचाव के लिए जागरूकता का मौका दे रहा है। हम कई बीमारियों के खिलाफ अभियान चला रहे हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' में वाराणसी में आयोजित बटुकों के क्रिकेट में संस्‍कृत कमेंट्री का जिक्र

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बीते दिनों आयोजित बटुकों के क्रिकेट खेलने और संस्‍कृत में कमेंट्री का जिक्र कर संस्‍कृत की महत्‍ता का जिक्र किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले तमिल भाषा को सीखने को लेकर अपने अनुभवों को साझा किया और फ‍िर एक संस्‍कृत का आडियो जारी कर केवडिया में सरदार पटेल के बारे में संस्‍कृत में गाइडों द्वारा बताने की जानकारी साझा की। इसके बाद उन्‍होंने एक और ऑडियो सुनाया जो वाराणसी में बटुकों के बीच खेले गए क्रिक‍ेट और उसमें संस्‍कृत में हुई क्रिकेट कमेंट्री का था, उसको भी शेयर किया। लगभग दस सेकंड के इस ऑडियो में संंस्‍कृत में क्रिकेट कमेंट्री और दर्शकों का उत्‍साह भी समाहित था। देववाणी संस्‍कृत की महत्‍ता को लेकर भी पीएम ने अपने विचार मन की बात में व्‍यक्‍त करते हुए मार्च माह में शुरू होने वाली परीक्षाओं की तैयारी के लिए छात्रों को शुभकामनाएं भी दीं।

वाराणसी में छह करोड़ की लागत से बना BJP का नया हाईटेक कार्यालय, राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे उद्घाटन

पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भाजपा का सबसे हाइटेक कार्यालय बन कर तैयार हो चुका है। रविवार को भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा इसका उद्घाटन करने जा रहे हैं। रोहनिया स्थित भाजपा का आधुनिक कार्यालय की चर्चा कुछ दिनों से खूब हो रही है। पीएम के संसदीय क्षेत्र में अलग अलग कार्यालयों के होने से पार्टी नेताओं के सामने भी दुविधा की स्थिति रहती थी। अब सभी कार्यालयों को एक साथ एक भवन में कर दिया गया है। आधुनिक सुविधाओं से लैस इस कार्यालय में अलग- अलग हिस्‍सों में सुविधा युक्‍त कार्यालय का स्‍वरुप दिया गया है। कार्यालय का उद्घाटन करने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई वरिष्‍ठ नेता भी मौजूद रहेंगे। कार्यालय का उदघाटन करने से पहले अध्‍यक्ष जेपी नड्डा प्रांगण स्थित हनुमानजी के मंदिर में जाकर दर्शन पुजन करने के बाद कार्यालय का फीता काटकर उदघाटन करेंगे। मंदिर से सटे क्षेत्र में कलाकारों ने बालू से जेपी नड्डा की खूबसूरत कलाकृति बनाई है। जिसके पास जाकर कार्यकर्ता और नेता खूब सेल्फी भी लेते रहे।

वाराणसी में पंचायत चुनाव की तैयारी को लेकर अनुप्रिया पटेल ने कार्यकर्ताओं में भरा जोश

रोहनिया विधानसभा क्षेत्र के बच्छाव स्थित सरदार बल्लभ भाई पटेल महाविद्यालय में रविवार को अपना दल (एस )द्वारा जिला का कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि अनुप्रिया पटेल राष्ट्रीय अध्यक्ष अपना दल एवं पूर्व सांसद मिर्जापुर ने सरदार वल्लभभाई पटेल तथा अपना दल के संस्थापक डॉक्टर सोनेलाल पटेल के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन कर सम्मेलन कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यकर्ताओं ने मुकुट और तलवार के साथ माला पहनाकर स्वागत किया। इस अवसर पर काफी संख्या में लोगों को पार्टी की सदस्यता भी दिलाई गई। अनुप्रिया पटेल ने कहा कि पंचायत चुनाव को देखते हुए कार्यकर्ता सम्मेलन किया गया है। चुनाव की तैयारी पर चर्चा और संगठन को मजबूत बनाकर चुनाव में उतारना है। अनुप्रिया ने कहा कि अब जनता समझदार हो चुकी है। राजनीतिक पार्टियों के भ्रम में नहीं आएंगी। पांच साल में हुए विकास को देखते हुए जनता तय करेगी।  

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.