Top 5 Varanasi News Of The Day 24 February 2021 : सिंह द्वार पर छात्रों का प्रदर्शन जारी, आस्‍ट्रेलिया के हाई कमिश्‍नर ने बुनकारी कला, अखिलेश यादव रविदास मंदिर में टेकेंगे मत्था

बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार यानी 24 फरवरी को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 05:34 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 05:34 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 24 February 2021 : सिंह द्वार पर छात्रों का प्रदर्शन जारी, आस्‍ट्रेलिया के हाई कमिश्‍नर ने बुनकारी कला, अखिलेश यादव रविदास मंदिर में टेकेंगे मत्था
बनारस शहर की कई खबरों ने 24 फरवरी 2021 बुधवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार यानी 24 फरवरी को सुर्खियां बटोरींं जिनमें सिंह द्वार पर छात्रों का प्रदर्शन जारी, आस्‍ट्रेलिया के हाई कमिश्‍नर ने बुनकारी कला, अखिलेश यादव रविदास मंदिर में टेकेंगे मत्था, बाबतपुर एयरपोर्ट पहले पायदान पर, तेलंगाना में वायरल हुआ बनारस हादसे का वीडियो आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

BHU सिंह द्वार पर छात्रों का प्रदर्शन जारी, चीफ प्राक्टर के आश्वासन के बाद भी धरना जारी

बीएचयू के सिंह द्वार पर बुधवार को तीसरे दिन भी धरना जारी रहा। दोनों मिनी गेट मंगलवार देर रात खोल दिये गए, जो कि सुबह भी खुले रहे। बुधवार की सुबह करीब साढ़े आठ बजे चीफ प्राक्टर प्रो. आनंद चौधरी सिंह द्वार पहुंचे और छात्रों से धरना खत्म करने को कहा, लेकिन छात्रों ने उनकी एक न सुनी।चीफ प्राक्टर प्रो. आनंद चौधरी सिंह के पहुंचने पर इस दौरान रात भर जगे छात्रों ने जोर-जोर से प्रशासन के खिलाफ नारे लगाने शुरू कर दिए। इससे पहले छात्र देर रात में जब धरना के समय गीत-संगीत कर रहे थे, उसी समय चार-पांच दूसरे छात्र वहां पहुंचे और आपस में डफली बजाते -बजाते एक-दो डफली तोड़ दिये। इसके बाद विवाद जब बढ़ने लगा तो वहां पर पुलिस और सुरक्षाकर्मियों ने मुस्तैदी बढ़ा दी।

आस्‍ट्रेलिया के भारत में हाई कमिश्‍नर ने देखी बनारस की बुनकारी कला, फैशन उद्योग में तलाशी संभावनाएं

भारत और आस्‍ट्रेलिया के संबंधों को नया आयाम देने के लिए आस्‍ट्रेलिया के भारत में हाई कमिश्‍नर बैरी ओ फैरेल बीते दो दिनों से अपने उत्‍तर प्रदेश दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में हैं। अपने दौरे में वह राजनीतिक, शैक्षिणिक और कारोबारी संभावनाओं और गतिविधियों के बारे में भी अवगत हो रहे हैं। इसी कड़ी में वह बीएचयू में शोध और ज्ञान के आदान प्रदान पर मंथन भी कर चुके हैं। जबकि शहर के ऐतिहासिक और पौराणिक स्‍थलों के माध्‍यम से शहर के बारे में भी वह अवगत हुए। बुधवार को वह बनारसी टेक्‍सटाइल के बारे में जानकारी करने हथकरघा उद्योग को देखने पहुंचे। इस बाबत उन्‍होंने बताया कि -'वाराणसी टेक्‍सटाइल डिजाइनिंग का प्राचीन इतिहास रहा है। बनारस के एक गांव में प्रसिद्ध रेशम बुनाई प्रौद्योगिकी को पहली बार देखा। कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि ऑस्ट्रेलियाई डिजाइनर अपने डिजाइनों में इस उच्च गुणवत्ता वाले भारतीय रेशम का उपयोग कर रहे हैं।'

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 27 को वाराणसी में रविदास मंदिर में टेकेंगे मत्था

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 27 फरवरी को रविदास मंदिर में दर्शन पूजन करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री तीन दिवसीय पूर्वांचल दौरा के क्रम में 25 फरवरी को जौनपुर, मीरजापुर व् वाराणसी को लखनऊ से प्रस्थान करेंगे। प्रोटोकॉल मुताबिक अखिलेश यादव 25 को बाबातपुर एयरपोर्ट पर आने के बाद सीधे वाहन से मछली शहर जाएंगे। मछलीशहर में पूर्व विधायक स्व. ज्वाला प्रसाद के घर जाकर श्रद्धाजंलि अर्पित करेंगे । इसके बाद मिर्जापुर के पकड़ी गाँव में जाकर पुजारी स्व, कृष्ण कुमार को श्रद्धाजंलि देंगे। मिर्जापुर से सपा अध्यक्ष फिर जौनपुर सदर आएंगे। स्व. हाजी अफजल अहमद के घर जाकर श्रद्धाजंलि अर्पित करेंगे। रात्रि विश्राम जौनपुर में करेंगे। अगले दिन यानी 26 फरवरी को फिर मिर्जापुर जाएंगे। स्थानीय व् पार्टी कार्यक्रम भाग लेंगे। रात्रि विश्राम मीरजापुर में ही करेंगे। अगले दिन 27 फरवरी को सुबह वाराणसी में रविदास मंदिर पहुचेंगे। दर्शन पूजन के बाद दोपहर बाद यहां से बाबातपुर एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान करेंगे। एयरपोर्ट से दोपहर एक बजे लखनऊ के लिए विमान से रवाना होंगे।

वाराणसी का बाबतपुर एयरपोर्ट देश के 22 हवाईअड्डों को पछाड़कर पहुंचा पहले पायदान पर

हवाई यात्रियों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के मामले में वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को देश के 22 हवाई अड्डे में प्रथम स्थान मिला है। वहीं अहमदाबाद का सरदार बल्लभ भाई पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट दूसरे और राजधानी लखनऊ का चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट तीसरे पायदान पर है। एयरपोर्ट को बड़ी उपलब्धि मिलने के चलते एयरपोर्ट पर कार्यरत अधिकारियों और कर्मचारियों में खुशी का माहौल है। मालूम हो कि एयरपोर्ट पर यात्रियों को दिए जाने वाली सुविधाओं को लेकर एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल (एसीआई) के द्वारा हर साल एयरपोर्ट सर्विस क्वालिटी (एएसक्‍यू) सर्वे कराया जाता है। वर्ष 2020 में जनवरी से दिसंबर तक कराए गए सर्वे में वाराणसी एयरपोर्ट को 4.94 की रेटिंग मिली है। जबकि वर्ष 2019 में वाराणसी एयरपोर्ट को 4.80 की रेटिंग मिली थी। वहीं अहमदाबाद एयरपोर्ट को 4.93‚ लखनऊ एयरपोर्ट को 4.93 तथा अमृतसर एयरपोर्ट को भी 4.93 की रेटिंग मिली है।

तेलंगाना में वायरल हो गया बनारस हादसे का वीडियो, सरकार को देनी पड़ी फेक वीडियो पर सफाई

तेलंगाना में अचानक इंटरनेट मीडिया में उस समय हड़कंप मच गया जब एक ब्रिज गिरने का वीडियो और तस्‍वीर वायरल हो गया। वीडियो और तस्‍वीर वायरल होने के बाद आनन फानन हादसे की पड़ताल की गई तो राजधानी हैदराबाद सहित राज्‍य में कहीं किसी भी प्रकार की घटना की जानकारी सामने नहीं आने पर वहां सरकारी मशीनरी को पहल करनी पड़ी। आनन फानन वायरल हो रहे हादसे की पड़ताल की गई तो उसका कनेक्‍शन वाराणसी से होने के बाद तेलंगाना सरकार की ओर से स्‍पष्‍टीकरण जारी करते हुए हादसे की तस्‍वीर को फेक बताकर जारी करना पड़ा। बीते कुछ घंटों से बुधवार को अचानक तेलंगाना के कई इंटरनेट मीडिया के प्रोफाइलों से एक तस्‍वीर वायरल होना शुरू हो गई। तस्‍वीर में एक पुल का कुछ हिस्‍सा गिरा हुआ है तो दूसरी ओर गिरे हिस्‍से के नीचे वाहन भी दबा हुआ दिख रहा है। हादसे की कहीं भी कोई पुष्टि न होने पर तेलंगाना सरकार की ओर से आइटी विभाग में तस्‍वीर की जांच पड़ताल के बाद कोनाथम दिलीप निदेशक, डिजिटल मीडिया, तेलंगाना सरकार की ओर से स्‍पष्‍टीरण देना पड़ा। 

chat bot
आपका साथी