Top 5 Varanasi News Of The Day 23 February 2021 : मंगलवार को भी बंद रहा सिंह द्वार, आस्‍ट्रेलिया के हाई कमिश्‍नर पहुंचे वाराणसी, वाराणसी से सेना को मिले 94 रंगरूट

बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार यानी 23 फरवरी को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 02:54 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 02:54 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 23 February 2021 : मंगलवार को भी बंद रहा सिंह द्वार, आस्‍ट्रेलिया के हाई कमिश्‍नर पहुंचे वाराणसी, वाराणसी से सेना को मिले 94 रंगरूट
बनारस शहर की कई खबरों ने 23 फरवरी 2021 मंगलवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार यानी 23 फरवरी को सुर्खियां बटोरींं जिनमें मंगलवार को भी बंद रहा सिंह द्वार, आस्‍ट्रेलिया के हाई कमिश्‍नर पहुंचे वाराणसी, वाराणसी से सेना को मिले 94 रंगरूट, तहसील में वादी ने खाया विषाक्त पदार्थ, पंचायत चुनाव से पूर्व डीएम और डीआइजी ने किया अलर्ट आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

BHU में छात्रों के विरोध के चलते मंगलवार को भी बंद रहा सिंह द्वार, केवल एंबुलेंस को ही मिला प्रवेश

बीएचयू के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि सिंह द्वार 24 घंटे तक बंद कर दिया गया हो। देर रात गेट पर बैठे छात्रों ने दोनों मिनी गेट भी बंद कर दिए। इससे सुबह-सुबह जो जागिंग करने वाले लोगों का खासा दिक्कतें हुईं। हालांकि एंबुलेंस को नहीं रोका जा रहा है। छात्र विश्वविद्यालय खोलने की मांग पर 24 घंटे से कायम हैं। छात्रों ने चेतावनी दी है कि अभी यह आंदोलन और लंबा और तेज चलने वाला है। जल्द बीएचयू नहीं खुला तो ऐसे ही सब कुछ बंद रहेगा। सोमवार सुबह 10 बजे से ही पहले और दूसरे वर्ष के छात्र बीएचयू के मुख्य द्वार को रोककर धरने पर बैठे हैं, कि उनके लिए भी बीएचयू खोल दिया जाए। बीएचयू सिंह द्वार बंद होने से बच्चों और मरीजों को कल खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सोमवार सुबह सिंह द्वार के किनारे के दोनोंं छोटे गेट खुले थे वे भी बाद में बंद हो गए।

भारत में आस्‍ट्रेलिया के हाई कमिश्‍नर उत्‍तर प्रदेश दौरे पर पहुंचे वाराणसी, गंगा में किया नौका विहार

भारत में आस्‍ट्रेलिया के हाई कमिश्‍नर और भूटान के राजदूत बैरी ओफैरेल (Barry O’Farrell AO) अपने उत्‍तर प्रदेश के पहले आधिकारिक दौरे पर सोमवार को वाराणसी पहुंचे। वाराणसी आकर वह मंगलवार की सुबह गंगा में नौका विहार भी करने पहुंचे और सुबह ए बनारस का नजारा लिया। अपने वाराणसी प्रवास के दौरान वह काशी के विभिन्‍न मंदिरों और ऐतिहासिक स्‍थलों पर भ्रमण के अलावा तुलसी घाट से नौका विहार भी करने पहुंचे। इस दौरान उनके साथ बीएचयू से जुड़े पदाधिकारी और प्रशासन के लोग भी मौजूद रहे। बीएचयू के विज्ञान संस्थान स्थित महामना सभागार भवन में उनका अकादमिक कार्यक्रम भी मंगलवार को प्रस्‍तावित है। शिक्षण संस्‍थानों में शोध और दोनों देशों के विश्‍वविद्यालयों के बीच आपसी समन्वयन बढ़ाने को लेकर आयो‍जित कार्यक्रम में भी वह प्रतिभाग करेंगे। इस बाबत विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से आयोजन के बारे में भी बीएचयू पीआरओ और निदेशक की ओर से जानकारी दी गई है।

वाराणसी से सेना को मिले 94 रंगरूट, पासिंग आउट परेड में खाई देश के लिए मर मिटने की कसम

छावनी क्षेत्र स्थित गोरखा ट्रेनिंग सेंटर में 42 सप्ताह के कठिन प्रशिक्षण के बाद 94 रंगरूट मंगलवार को थलसेना का अभिन्न हिस्सा बने। उन्होंने पसिंग आउट परेड के दौरान देश की सेवा में मरमिटने की कसम ली। इसके पूर्व मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित मेजर जनरल आइएम लाम्बा ने गोरखा जवानों को उनका पारम्परिक शस्त्र खुखरी भेंट किया। उन्होंने शानदार परेड के लिए जवानों को बधाई दी। जवानों को सम्बोधित करते हुए अनुशासन, शारीरिक क्षमता और लक्ष्य के प्रति हमेशा ईमानदार बने रहने का सुझाव दिया। शपथ ग्रहण समारोह के उपरांत मुख्य अतिथि ने शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही आगन्तुक पुस्तिका पर हस्ताक्षर किया। इस मौके पर गोरखा प्रशिक्षण केंद्र के अफसर, स्कूली बच्चे और एनसीसी कैडेट्स भी मौजूद रहे।

वाराणसी में राजातालाब तहसील में वादी ने खाया विषाक्त पदार्थ, गंंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर

रोहनिया के तहसील राजातालाब में मंगलवार को भूमि विवाद की पैरवी के मामले में गए रामचंद्र पटेल निवासी बलरामपुर रोहनिया ने सुनवाई न होने और उपजिलाधिकारी से मिलने पर रोकने को लेकर परिसर में ही विषाक्त पदार्थ खा लिया। कुछ ही देर बाद वह अचेत होकर वह गिर गया तो आनन फानन उपजिलाधिकारी ने अपने वाहन से राजातालाब स्थित स्वास्थ्य केंद्र पर भेजा जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। पीड़‍ित का आरोप है कि कई बार जाने के बाद भी सुनवाई नहीं हुई, इसलिये ऐसा कदम उठाया। वहीं उपजिलाधिकारी मणिकंडन ए के स्टेनो ने बताया कि वादी चूहा मारने की दवा लेकर आया था जिसका सेवन कर लिया। राजातालाब के स्वास्थ्य केंद्र पर प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल भेज दिया गया है। वहीं परिसर में जहर खाने की जानकारी होने के बाद हड़कंप मच गया, आनन फानन अधिकारियों ने उसे अस्‍पताल भेजा।

वाराणसी में पंचायत चुनाव से पूर्व जिलाधिकारी और डीआइजी ने महकमे को किया अलर्ट

जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा तथा डीआइजी अमित पाठक ने पंचायत चुनाव को देखते हुए कानून व्यवस्था तथा ट्रैफिक संचालन को लेकर बैठक की। साथ ही जनता शिकायतों के निस्तारण में तेजी लाने का निर्देश दिया। लेखपालों को अल्टीमेटम दिया कि शिकायतों का निस्तारण शून्य होगा तो प्रतिकूल प्रविष्टि के लिए तैयार रहें।अधिकारीद्वय पुलिस लाइन सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। जिलाधिकारी ने श्रावस्ती माडल के संचालन के अन्तर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में भूमि विवादों को निपटाने की प्रगति पर गंभीरता से कार्यवाही न किये जाने पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि 60 टीमों के द्वारा अब तक समस्त तहसीलों में 480 प्रकरण निपटाए जाने चाहिए थे, जिसके सापेक्ष सदर में 18, पिण्डरा में 14 तथा राजातालाब में 36 प्रकरण सहित कुल 68 प्रकरण ही निस्तारित हुए। पंचायत चुनाव को देखते हुए गांवों में संवेदनशीलता को हर कीमत पर न्यूनतम करने की दिशा में प्रभावी कार्यवाही करते हुए शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव सम्पन्न कराने के लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध है। 

chat bot
आपका साथी