Top 5 Varanasi News Of The Day 25 January 2021 : डीएम वाराणसी को मिला अवार्ड, क्रिकेटर कुलदीप यादव वाराणसी पहुंचे, गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर सतर्कता

बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी 25 जनवरी को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 03:04 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 03:04 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 25 January 2021 : डीएम वाराणसी को मिला अवार्ड, क्रिकेटर कुलदीप यादव वाराणसी पहुंचे, गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर सतर्कता
बनारस शहर की कई खबरों ने 25 जनवरी 2021 सोमवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी 25 जनवरी को सुर्खियां बटोरींं जिनमें डीएम वाराणसी को मिला अवार्ड, क्रिकेटर कुलदीप यादव वाराणसी पहुंचे, गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर सतर्कता, सांसद ने किया क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन, ठंड से अपने बाड़े में दुबके जीव-जंतु आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

वाराणसी डीएम कौशल राज शर्मा को मिला एनुअल स्टेट अवार्ड फॉर बेस्ट इलेक्ट्रोल प्रैक्टिसेज अवार्ड 2020

वाराणसी डीएम कौशल राज शर्मा को अर्हता दिनांक एक जनवरी 2020 के आधार पर हुये विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के दौरान त्रुटि रहित मतदाता सूची तैयार कराने के लिये किये गये अथक प्रयास हेतु एनुअल स्टेट अवार्ड फॉर बेस्ट इलेक्ट्रोल प्रैक्टिसेज अवार्ड 2020 (इलेक्ट्रोल रोल मैनेजमेंट) दिया गया। सोमवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर लखनऊ स्थित इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान, विभूति खण्ड, लखनऊ में सम्मानित किया गया। मतदाता पुनरीक्षण 2020 में जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा द्वारा कराये गये कार्यों में मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य के दौरान दिनांक 18 दिसम्बर, 2019, 27 दिसम्बर,2019 एवं चार जनवरी, 2020 निर्वाचक व सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों के साथ बैठक किया गया। आयोग के दिशा निर्देशों के अनुरूप मतदाता सूची में विद्यमान त्रुटियों को शुद्ध किये जाने एवं छूटे हुये अर्ह मतदाताओं दिव्यांग मतदाताओं, युवा मतदाताओं (18-19 आयु वर्ग), महिला मतदाताओ के नाम मतदाता सूची में शामिल किये जाने पर विशेष अभियान चलाकर कुल 39,549 नये मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में शामिल कराया गया।

क्रिकेटर कुलदीप यादव ने आस्ट्रेलिया दौरे से जीत के बाद लौटकर किया बाबा विश्वनाथ के दर्शन

ऑस्ट्रेलिया फतह के बाद भारत के घातक स्पिनर व चाइनामैन गेंदबाज आज बनारस आकर बाबा काशी विश्वनाथ के दर्शन-पूजन किये। इसके बाद थोड़े समय के काशी दर्शन के बाद डीएलडब्ल्यू के निकट बन रहे क्रिकेट स्टेडियम का भी दौरा किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने युवा क्रिकेटरों को कई टिप्स भी दिए। उन्होंने कहा कि यदि आज क्रिकेट खेलने के लिए बैटिंग के साथ बॉलिंग में भी विशेषज्ञता हासिल करनी होगी। आलराउंडर बनने से ही टीम में जगह सुनिश्चित होती है। उन्होंने कहा कि मीडिया युवा क्रिकेटरों को सबसे बेहतर तरीके से प्रोत्साहित कर सकती है। निर्माणाधीन स्टेडियम में उन्हें देख काफी भीड़ लग गई, हालांकि अपने युवा प्रशंसकों को उन्होंने नाराज नहीं किया, सबके साथ तस्वीरें खिंचाई।

वाराणसी में गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर विशेष सतर्कता, शहर भर में चप्‍पे - चप्‍पे पर पुलिस चौकस

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर जिले में अतिरिक्त सुरक्षा बरती जा रही है। सुरक्षा व्यवस्था चौकस करने के साथ चप्पे चप्पे पर फोर्स व खुफिया तंत्र का जाल बिछाया गया है। सार्वजनिक स्थानों, अति संवेदनशील व संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है। कैंट समेत अन्य रेल स्टेशनों पर विशेष तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। बस अड्डे भी खंंगाले जा रहे हैं। कप्तान अमित पाठक सुरक्षा व्यवस्था पर निगाहें जमाए हैं। रविवार को सरदार सेना और किसानों की ओर से गुरुबाग स्थित पीएम के संसदीय जनसंपर्क कार्यालय में प्रदर्शन को देखते हुए सभी को रोकने का प्रयास होने के दौरान नारेबाजी और धरना प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस व्‍यवस्‍था पीएम के संसदीय कार्यालय पर भी कड़ी कर दी गई है। पीएम के संसदीय शहर होने की वजह से वाराणसी में गणतंत्र दिवस को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है।

वाराणसी में 15 दिवसीय कैनवास क्रिकेट प्रतियोगिता का पूर्व सांसद ने किया उद्घाटन

ग्रामीण परिवेश के नवोदित खिलाड़ियों एवं स्कूली बच्चों में खेल के प्रति रुचि जगाने के उद्देश्य से तिरुपति सेवा सोसायटी के तत्वावधान में आयोजित हो रहे 15 दिवसीय कैनवास क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू हुई। तिरुपति प्रीमियर लीग का उद्घाटन सोमवार दोपहर सपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व सांसद रामकिशन यादव ने लौटूबीर, सीर गोवर्धनपुर ग्राउंड पर किया इस अवसर पर उन्होंने कहा कि ग्रामीण अंचल के खेल प्रतिभाओं के साथ स्कूली खिलाड़ियों को तराशने का यह कार्य बहुत ही सराहनीय है। कहा कि इसके लिए आयोजकों को मेरी शुभकामनाएं हैं स्वास्थ खेल स्पर्धा से सर्वांगीण विकास होता है कार्यक्रम आयोजक डी लाल व सपा नेता राजेश यादव ने बताया कि इस प्रतियोगिता में अंडर-19 के तहत ग्रामीण अंचल व स्कूलों से लगभग 200 खिलाड़ी 20 से 25 टीमों के रूप में भाग ले रही हैं प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य बच्चों के अंदर छिपी प्रतिभाओं को एक मंच प्रदान करना है 15 दिवसीय प्रतियोगिता का समापन आगामी 21 फरवरी को होगा जिसमें फाइनल विजेता टीम को सम्मानित किया जाएगा।

वाराणसी में सीजन का सबसे अधिक कोहरे का दिन, ठंड से अपने बाड़े में दुबके जीव-जंतु

पर्यटकों से गुलजार रहने वाला सारनाथ स्थित मिनी जू में शोरगुल सुनाई नहीं दे रहा है। और न ही बाड़े में रह रहे जीव-जंतुओं को कोई रोकने-टोकने वाला है। ठंड में मानों उन्हेंं नई जिंदगी मिल गई हो। मिनी जू में सिर्फ जीव-जंतुओं की चहलकदमी और उनकी आवाज सुनाई पड़ रही है। वे आराम करने के साथ मौज-मस्ती कर रहे हैं। वन कर्मी भी उन्हेंं सुबह-शाम खाने के लिए अनाज संग मछली देकर दूर से रखवाली कर रहे हैं। अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन स्थल सारनाथ में पर्यटकों की भीड़ रहती है। पर्यटक मिनी जू को देखने के साथ जीव-जंतुओं को फल खिलाते हैं। वहीं, कुछ पर्यटक उन्हेंं परेशान भी करते हैं। वहां तैनात सुरक्षा कर्मी में उन्हेंं टोकते भी हैं। ठंड के साथ मिनी जू में पर्यटकों का आना कम हो गया है।

chat bot
आपका साथी