Top 5 Varanasi News Of The Day 25 june 2021 : सेंट्रल जेल वाराणसी से फरार इनामी बदमाश गिरफ्तार, वाराणसी में बोले मंत्री आशुतोष टंडन, पांच ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए

बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार यानी 25 जून को सुर्खियां बटोरीं जानिए छह बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 06:05 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 06:05 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 25 june 2021 : सेंट्रल जेल वाराणसी से फरार इनामी बदमाश गिरफ्तार, वाराणसी में बोले मंत्री आशुतोष टंडन, पांच ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए
बनारस शहर की कई खबरों ने 25 जून 2021 शुक्रवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार को चर्चा बटोरी जिनमें सेंट्रल जेल वाराणसी से फरार इनामी बदमाश गिरफ्तार, वाराणसी में बोले मंत्री आशुतोष टंडन, पांच ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए, डीआरएम से मिला कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल, दिहाड़ी मजदूरों में बांटी गई राहत सामग्री आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम छह बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

सेंट्रल जेल वाराणसी से फरार इनामी बदमाश गिरफ्तार, 2006 में भागने के बाद घोषित हुआ था इनाम

हल्दी थाना पुलिस ने सेंट्रल जेल वाराणसी से फरार हुए 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश अनिल सिंह को उसके गांव गायघाट के पास से शुक्रवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया। वह सेंट्रल जेल में हत्या के मुकदमे में आजीवन सजा काटने के दौरान 13 अप्रैल 2006 से फरार हो गया था। थानाध्यक्ष आरके सिंह ने बताया कि गैंगस्टर व अन्य अपराधों में घोषित दस हजार का इनामिया अभियुक्त पप्पू यादव निवासी सैईया का डेरा थाना शाहपुर जिला आरा व सेन्ट्रल जेल वाराणसी से फरार 25 हजार रुपये का घोषित इनामिया बंदी अपराधी अनिल सिंह को गिरफ्तार करने की योजना बनाई गई थी। उन्हें सूचना मिली कि सेंट्रल जेल वाराणसी से फरार बंदी अभियुक्त गायघाट डाक बंगला के पास सड़क पर मौजूद है और वह भागने के फिराक में है।

वाराणसी में बोले मंत्री आशुतोष टंडन - 'जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिले जनजन को'

नगर विकास, शहरी समग्र विकास, नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन तथा जनपद के प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन ने शुक्रवार को पिण्डरा विकास खंड सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की। अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ शासन की मंशा के अनुरूप लाभार्थियों को बिना विलंब एवं बगैर भ्रष्टाचार के प्राथमिकता पर मिलना चाहिए। इसमें किसी भी प्रकार की हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मंत्री आशुतोष टंडन ने लाभार्थीपरक सरकारी योजनाओं एवं लाभार्थियों की संख्या आदि की संपूर्ण जानकारी सभी जनप्रतिनिधियों को यथा शीघ्र उपलब्ध कराए जाने का निर्देश दिया तथा विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि भविष्य में योजनाओं एवं उसके क्रिया नियमन की जानकारी पूर्व से ही जनप्रतिनिधियों को उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने कृषि विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि क्रय केंद्रों पर किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े और उनके फसल की खरीद प्राथमिकता पर सुनिश्चित कराई जाए।

वाराणसी में सामाजिक संस्था ने चौबेपुर क्षेत्र में पांच ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए

जिले में सामाजिक संस्‍था ने ग्रामीण चिकित्सकों को उनके आवास पर कोरोना योद्धा सम्मान से सम्मानित किया तो वहीं युवा समाजसेवी अमन कबीर की एम्बुलेंस सेवा के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, स्वास्थ्य सुरक्षा किट दिया गया। कोरोना की तीसरी लहर की भविष्यवाणी विभिन्न विशेषज्ञों और सरकार द्वारा की गयी है, इससे निपटने के लिए युद्धस्तर पर तमाम सरकारी और गैर सरकारी प्रयास जारी है। दूसरी लहर में आक्सीजन की किल्लत एक बड़ी चुनौती के रूप में सामने आई थी. जिससे लोग काफी असहाय महसूस कर रहे थे। विभिन्न अध्ययनों से स्पष्ट हुआ है कि गांव गिरांव में चिकित्सा कार्य में लगे चिकित्सक जन को आवश्यक स्वास्थ्य उपकरणों से लैस होना आवश्यक है, क्योंकि एक बड़ी आबादी की स्वास्थ्य रक्षा की जिम्मेदारी इनके ऊपर है. सामाजिक संस्था 'आशा ट्रस्ट' ने संभावित तीसरी लहर को चुनौती के रूप में स्वीकारते हुए 'कोविड राहत अभियान' का संचालन किया है।

सड़क और अंडरपास बनवाने की मांग को लेकर डीआरएम से मिला कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल

सड़क की मरम्मत और अंडरपास बनवाने की मांग को लेकर शुक्रवार को जिला और महानगर कांग्रेस कमेटी का प्रतिनिधि मंडल उत्तर रेलवे के डीआरएम से मुलाकात की। पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनसे कहा कि फुलवरिया स्थित गेट नंबर पांच ए स्पेशल पर प्राचीन मंदिर के बगल में मानस नगर एवं कुम्हारपुरा होते हुए गेट नंबर चार को जोड़ने वाली उत्तर रेलवे की कच्ची सड़क को पक्का करने और ककरमत्ता के पास अंडरपास बनवाने के लिए कहा। इस सम्बंध में पार्टी कार्यकर्ताओं ने उन्हें ज्ञापन भी सौंपा। जिलाध्यक्ष राजेश्वर पटेल और महानगर अध्यक्ष राघवेन्द्र चौबे ने कहा कि जनहित में सड़क और अंडरपास का निर्माण नहीं होगा तो कांग्रेस जनआंदोलन करेगी। जिसकी समस्त जिम्मेदारी रेलवे प्रशासन और स्थानीय प्रशासन की होगी।

पीएम नरेंद्र मोदी के सांसद आदर्श ग्राम नागेपुर में दिहाड़ी मजदूरों में बांटी गई राहत सामग्री

कोरोना महामारी के चलते दिहाड़ी मजदूर को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गांव के बहुत सारे दिहाड़ी और प्रवासी मजदूर बेरोजगार हो गए हैं, उनके सामने भुखमरी की स्थिति पैदा हो गयी है। ऐसे लोगों की मदद के लिए सामाजिक संस्था लोक समिति और आशा ट्रस्ट कुछ अन्य संस्थाओं के सहयोग से मदद के लिये सामने आये हैं। शुक्रवार को आदर्श ग्राम नागेपुर स्थित लोक समिति कार्यालय में क्रिप्टो रिलीफ इंडिया के सहयोग से छह गांव से आये 60 जरूरतमंद परिवारों को राहत सामाग्री वितरित किया गया। जरूरतमंदों को दैनिक जीवन-यापन के जरूरत की चीजें वितरित की गई। साथ ही साथ मास्क का वितरण भी किया गया। इस दौरान लोगों को कोरोना से बचने से जागरूक भी किया गया, तथा नियमित मास्क पहनने, बार-बार हाथ धोने, सोशल डिस्टेंसी का पालन करते हुए समय से कोरोना का टीका लगाने के बारे में भी बताया गया।

chat bot
आपका साथी