Top 5 Varanasi News Of The Day 27 September 2020 : पीएम करेंगे बनारस स्‍टेशन का लोकार्पण, गंगा किनारे के गांव बनेंगे पर्यटन केंद्र, बीएचयू अस्‍पताल से भागा कोरोना पॉजिटिव मरीज

बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार यानी 27 सितंबर को सुर्खियां बटोरीं।
Publish Date:Sun, 27 Sep 2020 05:05 PM (IST) Author: Abhishek Sharma

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार यानी 27 सितंबर को सुर्खियां बटोरीं जिनमें पीएम करेंगे बनारस स्‍टेशन का लोकार्पण, गंगा किनारे के गांव बनेंगे पर्यटन केंद्र, बीएचयू अस्‍पताल से भागा कोरोना पॉजिटिव मरीज, संयुक्त प्रवेश परीक्षा सकुशल संपन्‍न, फ्लाईओवर से गिरा मालवाहक आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने करेंगे बनारस रेलवे स्टेशन का लोकार्पण

आखिरकार लंबी कवायद के बाद पूर्वोत्तर रेलवे मंडुआडीह का नाम बनारस हो गया। शासन के आदेश पर जिला प्रशासन ने भी नोटिफिकेशन जारी कर दिया। रेलवे बोर्ड की ओर से भी स्टेशन का नाम बनारस करने का आदेश दिया। डीआरएम वाराणसी के आदेश पर नाम परिवर्तन की कवायद शुरू हुई लेकिन अचानक इस कवायद पर रोक लगाते हुए फिर से स्टेशन का नाम मंडुआडीह कर दिया गया। वजह, अब पीएम मोदी इस बदले नाम बनारस स्टेशन का लोकार्पण करेंगे। 19 अक्टूबर को काशी आने की संभावना जताई जा रही है। पीएम के आगमन को लेकर रेलवे में क्या तैयारी चल रही है।  बीते दिनों ही राज्‍यपाल की संस्तुति मिलने के बाद मंडुआडीह रेलवे स्‍टेशन का नाम बदलकर अब बनारस स्‍टेशन कर दिया गया है। इस बाबत रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी सोशल मीडिया पर पोस्‍ट कर मंडुआडीह से बनारस नाम बदलने की जानकारी साझा कर खुशखबरी बनारस काे दिया था। जबकि बीते वर्ष वाराणसी के लोगों की मांग पर तत्‍कालीन रेल राज्‍यमंत्री मनोज सिन्‍हा ने नाम परिवर्तन कराने का प्रयास शुरु किया था।

गंगा किनारे के गांवों को पर्यटन के आधार पर विकसित किया जाएगा - नीलकण्ठ तिवारी

विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर पर्यटक और गाइडों का रविवार को वाराणसी में सम्मान किया गया। प्रातः मानमहल वेधशाला में उत्तर प्रदेश के पर्यटन राज्यमंत्री डा. नीलकंठ तिवारी ने काशी पधारे यात्रियों व इनको काशी से परिचय कराने वाले गाइडों का सम्मान किया। सम्मान में काशी की पहचान काष्ठ उद्योग में बना लकड़ी का सुंदर वाल हैंगिग, रुद्राक्ष माला और अंगवस्त्र प्रदान किया गया। सम्मान प्राप्त कर पर्यटक भी काफी अभिभूत हुए। गाइड जो काशी की संस्कृति व इसके इतिहास से यात्रियों को परिचय कराते हैं उन्होंने भी काफी प्रसन्नता जाहिर की। कहा कि आज काफी अच्छा लगा कि हम जिस पर्यटन के क्षेत्र में कार्य करते हैं उसी मंत्रालय के मंत्री द्वारा सम्मान प्राप्त हुआ यह गौरव की बात है हम मंत्री जी के आभारी हैं कि उन्होंने हम लोगों के बारे में भी सोचा।

बीएचयू अस्‍पताल से फिर भागा कोरोना पॉजिटिव मरीज, सुरक्षा व्‍यवस्‍था पर उठ रहे सवाल

बीएचयू के सरसुंदर लाल अस्पताल के वार्ड से रविवार को एक बार फिर कोरोना पॉजिटिव मरीज गायब हो गया। इसकी जानकारी होने पर सकते में आए विश्वविद्यालय प्रशासन ने आनन फानन लंका थाने में इस बाबद सूचना दी तो पुलिस मामले की जांच पड़तात में जुट गई। इससे पहले भी बीएचयू अस्‍पताल से दो कोरोना पाजिटिव मरीजों का शव मिलने और कई मरीजों के भागने का मामला संज्ञान में आने के बाद सीएम ने भी इसको संज्ञान में लिया था और बीएचयू में मरीजों के लिए सुविधा बढ़ाने की बात कही थी।  अब एक बार फ‍िर से कोरोना पॉजिटिव मरीज के भागने से बीएचयू अस्‍पताल परिसर की सुरक्षा व्‍यवस्‍था पर सवाल उठने लगा है। मोहम्मदाबाद गोहना में मऊ के रहने वाले 65 वर्षीय भगेलू चौहान बीते 23 तारीख को न्यूरोलॉजी वार्ड में भर्ती हुए थे। इस दौरान उनकी जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ गयी तो उनको कोरोना वार्ड में भर्ती करा दिया गया। अब शनिवार की रात को संभवत: किसी समय वह अस्‍पताल परिसर से भाग निकले तो प्रशासन को इस बाबत जानकारी दी गई।

संयुक्त प्रवेश परीक्षा में परीक्षार्थियोें को फिजिक्स मैथ ने छकाया तो केमिस्ट्री लगी आसान

ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम (जेईई एडवांस्ड) के परीक्षार्थियोें को फिजिक्स व मैथ के सवालों ने खूब छकाया। ज्यादातर परीक्षार्थियोें को फिजिक्स के न्यूमेरिकल कठिन लगे तो वहीं मेंस की भांति एडवांस्ड में भी परीक्षार्थियोें को केमिस्ट्री आसान लगी। सुबह से ही परीक्षा केंद्रों पर अभ्‍यर्थियों और अभिभावकों की भीड़ परीक्षा केंद्रों पर उमड़ी तो दिन चढ़ने के साथ ही तेज धूप में लोग पसीना पसीना भी होते नजर आए। काेरोना संक्रमण्‍ा के खतरों के बीच लोगों ने निजी वाहनों की सवारी पर ही अधिक भरोसा किया। संयुक्त प्रवेश परीक्षा के एडवांस्ड की परीक्षा रविवार को दो पालियों में हो रही है। प्रथम पाली में फिजिक्स, केमेस्ट्री व मैथ में 54 प्रश्न पूछे गए थे। परीक्षार्थियों को तीन घंटे के भीतर तीनों खंड में 18-18 प्रश्न पूछे गए थे। सभी प्रश्न तीन- तीन अंकों के पूछे गए थे। वहीं तीन अंकों के एक प्रश्न गलत होने पर परीक्षार्थियोें के एक नंबर काट लिए जाएंगे। माइनस मार्किंग होने के कारण जिन प्रश्नों के उत्तर में संदेह था उसे परीक्षार्थियों ने छोड़ दिया।

वाराणसी के सिगरा में रेलिंग तोड़कर फ्लाईओवर से गिरा मालवाहक, चालक जख्मी

सिगरा थाना क्षेत्र स्थित लहरतारा फ्लाईओवर पर देर रात एक अनियंत्रित मालवाहक रेलिंग तोड़कर नीचे आ गिरा। देर रात ही अचानक जोर से किसी भारी वाहन के गिरने की आवाज होने के बाद मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों की मदद से इलाकाई पुलिस ने गम्भीर रूप से घायल वाहन चालक जगदीश को मंडलीय अस्पताल (कबीरचौरा) में भर्ती कराया। पुलिस के अनुसार चालक को सम्भवतः नींद आने के चलते रात में यह हादस हुआ है। वहीं दुर्घटनाग्रस्‍त वाहन पर कृषि यंत्र लदा था जो सड़क पर ही हादसे के बाद बिखर गया। शनिवार की देर रात सड़क के किनारे रहने वाले लोगों ने जोरदार किसी भारी वाहन के गिरने की आवाज सुनी तो आनन फानन बाहर निकलकर देखा तो एक वाहन सड़क से नीचे गिरा पड़ा है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.