Top 5 Varanasi News Of The Day 15 January 2021 : वाराणसी में बढ़ गई मतदाताओं की संख्‍या, स्टाइपेंड और इंटर्नशिप बढ़ाने को लेकर धरने पर छात्र, काली कमाई की जांच में अधिकारी का नाम

बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार यानी 15 जनवरी को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 04:03 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 04:03 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 15 January 2021 : वाराणसी में बढ़ गई मतदाताओं की संख्‍या, स्टाइपेंड और इंटर्नशिप बढ़ाने को लेकर धरने पर छात्र, काली कमाई की जांच में अधिकारी का नाम
बनारस शहर की कई खबरों ने 15 जनवरी 2021 शुक्रवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार यानी 15 जनवरी को सुर्खियां बटोरींं जिनमें वाराणसी में बढ़ गई मतदाताओं की संख्‍या, स्टाइपेंड और इंटर्नशिप बढ़ाने को लेकर धरने पर छात्र, काली कमाई की जांच में अधिकारी का नाम, श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह, बादलों की आवाजाही के बीच गलन से राहत आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।  

वाराणसी में विधानसभा मतदाता सूची का हुआ प्रकाशन, बढ़ गई मतदाताओं की संख्‍या

विधानसभा मतदाता सूची के पुनरीक्षण के बाद अंतिम प्रकाशन शुक्रवार को कर दिया गया। जिलाधिकरी कौशल राज शर्मा ने बताया कि सूची जिला निर्वाचन कार्यालय के अलावा सभी रजिस्‍ट्रीकरण अधिकारी के कार्यालय में चस्‍पा कर दी गई है। कोई भी व्‍यक्ति 21 जनवरी तक कार्यालय अवधि में इसे देख सकता है। मतदाता सूची के प्रकाशन के बाद अब जिले में वोटरों की संख्‍या 29 लाख 35 हजार 254 हो गई है। इसमें पुरुष वोटरों की संख्‍या 16 लाख 12 हजार 783 और महिला वोटरों की संख्‍या 13 लाख 22 हजार 314 है। तृतीय लिंग की आबादी 148 है। पहले इनकी संख्‍या 142 थी।

बीएचयू स्थित आयुर्वेद संकाय के नेचुरोपैथी के छात्र स्टाइपेंड और इंटर्नशिप बढ़ाने को लेकर धरने पर

बीएचयू स्थित आयुर्वेद संकाय के नेचुरोपैथी के छात्र शुक्रवार की सुबह से ही सेंट्रल ऑफिस के बाहर धरने पर बैठे हैं। छात्र नेचुरोपैथी के बीएनवाइएस के फाइनल ईयर में हैं। छात्रों की मांग है कि इनकी इंटर्नशिप जो छह माह की थी उसे तीन माह और बढ़ाकर कुल नौ महीने की इंटर्नशिप की जाए। इसी के साथ इंटर्नशिप के साथ जो स्टाइपेंड मिलता है उसे भी इन्हें उपलब्ध कराई जाए।  धरना कर रहे छात्रों का कहना है कि बीएचयू अपने एमबीबीएस और बीएमएस के छात्रों को 23 हजार रुपये स्टाइपेंड में देता है, लेकिन इन्हें काम करने के बदले में कोई भी धनराशि नहीं मिलती। धरने पर बैठे छात्रों से मिलने आयुर्वेद संकाय के डीन आये थे, हालांकि बात नहीं बन सकी।

काली कमाई की जांच में अधिकारी का नाम आया, बयान को बुला सकती है एंटी करप्शन टीम

काली कमाई से संपत्ति अर्जित करने वाले परिवहन कर्मियों की जांच एंटी करप्शन ने शुरू कर दी है। एंटी करप्शन टीम ने बयान के लिए परिवहन लिपिक को बुलाना शुरू कर दिया है। बारी- बारी परिवहन लिपिक अपना बयान दर्ज करा रहे हैं। बयान में कई तथ्य सामने आए हैं। जांच में परिवहन लिपिक के साथ अधिकारियों की संलिप्तता भी सामने आई है। उनके संरक्षण में लोगों ने काम किया है। एक लिपिक ने अपने उच्च अधिकारी का नाम लिया है लेकिन वह सरकार के पक्ष में सरकारी गवाह बनने को तैयार नहीं है। वहीं जांच टीम का पूरा जोर है कि चार लिपिकों ने कोई एक सरकारी गवाह बने जिससे जांच आसानी से पूरी की जा सके। साथ ही दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो।

श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह अभियान श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन शुरू

श्री राम मंदिर निर्माण को लेकर विश्व हिंदू परिषद  व विचार परिवार के सदस्यों की ओर से धन संग्रह का कार्य शुक्रवार से शुरू हो गया है। इस बाबत लहरतारा के बोलिया स्थित दक्षिण जिला कार्यालय में एक बैठक भी हुई।  विश्व हिंदू परिषद के महानगर अध्यक्ष कन्हैया सिंह ने बताया कि धन संग्रह अभियान की शुरुआत हो गई है। सुबह 7:00 बजे गंगा स्नान कर श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन किया गया। फिर लहरतारा के बोलिया स्थित दक्षिण जिला कार्यालय वह मलदहिया स्थित उत्तर जिला कार्यालय में एक बैठक हुई। यहां पर धन संग्रह टोलियोंं की जुटान हुई। सभी का नाम रजिस्टर में दर्ज किया गया। इसके बाद सुबह 11:00 बजे टोलियां धन संग्रह के लिए बस्तियों में रवाना किया गया।

Varanasi City Weather Update : बादलों की आवाजाही के बीच गलन से राहत, कोहरे का भी असर बरकरार

पूर्वांचल में मौसम का रुख दोबारा बदल गया है, आसमान में बादल हैं तो दूसरी ओर कोहरे का भी दौर है। मौसम का रुख बदलने के साथ ही वातावरण में ठंड भी घुली हुई है। वातारण में ठंड का असर होने के बीच आसमान में बादलों की आवजाही की वजह से तापमान में मामूली इजाफा भी शुक्रवार को दर्ज किया गया। मौसम विज्ञानियों के अनुसार आने वाले दिनों में भी मौसम का अमूमन यही रुख रहेगा। हालांकि, सोमवार के बाद से मौसम का रुख दोबारा बदलेगा। मौसम शुक्रवार को पूरी तरह बदला रहा और सुबह कोहरे के साथ ही आसमान में बादलों की सक्रियता की वजह से धूप पर भी बादलों का साया छाया रहा। आसमान में मामूली धूप होने के बाद दोपहर तक के लिए बादलों ने वातावरण को कैद कर लिया। मौसम विज्ञानियों के अनुसार अगले दो तीन दिन मौसम का यही रुख रहेगा और इसके बाद पश्चिमी विक्षोभ का असर आने के बाद वातावरण का रुख दोबारा बदलेगा।

chat bot
आपका साथी