Top 5 Varanasi News Of The Day 17 January 2021 : पीएम ने नई ट्रेन को दिखाई हरी झंडी, अपराध की बाढ़ एडीजी जोन बृजभूषण शर्मा सख्‍त, मलबे की जद में आने से मजदूर की मौत

बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार यानी 17 जनवरी को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांंच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 05:22 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 05:22 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 17 January 2021 : पीएम ने नई ट्रेन को दिखाई हरी झंडी, अपराध की बाढ़ एडीजी जोन बृजभूषण शर्मा सख्‍त, मलबे की जद में आने से मजदूर की मौत
बनारस शहर की कई खबरों ने 17 जनवरी 2021 रविवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार यानी 17 जनवरी को सुर्खियां बटोरींं जिनमें पीएम ने नई ट्रेन को दिखाई हरी झंडी, अपराध की बाढ़ एडीजी जोन बृजभूषण शर्मा सख्‍त, मलबे की जद में आने से मजदूर की मौत, जागरुक करेंगे बनारस के बुनकरों के बच्चे, बकाये पर 22 घरों की बत्ती गुल आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।   

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी से गुजरात तक के लिए नई ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

पीएम के संसदीय क्षेत्र को उनके गृह जनपद से जोड़ने के लिए नई ट्रेन को पीएम नरेंद्र मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ऑनलाइन हरी झंडी दिखाएंंगे। वाराणसी से केवड़‍िया के जुड़ने के साथ ही स्‍टूच्‍यू आफ यूनिटी से काशी के लोग जुड़ जाएंगे तो वहीं गुजरात के लोगों के लिए काशी आना आसान होगा।प्रधानमंत्री ऑनलाइन माध्यम से ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर काशीवासियों को ‘काशी से केवड़िया सुपरफास्ट ट्रेन’ की सौगात देंगे। यह ट्रेन सुबह 11.12 बजे कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक से गुजरात के लिए हरी झंडी मिलते ही रवाना हो जाएगी। इस बाबत पीएम ने सोशल मीडिया पर बताया कि अब आप स्‍टेच्‍यू आफ यूनिटी रेल से भी पहुंच सकते हैं। इस विशेष कार्य के लिए कार्यक्रम जल्द ही शुरू होगा, केवड़िया रेलवे स्टेशन की झलकियां भी पीएम ने शेयर की है।

नए वर्ष में अपराध की बाढ़ पर बोले एडीजी जोन बृजभूषण शर्मा - 'अपराधियों की सूची बनाकर कार्रवाई करें'

नए वर्ष में नए सिरे से अपराधियों के सिर उठाने से चिंतित पुलिस अधिकारी अब लगाम कसने की तैयारी में हैं। अपराधियों के खिलाफ सख्ती करते हुए अपराध पर अंकुश लगाने के लिए एडीजी बृजभूषण शर्मा ने पुलिस अधिकारियों संग समीक्षा बैठक कर अपराधियों पर सख्ती करते हुए कार्रवाई का आदेश दिया। जनपद मेंअपराधियों की सूची तैयार करते हुए फरार बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस व क्राइम ब्रांच टीमें  लगाने को कहा।  वांछित अपराधियों गिरफ़्तारी करें अगर पुरस्कार नहीं घोषित है तो उन पर पुरस्कार घोषित करें। अपराधियो पर हिस्ट्रीशीट की कार्यवाही करे ताकि उनकी निगरानी की जा सकें। किसी अपराधी की ज़मानत हो रही हो तो ज़मानतदार का सत्यापन करे ताकि कोई फर्जी जमानत ना दे सके। इसके लिए पुलिस अधिकारियों को सचेत करते हुए थाना स्‍तर पर निगरानी का भी आदेश जारी किया गया है। 

वाराणसी के बड़ागांव में दीवार गिराते समय मलबे की जद में आने से मजदूर की मौत

बड़ागांव थाना क्षेत्र के उज्जैनियापुर गांव में कच्चे मकान का दीवार गिराते समय एक 38 वर्षीय मजदूर मलबे में दब गया। आनन फानन लोग उसे लेकर बीएचयू ट्रामा सेंटर गये जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस लाश को कब्जे में लेकर विधिक कार्यवाही कर रही है। जानकारी के अनुसार इसी थाना क्षेत्र के खरावन (भिखारीपुर) गांव निवासी सहादुर नामक मजदूर उज्जैनियापुर गांव में स्थित राजदेव सिंह के पुराने कच्चे मकान को गिराने का काम कर रहा था। इसी दौरान शनिवार को लगभग तीन बजे एक कच्ची दीवार भर-भराकर गिर पड़ी और मजदूर मलबे में दब गया।

वाराणसी में यातायात सुरक्षा को लेकर समाज को जागरुक करेंगे बनारस के बुनकरों के बच्चे

मरियम फाउंडेशन की ओर से छोहरा-जैतपुरा कार्यालय पर रविवार को यातायात जागरुकता अभियान के तहत निबंध व भाषण प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। बुनकर बच्चों ने इसमें प्रतिभाग किया और अपनी छिपी प्रतिभा से निर्णायकों को परिचित कराया। संस्था सचिव मोहम्मद शाहिद ने बच्चों को यातायात सुरक्षा के प्रति जागरुक किया।  बताया हमेशा सड़क के नियमों का पालन करना करें। वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का उपयोग कभी न करें। ड्रिंक और ड्राइव न करें, गति सीमा का पालन करें, बच्चों, वरिष्ठ नागरिकों और पैदल यात्रियों का विशेष ध्यान रखें, थकान की स्थिति में वाहन न चलाएं। खुद भी सुरक्षित रहें और दूसरों की सुरक्षा का भी ख्याल रखें।

वाराणसी में बकाये पर 22 घरों की बत्ती गुल, बिजली महाकैम्प में 2.38 लाख रुपये की वसूली

अनेई स्थित 33 केवी विद्युत उपकेंद्र में रविवार को मेगा कैंप का आयोजन किया गया। इसमें उपखंड अधिकारी आरएन यादव एवं अवर अभियंता सर्वेश कुमार मौके पर मौजूद रहे। कैंप के दौरान उपभोक्ताओं की बिलिंग व मीटरिंग सम्बंधी समस्याओं का निवारण किया गया। कैंप का निरीक्षण अधीक्षण अभियंता इ. डीके त्यागी ने किया।  आयोजित इस मेगा कैंप में आईडीएफ, सीडीएफ, आरडीएफ के 26 उपभोक्ताओं का संशोधन किया गया। साथ ही 2.38 लाख की राजस्व वसूली की गई। नौ उपभोक्ताओं के मीटर बदले गए। इसके अलावा तीन उपभोक्ताओं के यहां अनमीटर पर मीटर लगाया गया। सात उपभोक्ताओं का विधा परिवर्तन किया गया।

chat bot
आपका साथी