Top 5 Varanasi News Of The Day 23 April 2021 : वाराणसी के कोविड अस्पतालों में बेड घोटाला, ट्राली चालक की लाठियों से पीट- पीटकर हत्या, रात तक मिलेगी 20 टन ऑक्सीजन

बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार यानी 23 अप्रैल को सुर्खियां बटोरीं जानिए तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 04:31 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 04:31 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 23 April 2021 : वाराणसी के कोविड अस्पतालों में बेड घोटाला, ट्राली चालक की लाठियों से पीट- पीटकर हत्या, रात तक मिलेगी 20 टन ऑक्सीजन
बनारस शहर की कई खबरों ने 23 अप्रैल 2021 शुक्रवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शुकवार को चर्चा बटोरी जिनमें वाराणसी के कोविड अस्पतालों में बेड घोटाला, ट्राली चालक की लाठियों से पीट- पीटकर हत्या, रात तक मिलेगी 20 टन ऑक्सीजन, गर्मी से मिली राहत, बाजार में डॉक्सी विटामिन दवा की कमी आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

वाराणसी के कोविड अस्पतालों में बेड घोटाला, घालमेल की जानकारी पर प्रशासन ने उठाए कड़े कदम

कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार के बीच निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन और बेड के खेल पर प्रशासन की भृकुटी तन गई है। इसे देखते हुए प्रशासन ने कुछ निजी अस्पतालों की जांच कराने का निर्णय लिया है। इसमें गड़बड़ी पाए जाने पर अस्पतालों की मान्यता पर भी संकट आ सकता है। दरअसल शहर-गांव के कुछ अस्पतालों को प्रशासन ने कोविड-19 संक्रमितों को भर्ती करने की अनुमति दी है। इसके लिए बेड संख्या तय की की गयी है। इसके अनुसार ही प्रशासन आक्सीजन व रेमडेसिविर इंजेक्शन आदि भी उपलब्ध करा रहा है। आक्सीजन का कोटा भी इसके अनुसार ही तय है।

मंडुआडीह में ट्राली चालक की लाठियों से पीट- पीटकर हत्या, पुलिस को कमरे में मिली आपत्तिजनक वस्तुएं

मंडुआडीह क्षेत्र के महेशपुर भिटारी रोड पर ट्राली चालक रिंकू शाह (45) की बीती रात किसी समय लाठियों से पीट पीटकर हत्या कर दी गयी। सूचना पाकर मौके पर मंडुआडीह पुलिस व डीसीपी अमित कुमार व ए डीसीपी विकास चंद्र त्रिपाठी के साथ फोरेंसिक टीम ने भी पहुचकर जांच पड़ताल किया। घटना स्थल पर पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार भिटारी रोड पर राजकुमार गुप्ता के मकान में मृतक रिंकू शाह (45) वर्ष निवासी बेगूसराय बिहार विगत छह वर्षों से यहां पर रहकर ट्राली चलाता था मृतक की पत्नी नीतू शाह बच्चों के साथ बेगूसराय बिहार में रहती थी। स्थानीय लोगों ने बताया कि मृतक रिंकू कुछ दिनों पूर्व ही गांव से अकेले घर आया था और जीवन यापन के लिए ट्रॉली चलाने लगा। शुक्रवार की सुबह मृतक का एक परिचित उसका दरवाजा खटखटाया तो दरवाजा खुल गया और रिंकू अंदर गंजी व अंडरवियर में खून से लथपथ पड़ा था।

वाराणसी को रात तक मिलेगी 20 टन ऑक्सीजन, ट्रेन आने से पहले पुलिस कमिश्नर ने अनलोडिंग का लिया जायजा

जिले में 24 घण्टे के अंदर जिले में ऑक्सीजन की किल्लत दूर हो जाएगी। शुक्रवार की रात 12 बजे तक 20 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (एलएमओ) पहुंच जाएगा। इसे लेकर बोकारो प्लांट से ऑक्सीजन एक्सप्रेस रवाना हो चुकी है। ट्रेन के आगमन से पूर्व पुलिस ए. सतीश गणेश सहित अन्य आलाधिकारियों ने कैंट स्टेशन स्थित वाशिंगलाइन में बने अनलोडिंग पॉइंट का जायजा लिया। वाराणसी में बनकर तैयार रैंप की जानकारी रेल अफसरों से ली। रैंप साइडिंग में ट्रेन का रैक लगने और ट्रक कंटेनर को बाहर निकाले जाने पर चर्चा हुई। उन्होंने अधीनस्थों को टैंकर अनलोडिंग के दौरान मौके पर फोर्स लगाने का निर्देश दिया। यहां उतरने के बाद एक टैंकर सुरक्षा घेरे में रामनगर ऑक्सीजन प्लांट तक भेजा जाएगा।

Varanasi City Weather Update : बादलों ने पानी तो नहीं मगर पारा जरूर गिरा दिया, गर्मी से मिली राहत

वातावरण में लंबे समय बाद तापमान में व्‍यापक स्‍तर पर बादलों की वजह से कमी का रुख रहा तो वातावरण में आर्द्रता का स्‍तर भी बढ़ा है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार आने वाले दिनों में भी तापमान में उतार चढ़ाव का रुख बना रहेगा। जबकि पश्चिम की ओर से हवाओं की सक्रियता हुई तो बादलों का दोबारा दौर आ सकता है। जबकि तापमान में कमी होने की वजह से मौसमी बीमारियां भी सिर उठाने लगी हैं। बीते दिनों से लगातार बादलों की सक्रियता और आंधी का कई बार दौर चलने से वातावरण में गर्मी ने मानो कुछ सुस्‍त कदम बढ़ाए हैं। शुक्रवार की सुबह आसमान साफ रहा, हल्‍के बादल भी रहे जो जल्‍द ही नजरों से ओझल भी हो गए। सुबह ठंडी हवाओं का असर रहा तो वातावरण में ठंड सूरज के ताप दिखाने तक बना रहा। मौसम विज्ञानियों के अनुसार पछुआ हवाओं के असर और अरब सागर से आने वाली हवाओं की वजह से मौसम का रुख बदला था। अब दोबारा रुख बदला तो वातावरण में नमी बूंदाबांदी भी करा सकती है।

वाराणसी के दवा बाजार में डॉक्सी विटामिन दवा की कमी, दवा कारोबारियों ने कंपनियों को भेजी डिमांड

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण बाजार में इन दिनों विटामिन एवं एंटी बायोटिक दवा डॉक्सी दवा की कमी आ गई है। कारण की अचानक ही इसकी खपत बढ़ गई है। हालांकि दवा कारोबारियों ने इसकी पहले ही डिमांड कंपनियों को भेज दी है। दावा किया जा रहा है कि यह दवा एक-दो दिन में पहुंच जाएगी। वहीं रेमडेसिविर की जगह 20 पैसे वाली गोली डेक्सामैथसॉन की भी अचानक मांग बढ़ने से मामूली कमी आई है। हालांकि बिना चिकित्सक के परामर्श से इस दवा का उपयोग घातक हो सकता है। कारण यह दवा अंतिम स्टेज पर स्ट्रायड के रूप में दी जाती है। हाल के दिनों में विटामिन सी, डी, आइबर माइसिटीन, सिट्रीजिन, पैरासीटामॉल, डॉक्सीसाइक्लीन आदि की मांग बढ़ गई है। 

chat bot
आपका साथी