Top 5 Varanasi News Of The Day 18 April 2021 : पीएम ने वाराणसी में कोरोना का जाना हाल, 631 कोरोना संक्रमित मरीज आए सामने, मतदान कर्मियों की टोलियां रवाना

बनारस शहर की कई खबरों ने 18 अप्रैल 2021 रविवार को सुर्खियां बटोरीं।

बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार यानी 18 अप्रैल को सुर्खियां बटोरीं जानिए पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

Abhishek SharmaSun, 18 Apr 2021 03:57 PM (IST)

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार यानी 18 अप्रैल को सुर्खियां बटोरींं जिनमें पीएम ने वाराणसी में कोरोना का जाना हाल, 631 कोरोना संक्रमित मरीज आए सामने, मतदान कर्मियों की टोलियां रवाना, कांग्रेसजन ने जनप्रतिनिधियों को लिखा पत्र, चोलापुर में युवक की गोली मारकर हत्या आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

Corona Virus in Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 पर वाराणसी के अधिकारियों से की परिचर्चा

सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए होने वाली बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में वाराणसी में को‍विड से लड़ने में जुटे आला अधिकारी, स्थानीय प्रशासन और डॉक्टर मौजूद रहे। इस दौरान जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति और रोकथाम के लिए किए जा रहे उपायों पर भी मंथन किया गया। प्रधानमंत्री ने ऑनलाइन कांफ्रेंसिंग के माध्‍यम से संवाद के दौरान कोरोना संक्रमण काल में लगातार लोगों की सेवा कर रहे कर्मचारियों की सराहना के साथ ही टीम का उत्‍साहवर्धन भी किया। लगभग आधे घंटे से अधिक की परिचर्चा के दौरान जिले के कोरोना वायरस संक्रमण के हालात से पीएम अवगत हुए और आवश्‍यकताओं के बाबत अधिकारियों से परिचर्चा की। अधिकारियों ने पीएम को वाराणसी में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति से अवगत कराते हुए प्रशासन की ओर से किए जा रहे प्रयासों, लॉकडाउन, चिकित्‍सा और जांच के अलावा दवाओं की उपलब्‍धता पर भी बात की। इस पर पीएम ने अधिकारियों से जरूरतों को लेकर भी सवाल किए।

वाराणसी में लॉकडाउन पर पसरा रहा सन्‍नाटा, सुबह ही 631 कोरोना संक्रमित मरीज आए सामने

जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है, रविवार की सुबह 631 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इस प्रकार कुल 15169 सक्रिय मामले इस समय वाराणसी में मौजूद हैं। वहीं कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन के हालात के बीच सुबह से ही सड़कों पर सन्‍नाटा पसरा रहा। गुलजार रहने वाले घाट गलियां और बाजार के साथ चाय की अडियोंं पर मानों उदासी पसरी हुई थी। बाजार में सुबह कुछ ठेलों पर सब्जियां और फल की बिक्री तो हुई लेकिन दस बजे के बाद बाजार में पूरी तरह सन्‍नाटा पसर गया। कोरोना संक्रमण के खतरों के बीच मेडिकल स्‍टोर को छूट मिली तो सुबह आठ नौ बजे से ही दुकानों पर लोगों की भारी भीड़ नजर आई। बाजार में रविवार को मातमी सन्‍नाटा दूर दूर तक नजर आया तो सड़कों पर वाहन भी न के बराबर नजर आए। निजी वाहनों से लोग सड़कों पर निकले तो दोपहर होते होते घरों में कैद हो गए।

वाराणसी में पंचायत चुनाव के लिए मतदान कर्मियों की टोलियां रवाना, गर्मी में कर्मचारी हुए पसीना-पसीना

पंचायत चुनाव की तैयारियों के बीच सोमवार को होने वाले पंचायत चुनाव को देखते हुए रविवार को चुनाव अधिकारियों की काफी गहमगहमी बनी रही। सुबह से ही रोहनिया में आराजी लाइन क्षेत्र के जगतपुर पीजी कॉलेज से पंचायत चुनाव ना लिए पोलिंग पार्टी रवाना हुई। सुबह अपना बैग और चुनाव किट लेने के लिए धूप में मतदान कर्मी सक्रियता के साथ चुनावी तैयारी में नजर आए। काउंटरों से पर्याप्‍त सुरक्षा बरतते हुए टीमों को किट देकर संबंधित केंद्रों की ओर रवाना किया गया। परिसर में गहमागहमी का आलम यह रहा कि लोगों ने कोरोना संक्रमण के खतरों तक को दरकिनार कर दिया। भारी भीड़ और काउंटरों पर लोगों की भीड़ के बीच पोलिंग पार्टियां जल्‍द से जल्‍द अपने केंद्रों की रवानगी की राह तकती नजर आई।

वाराणसी में कोरोना संक्रमण की विकराल से ध्वस्त चिकित्सा व्यवस्था के संबंध में कांग्रेसजन ने जनप्रतिनिधियों को लिखा पत्र

कोरोना संक्रमण की विकरालता के कारण चिकित्सा व्यवस्था को ध्वस्त बताते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को बनारस के सभी जनप्रतिनिधयों को पत्र लिखा है। इसमें सुचारू चिकित्सा व्यवस्था, आर्थिक मदद व समुचित इलाज की मांग की गई। पूर्व मंत्री अजय राय ने स्थानीय सांसद पीएम नरेंद्र मोदी, महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने शहरी क्ष्रेत्र के तीनों विधायकों व जिलाध्यक्ष राजेश्वर पटेल ने ग्रामीण क्षेत्र के विधायकों के साथ ही वाराणसी क्षेत्र के तीनों एमएलसी को पत्र भेजा। इसमें प्रधानमंत्री व स्थानीय सांसद से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में अपनी सांसद निधि से एक-एक करोड़ रुपये की मदद करने की मांग की गई है। सभी विधायकों, विधानपरिषद सदस्यों से एक-एक करोड़ रुपये अपनी निधि से इस महामारी में मदद करने का आग्रह किया गया है।

चोलापुर में युवक की गोली मारकर हत्या, चुनावी रंजिश में वारदात अंजाम देने की आशंका

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान निष्पक्ष चुनाव कराने हेतु पुलिस की सक्रियता की पोल उस समय खुल गई जब अज्ञात हमलावर युवा ठेकेदार की उसके घर के पीछे ही हत्या कर भाग निकले। सत्ता पक्ष के समर्थन में चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी के प्रचार के दौरान हुए विवाद से उक्त हत्याकांड को जोड़कर देखा जा रहा है। जानकारी के अनुसार सहडी ग्राम निवासी किशन उर्फ जैन सिंह (38) शनिवार देर रात्रि चुनाव प्रचार के बाद अपने स्कॉर्पियो वाहन से घर लौटा। अपनी मां से दूध वाला टीशर्ट कमरे में रखने की बात कही इसके बाद किसी अज्ञात व्यक्ति का मोबाइल पर फोन आया और वह बात करते हुए घर से बाहर निकल गया। इसके बाद घर नहीं लौटा। घर से 100 मीटर दूर जैन सिंह का खून से लथपथ शव देखकर ग्रामीणों ने परिजनों को सूचना दी। घटना की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.