Top 5 Varanasi News Of The Day 20 April 2021 : वाराणसी के कोरोना हेल्‍पलाइन नंबर, आइआइटी बीएचयू ने जड़ा हॉस्टल पर ताला, मां के कदमों में बेटे की निकली जान

बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार यानी 20 अप्रैल को सुर्खियां बटोरीं जानिए पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 04:04 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 04:04 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 20 April 2021 : वाराणसी के कोरोना हेल्‍पलाइन नंबर, आइआइटी बीएचयू ने जड़ा हॉस्टल पर ताला, मां के कदमों में बेटे की निकली जान
बनारस शहर की कई खबरों ने 20 अप्रैल 2021 मंगलवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने मंंगलवार यानी 20 अप्रैल को सुर्खियां बटोरींं जिनमें वाराणसी के कोरोना हेल्‍पलाइन नंबर, आइआइटी बीएचयू ने जड़ा हॉस्टल पर ताला, मां के कदमों में बेटे की निकली जान, पांच बंदी अब तक नहीं लौटे जिला जेल, पंचायत चुनाव के बाद अब मतगणना की तैयारी आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

Corona Virus in Varanasi : मंगलवार की सुबह भी मिले ढेरों संक्रमित, जानिए शहर के हेल्‍पलाइन नंबर

शहर में कोरोना वायरस का संक्रमण दिन प्रतिदिन चिंताजनक होता जा रहा है, वायरस संक्रमण के मामले लोगों को दहशत में तो डाल ही रहे हैं साथ ही सेहत संबंधी तमाम दुश्‍वारियों के बीच संक्रमण का दायरा थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार की सुबह वाराणसी जिले में 801 कोरोना संक्रमित लोग सामने आए हैं। जिले में इस समय 16633 लोग कोरोना वायरस के संक्रमण की जद में इलाजरत हैं। जबकि 28347 लोग कोरोना वायरस को मात देकर अब ठीक भी हो चुके हैं। जबकि आधिकारिक रूप से 45424 लोग इस बीमारी से वाराणसी में संक्रमित हो चुके हैं। जिले में 444 लोग अब तक कोरोना वायरस से दम तोड़ चुके हैं। इस समय 4493 लोगों की रिपोर्ट आने का इंतजार है।

IIT BHU ने जड़ा हॉस्टल पर ताला, आइआइटी प्रशासन के फैसले से क्षुब्ध छात्र धरने पर बैठे

आइआइटी-बीएचयू के द्वारा हॉस्टल खाली कराने के विरोध में पीएचडी छात्र धरना दे रहे हैं। दो छात्रों के कोविड पॉजिटिव आने के बाद आइआइटी प्रशासन ने कहा है कि जल्द से जल्द हॉस्टल कर दिए जाएं, उन पर ताला जड़ा जाएगा। इसके बाद हॉस्टल के गेट पर ताला जड़ दिया गया है। अब छात्रों का कहना है कि बाहर से खाने के लिए न कुछ ला सकता है और न ही कुछ मंगा सकता है। वहीं सारी सुविधाएं बिजली, मेस, पानी और इंटरनेट आदि भी बंद करने की बात कही गई है, जिसके बाद हॉस्टल में बचे करीब 8-10 छात्र क्षुब्ध होकर धरने पर बैठ गए। इसके पहले आइआइटी ने एक एडवाइजरी जारी कर हॉस्टल खाली करने की बात कही थी कि स्वेच्छापूर्वक छात्र घर चले गए। अब कोविड के मामले आने के बाद आइआइटी ने दो छात्रों का इलाज कराए बगैर उन्हें घर जाने की बात कह दी है और जबरन छात्रावास खाली कराया जा रहा है, जिसको लेकर इन छात्रों में रोष है।

वाराणसी में मां के कदमों में बेटे की निकली जान, गम और गुस्‍से का प्रतीक बन गई यह तस्‍वीर

कोरोना संक्रमण के चलते इलाज के अभाव में रोज मरीज मर रहे हैं, लेकिन प्रशासन के कान पर जूं नहीं रेंग रही है। सोमवार को ऐसा ही एक मामला सामने आया जहां इलाज के अभाव में एक युवक ने अपनी मां के कदमों में दम तोड़ दिया। जौनपुर जिले के मडियांहू निवासी विनय सिंह का भतीजा विनीत सिंह मुंबई में काम करता था। बीते दिसंबर माह में वह शादी समारोह में आया तभी से गांव में ही रुक गया था। उस समय उसकी तबीयत खराब होने पर परिवार के लोगों ने जौनपुर में एक डॉक्टर को दिखाया तो उन्होंने किडनी में समस्या बताई। युवक के बड़े पिता विनय सिंह ने बताया कि दिसंबर से लगातार पांच बार इलाज के लिए बीएचयू अस्पताल में जाकर लाइन लगाई लेकिन किसी डॉक्टर ने नहीं देखा। सोमवार को तबीयत ज्यादा खराब हुई तो अपनी मां चंद्रकला सिंह के साथ वह इलाज के लिए बीएचयू आया था। जब वहां डॉक्टरों ने कोरोना की वजह से नहीं देखा तो ककरमत्ता स्थित प्राइवेट हॉस्पिटल में ले गए। वहां भी उसे भर्ती नहीं किया गया। इसके बाद उसकी मां की कदमों में तड़प-तड़प कर मौत हो गई।

वाराणसी में पैरोल पर रिहा पांच बंदी अब तक नहीं लौटे जिला जेल, संक्रमण पसार रहा पांव

कोरोना के बढते संक्रमण से जेल प्रशासन के माथे पर बल पड़ने लगा है। गत वर्ष संक्रमण काल में पैरोल पर छूटे पांच बन्दी अब तक नहीं लौटे हैं। इन्हें वापस लाने के लिए जेल प्रशासन व पुलिस की तमाम कवायदें भी फेल हो चुकी हैं। इन सब के बीच जिला कारागार में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। करीब नौ सौ क्षमता वाली जेल में इस समय 23 सौ बन्दी मौजूद हैं। इनमें से 58 बंदी कोरोना संक्रमित मिले, इनमें से सात दीनदयाल अस्पताल में भर्ती हैं। कोरोना संक्रमित बंदियों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी होते देख जिला कारागार की बैरक नंबर छह-बी को आइसोलेशन वार्ड बना दिया गया है। इन्हीं में संक्रमित बन्दी रखे गए है।

वाराणसी में पंचायत चुनाव के बाद अब मतगणना की तैयारी, 2416 कार्मिकों की होगी तैनाती

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतदान के बाद प्रशासन ने मतगणना की तैयारी शुरू कर दी है। मतगणना के लिए सभी ब्लाकों में 21-21 टेबल लगेंगे। मतगणना कार्मिको की ड्यूटी तीन पाली में लगेगी। इस तरह रिजर्व समेत कुल 2416 कार्मिको की तैनाती की जा रही है। वोटों की गिनती के लिए सर्वाधिक जिला अर्थ एवं संख्या विभाग व् लेखा विभाग के कर्मिकों की तैनाती होगी। इसके बाद पंचायत से जुड़े कार्मिको की भी तैनाती होगी। इस बार परिणाम आने में देर होंगे। बड़ी ग्राम पंचायतों के परिणाम आने में देररात भी हो सकते हैं। इसके पीछे मुख्य वजह बैलेट बॉक्स में ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, बीडीसी, जिला पंचायत सदस्य का वोट पड़ना बताया जा रहा है। वोटो की गिनती के पहले सभी मतपत्र अलग- अलग करके बंडल बनाए जाएंगे। इसके बाद इसकी गिनती होगी। जिले में लगभग 17.5 लाख मतदाता हैं। कुल 68 फीसद वोटिंग हुई है। इस तरह लगभग सभी पदों के लिए 9 लाखः से अधिक मतपत्र की गिनती करनी होगी। 

chat bot
आपका साथी