Top 5 Varanasi News Of The Day 2 March 2021 : विद्यार्थियों के घर भेजी जाए डिग्री, छात्रसंघ का नामांकन ऑनलाइन, प्रार्थना पत्र कुर्ते पर लिखा

बनारस शहर की कई खबरों ने 21 मार्च 2021 सोमवार को सुर्खियां बटोरीं।

बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार यानी 2 मार्च को सुर्खियां बटोरीं जानिए दोपहर दो बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

Saurabh ChakravartyTue, 02 Mar 2021 05:16 PM (IST)

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार यानी 2 मार्च को सुर्खियां बटोरींं जिनमें जेपी नड्डा ने दिया जीत का मंत्र, भाजपा कार्यालय पर कांग्रेस का तंज, पारा चार से छह डिग्री अधिक, सेंट्रल हिंदू स्कूल में आवेदन शुरू, 11 महीने बाद बजी स्कूल की घंटी आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए दोपहर दो बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

यूपी के सभी विश्वविद्यालयों के विद्यार्थियों के घर भेजी जाए डिग्री, वाराणसी में बोलीं राज्यपाल आनंदीबेन 

राज्यपाल एवं कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने मंगलवार को संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के 38वें दीक्षा समारोह में कहा कि इस माह हरहाल में सभी पास आउट विद्यार्थियों को डिग्री मिल जानी चाहिए। अगर कोई विद्यार्थी अनुपस्थित भी हैं तो स्पीड पोस्ट के माध्यम से डिग्री उनके घर भेजी जाएं। निर्देश दिया किया तीन साल की सभी डिग्री को एकत्रित किया जाएं और भेजकर उन्हें सूचित किय जाएं। राज्यपाल ने मंच से यह निर्देश संपूर्णानंद संस्कृत विवि के साथ ही प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों के लिए दिया। इससे पहले उन्होंने समारोह में मेधावियों को मिला 57 स्वर्ण, रजत व कांस्य पदक प्रदान किया और युवाओं को संदेश दिया कि मात्र डिग्री प्राप्त करना ही बल्कि देश के विकास का कर्णधार भी बनना होगा।

यूपी कालेज के छात्रसंघ चुनाव का नामांकन होगा ऑनलाइन, कालेज के बाहर प्रचार की अनुमति नहीं

उदय प्रताप महाविद्यालय के छात्र संघ चुनाव का नामांकन ऑनलाइन होगा। यह जानकारी देते हुए चुनाव अधिकारी डॉ मनीष सिंह ने बताया कि कोरोना का मद्देनजर यह फैसला लिया गया है। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही चुनाव हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। चुनाव हेल्पलाइन नंबर 8953251877 पर छात्र सुबह दस से शाम चार बजे के बीच अपना सुझाव, शिकायत, सहायता के लिए फोन कर सकते है। कोरोना के मद्देनजर इस बार 25 बूथ बनाए गए है। 25 में से एक पिंक बूथ होगा।

दस बार प्रार्थना पत्र पर नहीं हुई सुनवाई तो कुर्ते पर लिखकर किसान पहुंचा अधिकारियों के पास

तहसील राजातालाब पर जनसुनवाई के दौरान मंगलवार को कपसेठी के रहने वाले एक किसान अनोखे अंदाज में विरोध व्यक्त करने पहुंचे। किसान अशोक दुबे का आरोप है कि लगातार शिकायत के बाद भी सुनवाई नहीं हुई और लेखपाल ने मनमाने तरीके से रिपोर्ट लगा दिया। अशोक दुबे का कहना है कि जनसुनवाई के दौरान 10 बार प्रार्थना पत्र पर दिया लेकिन सुनवाई नहीं हुई तो अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराने के लिए ये कदम उठाना पड़ा।किसान अशोक दुबे ने बताया कि बाबतपुर - भदोही फोरलेन निर्माण में किसानों का मुवावजा मिला नहीं और जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया की जा रही है।

वाराणसी कैंट स्टेशन पर पांच सौ केएलडी की क्षमता का लगेगा सीवर ट्रीटमेंट प्लांट

कैंट स्टेशन पर सफाई व्यवस्था की बेहतरी के लिए एक पायदान और बढ़ाया जा चुका है। यहां चार वर्षों से प्रस्तावित सीवर ट्रीटमेंट प्लांट की योजना जल्द ही मूर्तरूप लेगी। इसके लिए जमीन की तलाश पूरी हो चुकी है। डीपीआर (डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट) पर काम चल रहा है। कैंट स्टेशन और रेलवे की कॉलोनियों में भरपूर पानी मिलेगा। वेस्ट वाटर को ट्रीटमेंट कर इसे उपयोगी बनाया जाएगा।

वाराणसी के फोरेंसिक लैब में अटकी तीन साल से चार हजार से अधिक जांच, नहीं आई विसरा रिपोर्ट

हत्या और हादसों में हुई मौतों पर ली जा रही विसरा रिपोर्ट महज दिखावा रह गई है। विसरा रिपोर्ट पेंडिंग, होने के कारण कोर्ट-थानों में अटके हत्या और मौत के मामले में कार्रवाई नहीं हो रही है।  हत्या व हादसों में पीड़ितों को टरकाने या भीड़ का गुस्सा शांत करने के लिए विसरा रिपोर्ट का सहारा लिया जा रहा है। शायद यही कारण है कि फोरेंसिक लैब भेजे जाने वाले मामलों की रिपोर्ट देने में न तो लैब जल्दबाजी कर रही है और न पुलिस ही संज्ञान ले रही है। ऐसी स्थिति में आरोपियों की सजा में लेट और पीडि़तों की पीड़ा बढ़ रही है। जिले की पुलिस द्वारा भेजे गए रामनगर स्थित फोरेंसिक साइंस लेबोरेट्री लैब में 400 से अधिक विसरा सैंपल की जांच रिपोर्ट न आने के कारण मौतों का रहस्य बरकरार है। वहीं पूरे लैब की बात करें तो पिछले तीन साल से 22 जिलों में हत्या, आत्महत्या और हादसों में हुई मौत के करीब चार हजार मामले के जांच पेंडिंग है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.