Top 5 Varanasi News Of The Day 24 November 2020 : वाराणसी पुलिस की उगाही की सूची वायरल, तेज बहादुर की या‍चिका सुप्रीम कोर्ट से भी खारिज, पारे ने आठ डिग्री तक लगाया गोता

बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलगवार यानी 24 नवंबर को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 04:52 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 04:52 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 24 November 2020 : वाराणसी पुलिस की उगाही की सूची वायरल, तेज बहादुर की या‍चिका सुप्रीम कोर्ट से भी खारिज, पारे ने आठ डिग्री तक लगाया गोता
बनारस शहर की कई खबरों ने 24 नवंबर 2020 मंगलवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार यानी 24 नवंंबर को सुर्खियां बटोरींं जिनमें वाराणसी पुलिस की उगाही की सूची वायरल, तेज बहादुर की या‍चिका सुप्रीम कोर्ट से भी खारिज, पारे ने आठ डिग्री तक लगाया गोता, कैटरिंग कारोबार को तगड़ी चपत, चक्रवात निवार का असर पूर्वांचल तक आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

वाराणसी पुलिस की उगाही की सूची वायरल, गांजा से लेकर शराब की दुकान तक से होती है इनकम

चंदौली जिले में पुलिस की अवैध वसूली का प्रकरण ठंडा भी नहीं हुआ था कि वाराणसी में लंका थाने की कारगुजारियां सामने आ गईं। इस मामले में मंगलवार को आइपीएस अमिताभ ठाकुर ने प्राप्त शिकायत का संज्ञान लेते हुए चितईपुर पुलिस चौकी, थाना लंका, वाराणसी की वसूली लिस्ट की प्रति डीजीपी एचसी अवस्थी तथा अन्य अफसरों को भेजते हुए उस पर कार्यवाही कराये जाने की मांग की है। अमिताभ ठाकुर ने जागरण को बताया कि वसूली लिस्ट में कुल 15 जगहों से वसूली किये जाने की बात अंकित है इसमें चितईपुर चौराहा पर भांग की दुकान पर गांजा बेचने से 5000 रुपये, 11 स्थानों पर शराब की दुकानों से वसूली व तीन गैस रिफिलिंग से वसूली शामिल है। इस लिस्ट के अनुसार चौकी की कुल वसूली 24,500 रुपये बताई गयी है। 

BSF के पूर्व बर्खास्‍त जवान तेज बहादुर की या‍चिका सुप्रीम कोर्ट से भी खारिज, पीएम के वाराणसी से निर्वाचन को दी थी चुनौती

प्रधानमंत्री नरेंंद्र मोदी के वाराणसी से लोकसभा निर्वाचन पर तेज बहादुर की याचिका इलाहाबाद हाई कोर्ट के फैसले के बाद मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने भी खारिज कर दिया। वाराणसी से पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ सीमा सुरक्षा बल के पूर्व जवान तेज बहादुर की याचिका पर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में  इलाहाबाद हाइकोर्ट के फैसले पर मुहर लगते हुए तेजबहादुर की याचिका को खारिज कर दिया।  सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि तेजबहादुर की पीएम नरेंद्र मोदी के निर्वाचन को रद्द करने मांग की याचिका को पहले ही खारिज किया जा चुका है। सुप्रीम कोर्ट ने 18 नवंबर को इस मामले की सुनवाई के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। वाराणसी से चुनाव लड़ने में असफल रहे बीएसएफ के पूर्व बर्खास्त जवान तेजबहादुर ने दोबारा चुनाव कराने की मांग याचिका में की थी जिस पर मंगलवार को फैसला सुनाया गया। इस बाबत वाराणसी सपा की ओर से पदाधिकारियों ने फैसले को लेकर किसी टिप्‍पणी से इनकार कर दिया।   

Varanasi City Weather Update: वाराणसी में पारे ने आठ डिग्री तक लगाया गोता, बादलों की होगी सक्रियता

पूर्वांचल में मौसम का बदल रहा रुख अब कुछ दिनों तक राहत दे रहा है। बनारस में पिछले एक सप्ताह से पड़ रही कड़ाके की ठंड से अब कुछ दिन निजात मिल सकेगी। कश्मीर की ओर से आने वाली बर्फीली हवाओं का रुख अब बदल गया है। उत्तर पश्चिम से भी आने वाली तेज हवाओं का दौर अब लगभग खत्म हो चुका है। इसलिए अब आठ डिग्री सेल्सियस के बजाय न्यूनतम तापमान 12-13 डिग्री सेल्सियस पर जाकर शिफ्ट हो सकता है। इसका असर रविवार की सुबह देखा गया, जब बनारस का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहा।  बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 26 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्‍य से दो डिग्री अधिक रहा, न्‍यूनतम तापमान इस सीजन में सबसे कम आठ डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्‍य से पांच डिग्री कम रहा।  जबकि आर्द्रता इस दौरान अधिकतम 85 फीसद और न्‍यूनतम 52 फीसद दर्ज किया गया। 

Corona Guideline से कैटरिंग कारोबार को तगड़ी चपत, कारोबारियों को कई गुना तक नुकसान

कोरोना वायरस के खतरों के बीच प्रदेश सरकार की ओर से शादियों में सौ व्‍यक्तियों को ही बुलाने की बाध्‍यता की सबसे अधिक मार कैटरिंग कारोबारियों को झेलनी पड़ रही है। कारोबारियों के अनुसार महीनों पहले से दो सौ और पांच सौ लोगों के लिए भोजन बनाने का आर्डर देने वाले अब आर्डर कम करने की अचानक मांग करने के साथ ही पैसे भी एडवांस के वापस मांगने लगे हैं। सोमवार की शाम तक बैंड बाजा और बरात में छूट की अनुमति शासन की ओर से जारी करने के बाद अब इकलौते कैटरिंग कारोबारी ही प्रशासन की सख्‍ती का दंश झेलने को विवश हो रहे हैं। दरअसल शादियों में पांच सौ और हजार लोगों के लिए भोजन की बुकिंग करने वाले अब कैटरिंग कारोबारियों से उसी अनुपात में पैसे भी कम कराने का दबाव बना रहे हैं। कैटरिंग कारोबारी अब इस नई मुसीबत से हलकान होने लगे हैं। वाराणसी कैटरिंग एसोसिएशन के अनुसार कोरोना संक्रमण गाइड लाइन के अस्‍पष्‍ट होने और नित नए दिशा निर्देशों को देखते हुए कैटरिंग घाटे का सौदा हो गया है।

PM Narendra Modi के वाराणसी दौरे पर इंद्रदेव की भी नजर, चक्रवात निवार का 'असर' पूर्वांचल तक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देव दीपावली पर 30 नवंंबर को बनारस आ रहे हैं। इस दिन मिर्जामुराद के खजुरी गांव में उनकी जनसभा प्रस्‍तावित है। इसमें 10,000 लोगों के जुटने की संभावना है। तैयारी को लेकर भाजपा संगठन की ओर से मंगलवार को मंडल स्तर की बैठक हो रही है। वहीं विस क्षेत्रवार लोगों को न्योता भी बांटा जाएगा। जनसभा में शिरकत करने वाले लोगों को मास्क पहनना व सैनिटाइजर लाना बाध्य किया गया है। इसके अलावा जनसभा में बैठने का इंतजाम दो गज की दूरी के आधार पर किया जा रहा है। हालांकि, इन सब तैयारियों के बीच वाराणसी में बादलों और बारिश की सक्रियता भी होने की उम्‍मीद अब बंध रही है। ऐसे में मौसम एक बार फिर पीएम के आगमन पर सुरक्षा एजेंसियों के साथ जिला प्रशासन की परीक्षा ले सकता है। पूर्व में भी पीएम नरेंंद्र मोदी का दौरा बारिश की वजह से रद हो चुका है तो उनके आगमन पर बारिश व्‍यवस्‍था में  कई मौकोंं पर खलल भी डाल चुकी है। 

chat bot
आपका साथी