Top 5 Varanasi News Of The Day 25 September 2020 : युवक की हत्‍या कर महिलाओं के कपड़े पहनाए, किसानों के समर्थन में सपा कांग्रेस का प्रदर्शन, दुर्गाकुंड में शुरू हुआ मां कुष्मांडा का दर्शन

बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार यानी 25 सितंबर को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं अौर लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 05:14 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 06:14 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 25 September 2020 : युवक की हत्‍या कर महिलाओं के कपड़े पहनाए, किसानों के समर्थन में सपा कांग्रेस का प्रदर्शन, दुर्गाकुंड में शुरू हुआ मां कुष्मांडा का दर्शन
बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार यानी 25 सितंबर को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार यानी 25 सितंबर को सुर्खियां बटोरीं जिनमें युवक की हत्‍या कर महिलाओं के कपड़े पहनाए, किसानों के समर्थन में सपा कांग्रेस का प्रदर्शन, दुर्गाकुण्ड में शुरू हुआ मां कुष्मांडा का दर्शन, वरुणा तट पर ड्रग्‍स के खिलाफ हवन, काशी में एसपी बाला सुब्रह्मण्यम द्वारा स्‍थापित शिवलिंग आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

युवक की हत्‍या कर महिलाओं के कपड़े पहनाए और पैर बांधकर पेड़ से लटका दिया

बड़ागांव थाना क्षेत्र के वाजिदपुर में शुक्रवार सुबह एक 30 वर्षीय युवक की पेड़ से लटकता हआ शव बरामद होने के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सुबह मार्निंग वाक करने निकले लोगों ने पेड़ से शव को लटकता देखकर उसकी शिनाख्‍त करने की कोशिश की। थोड़ी देर में ही शव के बारे में जानकारी होते ही लोगों ने परिजनों को सूचित करने के साथ ही पुलिस को भी घटना के बारे में जानकारी दी तो मौके पर पहुंची पुलिस ने विधिक कार्रवाई शुरु करने के साथ ही परिजनों से पूछताछ कर हत्‍या के वजहों की पड़ताल की।  सुबह लोगों ने देखा कि पेड़ से लटक रहे शव के हाथ पैर बंधे हुए हैं और युवक के शरीर पर महिलाओं के वस्त्र पहनाए गए हैं। इसकी जानकारी होने के बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचित कर दिया। घटनास्थल पर बड़ागांव पुलिस ने पहुच कर जांच पड़ताल शुरु की तो प्रा‍थमिक वजह किसी से रंजिश ही समझ में आई है।

वाराणसी में किसानों के देशव्‍यापी बंदी के समर्थन में विभिन्‍न राजनीतिक दलों ने किया प्रदर्शन

देश भर में किसानों के समर्थन में विभिन्‍न राजनीतिक दलों की ओर से भी शुक्रवार को विभिन्‍न जगहों पर धरना प्रदर्शन किया गया। इस दौरान जहां हथुआ मार्केट से जुलूस निकाल रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका तो कार्यकर्ता वहीं धरने पर बैठ गए जबकि बीएचयू गेट पर समाजवादी पार्टी की ओर से कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। हालांकि जिला प्रशासन की ओर से धरना प्रदर्शन पर रोक की वजह से कई जगहों पर पुलिसकर्मियों संग कार्यकर्ताओं की बहस भी हुई तो तनाव का माहौल भी हुआ।  शुक्रवार को हथुआ मार्केट से जुलूस निकाल रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका और वापस लौटने के लिए कहा तो कार्यकर्ता धरने पर बैठ कर नारेबाजी करने लगे। धरना प्रदर्शन के दौरान सड़क पर लोगों की आवाजाही प्रभावित हुई तो पुलिस कर्मियों ने मार्ग जाम खत्‍म कराने का प्रयास किया। पार्टी पदाधिकारियों ने केंद्र और राज्‍य सरकार के विरोध में इस दौरान जमकर नारेबाजी की तो हाथों में पोस्‍टर बैनर लेकर सड़क पर भी उतरे।

188 दिन बाद दुर्गाकुंड में शुरू हुआ मां कुष्मांडा का दर्शन, श्रद्धालुओं के लिए खुला दरबार

कोरोना संक्रमण काल की शुरुआत के बाद से ही काशी के विभिन्‍न मंदिरों में श्रद्धालुओं का दर्शन पूजन प्रतिबंधित कर दिया गया था। अब कोरोना संक्रमण काल में सुरक्षा उपायों के साथ अनलॉक की शुरुआत के साथ ही मंदिरों और मठों के खुलने का दौर शुरु हो चुका है। इसी कड़ी में दुर्गाकुण्ड स्थित दुर्गा मंदिर शुक्रवार से आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया। सुबह छह बजे आरती के साथ मंदिर के पट खोल दिए गए।  मंदिर के पट खुलने के साथ ही परिसर मां के जयकारे से गूंज उठा। इस दौरान मंदिर प्रशासन की ओर से आवश्‍यक सतर्कता बरती गई। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए श्रद्धालुओं ने दर्शन किया। दोपहर बारह बजे मंदिर के कपाट बंद हुए जो फिर दो बजे दोबारा आस्‍थावानों के लिए खोला जाएगा। गुरुवार को सांयकाल मंदिर प्रबंधन की बैठक में 188 दिन बाद मंदिर खोलने का निर्णय लिया गया था।

काशी में वरुणा तट पर गूंजा 'अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती स्‍वाहा, दीपिका पादुकोण स्‍वाहा'

शहर में वरुणा तट स्थित शास्त्री घाट कचहरी पर फिल्म इंडस्ट्री में ड्रग्स लेने वालों और बेचने वालों की तस्‍वीरों को शुक्रवार को हवन कुंड में स्वाहा किया गया। इस दौरान सभी आरोपितों के गिरफ्तारी की मांग करते हुए सुभासपा के कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया। वहीं वरुणा तट पर 'अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती स्‍वाहा, दीपिका पादुकोण स्‍वाहा' से घाट गूंज उठा।  शुक्रवार की सुबह वरुणा तट स्थित शास्त्री घाट पर हवन कुंड सजा तो लगा कोई धार्मिक आयोजन की तैयारी है। दोपहर होते होते नदी तट पर हवन कुंड सजा और लोगों का जमावड़ा लगा तो मालूम हुआ कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के कार्यकर्ता धरना प्रदर्शन करने जा रहे हैं। इस दौरान पार्टी की ओर से बॉलीवुड में जिन सिनेमा से जुडे़ चेहरों के नाम ड्रग्‍स के सेवन और प्रसार में सामने आए उनके नाम के साथ ही उनकी तस्‍वीरें हवन कुंड प्रज्‍जवलित करने के बाद आग के हवाले कर दी गईं।

काशी में है एसपी बाला सुब्रह्मण्यम द्वारा स्‍थापित शिवलिंग, उनकी एक इच्‍छा रह गई अधूरी

एस पी बाला सुब्रह्मण्यम आज भले ही हम सभी के बीच न हों लेकिन काशी में उनके द्वारा स्‍थापित शिवलिंग की पूजा आज भी होती है। अगस्‍त 2017 में उनके संक्षिप्‍त काशी प्रवास में भी धार्मिक और आध्‍यात्मिकता के साथ ही संगीत साधना का भी समावेश था। लोगों संग जहां उन्‍होंने अपनत्‍व दिखाते हुए तस्‍वीरें भी खिंचाई तो वहीं मंदिर में शिवलिंग की जो स्‍थापना की उसका पूजन आज भी किया जाता है। दरअसल काशी के चिंतामणि गणेश मंदिर में प्रख्यात गायक एस पी बाला सुब्रह्मण्यम ने श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के बाद शिवलिंग की स्‍थापना की थी। मंदिर के महंत चल्ला सुब्बाराव के अनुसार काशी में शिवलिंग की स्थापना करना उनकी काफी पुरानी इच्छा थी। अपने काशी प्रवास के दौरान उन्‍होंने अपनी इच्‍छा भी पूरी की और इस दौरान मंदिर में सपत्नीक तीन दिनों तक रहे और मंदिर में शिवलिंग की जो स्‍थापना की उसकी पूजा आज भी काशी में की जाती है।

chat bot
आपका साथी