Top 5 Varanasi News Of The Day 15 April 2021 : सुबह 1192 नए संक्रमित सामने आए, वाराणसी में बाहर से आने वालों पर विशेष नजर, अधिकतम पारा अब 45 डिग्री के करीब

बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार यानी 15 अप्रैल को सुर्खियां बटोरीं जानिए चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 04:41 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 04:41 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 15 April 2021 : सुबह 1192 नए संक्रमित सामने आए, वाराणसी में बाहर से आने वालों पर विशेष नजर, अधिकतम पारा अब 45 डिग्री के करीब
बनारस शहर की कई खबरों ने 15 अप्रैल 2021 गुरुवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार यानी 15 अप्रैल को सुर्खियां बटोरींं जिनमें सुबह 1192 नए संक्रमित सामने आए, वाराणसी में बाहर से आने वालों पर विशेष नजर, अधिकतम पारा अब 45 डिग्री के करीब, पुलिस कमिश्नर ने की व्‍यापारियों ने अपील, सरकारी कार्यालयों में कागज पर रोस्टर आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

Corona Virus in Varanasi : सुबह 1192 नए संक्रमित सामने आए, दस हजार से अधिक संक्रमित मरीज

जिले में कोरोना वायरस संक्रमण का स्‍तर लगातार खतरनाक होता जा रहा है, बुधवार की शाम सात बजे से लेकर गुरुवार की सुबह 11 बजे तक 1192 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। सैंपलों के जांच के सापेक्ष आए परिणाम में यह 40.47 फीसद का अब तक की सबसे अधिक चिंताजनक रिपोर्ट है। सुबह परिणाम आने के बाद कुल 10968 सक्रिय मामले वाराणसी जिले में हो चुके हैं। 23761 लोग इस बीमारी को अब तक हरा चुके हैं जबकि 411 लोग जिंदगी की जंग हार चुके हैं। जबकि अब तक 35140 लोक आधिकारिक तौर पर संक्रमित हो चुके हैं। इस समय 4945 लोगों का आरटीपीसीआर का परिणाम नहीं आ सका है। परिणामों की प्रतीक्षा कर रहे लोग अब चिंता में डूबे हुए हैं।

वाराणसी में बाहर से आने वालों पर विशेष नजर, निगरानी समिति की रिपोर्ट पर भी हो सकती है कार्रवाई

जिले में बाहर से आने वाले श्रमिकों को होम क्वारंटाइन कराने के साथ ही उन्हें किसी भी दशा में बाहर टहलने नहीं दिया जाए। यदि उनकी तबीयत ज्यादा खराब है तो तत्काल कोविड अस्पताल में भर्ती कराएं। इनकी मानीटरिंग करने के लिए शहर में मोहल्ला निगरानी समिति और ग्रामीण क्षेत्र में ग्राम निगरानी समिति तत्काल गठित किया जाए। समिति बाहर से आने वाले श्रमिकों पर पूरी नजर रखेगी। यह आदेश अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने जारी कर सभी मंडलायुक्त और जिलाधिकारी को अमल में लाने का निर्देश दिया है। अपर मुख्य सचिव ने कहा कि बाहर से आने वाले श्रमिकों समेत अन्य लोगों की एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, रोडवेज बस स्टैंड और जनपद में प्रवेश करने वाले मार्गों पर बनाए गए बैरियर पर थर्मल स्कैनिंग कराई जाए। उनका नाम, पता, मोबाइल नंबर एक रजिस्टर में दर्ज कर होम क्वारंटाइन रहने को कहा जाए।

Varanasi City Weather Update : अधिकतम पारा अब 45 डिग्री के करीब, दोपहर में लू का दौर शुरू

मौसम का रुख एक बार फ‍िर से बदलाव की ओर होने के साथ ही वातावरण में नमी का स्‍तर भी बढ़ा है। जबकि बीते चौबीस घंटों में सीजन का सबसे अधिक तापमान रिकार्ड किया गया है। वातावरण में गर्मी के असर का यह आलम है क‍ि घरों में अब दोपहर में पंखे में भी राहत नहीं मिल पा रही है। शुक्रवार से दूसरा पखवारा अप्रैल का शुरू होने के साथ ही लू का व्‍यापक असर भी शुरू हो जाएगा। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि आने वाले दिनों में लू के साथ ही दोपहर में तेज अंधड़ का भी दौर शुरू हो सकता है। वहीं हवाओं का रुख बदलने के साथ ही वातावरण में गर्मी का असर भी रातों को और भी गर्म बनाएगा। अब पारा चालीस डिग्री को पार करने के बाद 45 डिग्री का मनोवैज्ञानिक आंकड़ा भी उम्‍मीद है जल्‍द ही हासिल कर लेगा। इसके बाद पूर्वांचल में मानों आंच की बारिश का दौर शुरू हो जाएगा। हालांकि, पूर्वांचल के आसपास बादलों की मौजूदगी की वजह से वातावरण को राहत है।

वाराणसी में पुलिस कमिश्नर ने की अपील - 'व्यापारी प्रतिष्ठान बन्द करने के लिए विचार करें'

पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने महानगर क्षेत्र के व्यापारियों से वार्ता कर अपील की है कि कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन को रोकने के लिए दुकानों को कुछ समय बंद रखने के लिए विचार विमर्श करें। पुलिस कमिश्नर की अपील पर व्यापारी नेताओं ने सहयोग का आश्वासन देते हुए इस संबंध में उचित निर्णय लेने को कहा है। व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों से बातचीत के सकारात्मक परिणाम जल्द देखने को मिलेंगे। बाजार से भीड़ छंटेगी तो कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन टूटेगी। व्यापारी नेताओं ने कहा कि इस संबंध में वह आपसी सहमति से ठोस कदम उठाएंगे। व्यापारी नेताओं के सहयोग के लिए पुलिस कमिश्नर ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

वाराणसी के सरकारी कार्यालयों में कागज पर रोस्टर, कोविड गाइडलाइन के बाद भी बीमार आ रहे दफ्तर

कोविड-19 का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। जांच कराने वाले 100 में 15 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है। आला अधिकारी भी इसको मान रहे हैं। शासन का आदेश है कि इस समय कार्यालयों में 50 फीसद ही कर्मचारियों को बुलाया जाए लेकिन बहुतायत कार्यालयों में इसकी अनदेखी की जा रही है। बीमार कर्मचारी भी कार्यालय आ रहे हैं। कोविड के सिंप्टम्स मिलने के बाद भी सीधे जांच कराकर् लोग कार्यालय आ रहे हैं। कहते हैं कि इसकी जानकारी देने के बाद अवकाश नहीं मिल रहा है। वेतन काटने के निर्देश जारी हो जा रहे हैं। जिला पंचायत तो इसका सबसे बड़ा नजीर है। कर्मचारियों का आरोप है कि समस्या बताने पर भी अधिकारी अवकाश नहीं दे रहे हैं। अधिकारियोंं का तर्क है कि अवकाश देने के बाद काम कैसे होगा। पंचायत चुनाव के कारण काम बढ़ा हुआ है। फिलहाल कर्मचारियों में इसे लेकर रोष है। साथ ही कार्यालय अपने साथियो से ही भयभीत हैं।

chat bot
आपका साथी