Top 5 Varanasi News Of The Day 17 April 2021 : सुबह 858 नए मरीज आए सामने, सेनानी धन्य कुमार जैन का निधन, पंचायत चुनाव के लिए परिवहन विभाग ने दिए वाहन

बनारस शहर की कई खबरों ने 17 अप्रैल 2021 शुक्रवार को सुर्खियां बटोरीं।

बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार यानी 17 अप्रैल को सुर्खियां बटोरीं जानिए पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

Abhishek SharmaSat, 17 Apr 2021 05:01 PM (IST)

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार यानी 17 अप्रैल को सुर्खियां बटोरींं जिनमें सुबह 858 नए मरीज आए सामने, सेनानी धन्य कुमार जैन का निधन, पंचायत चुनाव के लिए परिवहन विभाग ने दिए वाहन, कोरोना संक्रमण काल में भी खुला है स्‍कूल, बड़ागांव में महिला ने लगाई फांसी आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

Corona Virus in Varanasi : शनिवार की सुबह 858 नए मरीज आए सामने, बाजारबंदी से पसरा रहा सन्‍नाटा

वाराणसी जिले में शनिवार की सुबह कोरोना वायरस से संक्रमित 858 नए मरीज सामने आए हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरों के बीच अब हर दिन 1500 के करीब मरीज आ रहे हैं जबकि अस्‍पतालों में मरीजों को भर्ती करने की सुविधा न होने की वजह से अधिकतर मरीजों को होम क्‍वारंटाइन ही किया जा रहा है। जिले में इस समय 13972 कोरोना के सक्रिय मामले बने हुए हैं। जबकि 422 लोग अब तक कोरोना वायरस की वजह से दम तोड़ चुके हैं। 24898 लोग अब तक इस बीमारी से पूरी तरह उबर चुके हैं जबकि 39292 लोग इस बीमारी से आधिकारिक तौर पर संक्रमित हो चुके हैं। वहींं दूसरी ओर 5681 लोगों की रिपोर्ट अब भी पेंडिंग बनी हुई है।

वाराणसी में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी धन्य कुमार जैन का निधन, जेल में लहराया था तिरंगा झंड़ा

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी धन्य कुमार जैन का शनिवार की सुबह निधन हो गया। वे 99 वर्ष के थे। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार इधर एक सप्ताह से उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। उन्हें शुक्रवार को अचानक आक्सीजन स्तर कम हो जाने से कबीर चौरा स्थित मंडलीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया जहां रात्रि ढाई बजे अंतिम सांस ली। वे अपने पीछे पत्नी, पांच पुत्र व एक पुत्री से भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं। उन्हें औसनगंज कोठी ( भदैनी ) स्थित आवास पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। अंतिम संस्कार हरिश्चंद्र घाट पर राजकीय सम्मान के साथ किया गया। मुखाग्नि उनके बेटे अनुराग कुमार जैन ने दी। स्वतंत्रता सेनानी धन्यकुमार जैन का 99 वां जन्मदिन इस वर्ष धन तेरस को मनाया गया था वें सौवें वर्ष में प्रविष्ट हो चुके थे।

वाराणसी में पंचायत चुनाव के लिए परिवहन विभाग ने दिए 880 भारी और 220 हल्के वाहन

पंचायत चुनाव संपन्न कराने के लिए शनिवार को परिवहन विभाग ने ब्लाकवार जिला प्रशासन को 880 भारी और 220 हल्के वाहन उपलब्ध करा दिए। छोटी कटिंग, पुलिस लाइन और यूपी कालेज से अलग-अलग ब्लाकों को वाहन उपलब्ध कराए गए। सभी वाहनों में जिलापूर्ति की विभाग की ओर से डीजल भरवाने का काम शाम तक विभिन्न पेट्रोल पंपों पर किया गया। इसके अलावा 21 भारी वाहन रिजर्व रखें गए हैं जिससे बीच रास्ते में कोई वाहन खराब होने पर उन्हें तत्काल मौके पर भेजा जा सके। पंचायत चुनाव संपन्न कराने के लिए वाहनों की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी परिवहन विभाग को सौंपी गई थी। कोरोना संक्रमण के चलते ज्यादातर स्कूल और कालेज बंद थे। यदि खुले तो वहां ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था शुरू नहीं की गई। दो-चार स्कूल प्रबंधन ने चार-पांच वाहनों का संचालन किया।

वाराणसी के रोहनिया में कोरोना संक्रमण काल में भी खुला है स्‍कूल, अधिकारी बोले - 'ऐसी कोई जानकारी नहीं'

जहां पूरा देश कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के संक्रमण से जूझ रहा है और मुख्यमंत्री से लेकर जिलाधिकारी तक विद्यालय बंद करने के आदेश जारी कर चुके हैं वहीं जिले के राजातालाब क्षेत्र स्थित लक्षीराम पुर (कोइली पुल) के पास नियम और कानून ताक पर रख लगातार विद्यालय चलाया जा रहा है। यह लापरवाही सैकड़ों मासूमों की जान को जोखिम में डाल सकता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर 15 मई तक सभी विद्यालयों को बंद रखने के निर्देश जारी किए गए हैं और जिलाधिकारी ने जिले में शनिवार और रविवार को सम्पूर्ण लॉक डाउन के आदेश भी जारी किए हैं लेकिन इसके के बाद भी विद्यालय प्रबंधन मनमाने तरीके से विद्यालय संचालित कर रहा है।

वाराणसी के बड़ागांव में महिला ने लगाई फांसी, अस्‍पताल में इलाज के दौरान महिला ने तोड़ा दम

बड़ागांव थाना क्षेत्र के काजी सराय बाजार के पास स्थित एक निजी चिकित्सालय में संदिग्ध परिस्थितियों में भर्ती एक 35 वर्षीय महिला की शुक्रवार की देर शाम उपचार के दौरान मौत हो गई। विवाहिता के परिजनों ने ससुराल पक्ष के ऊपर उसकी हत्या किये जाने का आरोप लगाया है। सूचना पर पहुंची पुलिस लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जानकारी के अनुसार सिंधोरा थाना क्षेत्र के कछिया गांव निवासी प्रभाकर पटेल के पुत्री अंजली की शादी वर्ष 2009 में फूलपुर थाना क्षेत्र के घमहापुर गांव निवासी राजनाथ पटेल के पुत्र राकेश पटेल के साथ हुई थी। मृतका के ससुराल पक्ष वालों का कहना है कि वह जिद्दी स्वभाव की थी तथा 11 अप्रैल को घर के अंदर फांसी लगा ली थी। परिजन उसे फांसी से उतार कर उपरोक्त चिकित्सालय में ले गये जहां उसका उपचार चल रहा था।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.