Top 5 Varanasi News Of The Day 25 February 2021 : वाराणसी में सरकार पर अखिलेश ने साधा निशाना, महात्‍मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव, सीर गोवर्धनपुर में आज से मिनी पंजाब का नजारा

बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार यानी 25 फरवरी को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 03:29 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 03:29 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 25 February 2021 : वाराणसी में सरकार पर अखिलेश ने साधा निशाना, महात्‍मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव, सीर गोवर्धनपुर में आज से मिनी पंजाब का नजारा
बनारस शहर की कई खबरों ने 25 फरवरी 2021 गुरुवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार यानी 25 फरवरी को सुर्खियां बटोरींं जिनमें वाराणसी में सरकार पर अखिलेश ने साधा निशाना, महात्‍मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव, सीर गोवर्धनपुर में आज से मिनी पंजाब का नजारा, बीएचू में आज से छात्र का आमरण अनशन, कोरोना की दूसरी लहर रोकने के लिए गाइडलाइन जारी आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

वाराणसी में बोले सपा मुखिया अखिलेश यादव - 'संकल्प पत्र में किए गए वादे को भूल गई भाजपा'

पूर्व मुख्‍यमंत्री और समाजवादी पार्टी अध्‍यक्ष अखिलेश यादव पूर्वांचल के तीन दिवसीय दौरे पर गुरुवार को दोपहर 11.55 बजे चार्टर विमान से वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। एयरपोर्ट पर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए उन्होंने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा के संकल्प पत्र को देख कर जनता ने भाजपा को बहुमत दिया था, लेकिन सरकार बनाने के बाद संकल्प पत्र के सारे वादे भाजपा सरकार भूल गयी। जनता को जवाब देना चाहिए कि स्मार्ट सिटी कब बनेगी, मां गंगा को साफ करने की कसम खाने वाली पार्टी बताये कि मां गंगा कब साफ होंगी। भारत की सभी नदियों को साफ करने का बीजेपी ने संकल्प लिया था वह आज तक साफ क्यों नहीं हुई? कहा कि जनता को कितना दुख होता होगा कि सरकार संपत्तियां बेच रही है और सरकार यह कहती हो कि ढाई लाख करोड़ हमें रुपए इकट्ठे करने हैं तो मैं उनसे जानना चाहता हूं कि जिस तरीके से डीजल पेट्रोल की कीमतें बढ़ी हैं, ना जाने कितने दिन पहले ढाई लाख करोड़ रुपए सरकार ने इकट्ठा कर लिए होंगे। यदि चीजें बिक जाएंगी, प्राइवेट लोगों के हाथ में चली जाएंंगी तो मुझे बताइए कि संविधान से मिले हुए अधिकारों का क्या होगा।

महात्‍मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव के लिए भारी सुरक्षा के बीच मतदान जारी

महात्‍मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव के लिए सुबह नौ बजते ही सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरु हो गया। सुबह मतदाताओं की भीड़ काफी कम रही, हालांकि दिन चढ़ने के साथ ही छात्रों की भीड़ मतदान करने आने लगी तो सबके पहचान पत्र जांचने के बाद ही भीतर जाकर मतदान करने की अनुमति दी गई। वहीं दोपहर में एबीवीपी के अध्यक्ष पद प्रत्याशी शशि शेखर ने मतदान केंद्र पर प्रतिद्वंदी उम्मीदवार के बिखरी पड़ी चुनाव प्रचार सामग्री को लेकर विश्‍वविद्यालय प्रशासन और मौके पर मौजूद पुलिस से आपत्ति जाहिर की है।कड़ी सुरक्षा व गहमागहमी के बीच महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में गुरुवार को छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान सुबह नौ बजे से जारी है I सुबह 11.42 बजे तक 9062 मतदाताओं में से 846 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके थे। मतदान दोपहर दो बजे तक चलेगा। छात्रसंघ अध्यक्ष विभिन्न पदों पदों के लिए 22 प्रत्याशियों का के भाग्य का फैसला शाम पांच बजे के बाद के बाद होगा। चुनाव के दौरान परिसर के बाहर और भीतर के नजारे जुदा-जुदा थे। भीतर शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव चल रहा था तो परिसर के बाहर बाहर समर्थकों की नारेबाजी रह रहकर चलती रही।

सीर गोवर्धनपुर में आज से मिनी पंजाब का नजारा, डेरा सच्‍चा बल्‍लखंड और रैदासियों से काशी गुलजार

धर्म-आध्‍यात्‍म और मोक्ष नगरी होने के साथ ही काशी संतों और गुरुओं की भी नगरी है। इसी कड़ी में संत रविदास जयंती के मौके पर संत रविदास की जन्‍म स्‍थली सीर गोवर्धनपुर भी इन दिनों रैदासियों के आगमन से मिनी पंजाब बन गई है। पंजाब से आने वाले श्रद्धालुओं का जत्‍था भी कोरोना संक्रमण के खतरों के बीच कम ही आ रहा है। लेकिन सुरक्षा और सतर्कता बरतते हुए सीर गोवर्धनपुर में गुरु के चरणों में अपनी श्रद्धा दिखाते हुए भजन कीर्तन का अनवरत क्रम जारी है। संत रविदास जयंती में शामिल होने के लिए पंजाब से संत निरंजन दास का काशी आगमन लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर पंजाब से आज दोपहर बाद पहुंच रहे हैं। जालंधर के डेरा सच्चा बल्लखंड के गद्दीनशीन और गुरु रविदास जन्म स्थान पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन संत निरंजन दास के साथ बहुत से रैदासी भी पंजाब से सीरगोवर्धनपुर पहुंच रहे हैं। वहीं संत रविदास मंदिर राजघाट में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार भी संत रविदास के जन्‍मोत्‍सव पर लंगर और पूजन के कार्यक्रम में हिस्‍सा लेने गुरुवार को पहुंच रही हैं।

काशी हिंदू विश्वविद्यालय को पूरी तरह खोलने की मांग पर आज से छात्र का आमरण अनशन

बीएचयू सिंह द्वार पर विवि परिसर को पूरी क्षमता के साथ चलाने के लिए चौथे दिन छात्रों का धरना जारी है। आज से आंदोलन की रूपरेखा थोड़ी बदल दी गई है। दोनों मिनी गेट खोल दिये गए गए हैं, जिससे आवाजाही थोड़ी सुचारू हुई है। वहीं एक छात्र आशुतोष कुमार पूर्ण रूप से विश्वविद्यालय न खोले जाने पर आज से आमरण अनशन पर बैठ गया है। इसके अलावा छात्र गुरुवार को आंदोलन को रचनात्मक मोड़ देते हुए पोस्टर वर्कशाप का आयोजन किया है, जहां वे अन्य छात्रों को प्रशिक्षण देते नजर आएंगे। इसके अलावा मुख्य द्वार से विश्वनाथ मंदिर तक स्टूडेंट मार्च भी निकाला जाएगा। छात्रों ने कल रात एक स्टूडेंट कोआर्डिनेशन सेल का गठन किया है, जिसके मद्देनजर ये निर्णय लिए गए हैं। वहीं गुरुवार से धरना स्थल पर छात्रों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ रही है।

वाराणसी में कोरोना की दूसरी लहर रोकने के लिए गाइडलाइन जारी, एक सप्‍ताह तक क्‍वारंटाइन का आदेश

देश में कोरोना वायरस के दूसरी लहर की आशंका के बीच बढ़ते मामलों की वजह से अब पूर्वांचल में मुंबई और केरल से लौटने वाले लोगों को अब एक सप्‍ताह तक क्वारंटाइन रहना होगा। त्‍योहारों को देखते हुए अब बाहर या प्रभावित क्षेत्रों से आने वाले लोगों को स्वास्थ्य विभाग रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर ऐसे लोगों को चिन्हित करेगा। कोरोना सरीखे लक्षण मिलने पर तत्काल उनकी सैंपलिंग की जाएगी। वाराणसी और आसपास पूर्वांचल के जिलों के लोग मुंबई और केरल आदि क्षेत्रों से लौटते हैं तो उनपर विशेष नजर होगी। आगामी माह में होली की वजह से लोगों का आवागमन भी खूब बढ़ जाएगा इस कारण स्वास्थ्य महकमा भी काफी अलर्ट मोड में है। वाराणसी में आने वाले गैर जनपद के लोगों को चिन्हित करके वह के स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी जाएगी। बाहर से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग की जाएगी जबकि बाबतपुर एयरपोर्ट पर यात्रियों की निगरानी शुरू की कर दी गई है। वहीं वाराणसी रेलवे स्टेशन पर भी यात्रियों को चिन्हित करने का काम शुरू करने की तैयारी है।  

chat bot
आपका साथी