Top 5 Varanasi News Of The Day 14 july 2021 : रुद्राक्ष के लोकार्पण में जापान के राजदूत होंगे शामिल, वाराणसी में कांवड़ यात्रा पर संकट के बादल, शालिनी यादव ने सपाइयों पर कार्रवाई का जताया विरोध, आनंद महिला टेनिस टीम के साथ जाएंगे टोक्‍यो, नमी की कमी से चढ़ा पारा

Top Varanasi News बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार यानी 14 जुलाई को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 14 Jul 2021 04:12 PM (IST) Updated:Wed, 14 Jul 2021 04:12 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 14 july 2021 : रुद्राक्ष के लोकार्पण में जापान के राजदूत होंगे शामिल, वाराणसी में कांवड़ यात्रा पर संकट के बादल, शालिनी यादव ने सपाइयों पर कार्रवाई का जताया विरोध, आनंद महिला टेनिस टीम के साथ जाएंगे टोक्‍यो, नमी की कमी से चढ़ा पारा
बनारस शहर की कई खबरों ने 14 जुलाई 2021 बुधवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार को चर्चा बटोरी जिनमें रुद्राक्ष के लोकार्पण में जापान के राजदूत होंगे शामिल, वाराणसी में कांवड़ यात्रा पर संकट के बादल, शालिनी यादव ने सपाइयों पर कार्रवाई का जताया विरोध, आनंद महिला टेनिस टीम के साथ जाएंगे टोक्‍यो, नमी की कमी से चढ़ा पारा आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

भारत-जापान दोस्ती के प्रतीक रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर के लोकार्पण में जापान के राजदूत होंगे शामिल

भारत और जापान दोस्ती के प्रतीक वाराणसी में बने रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर के लोकार्पण में जापान के राजदूत और दूतावास के अन्‍य अधिकारी भी शामिल होंगे। जापानी दल आज बुधवार दोपहर बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेगा और सड़क मार्ग से होटल गेट-वे में ठहरेंगे। इस दौरान तीन दिवसीय दौरे में भगवान बुद्ध की प्रथम उपदेश स्‍थली सारनाथ में दर्शन-पूजन और भ्रमण करने की भी जानकारी दी गई है। भारत-जापान दोस्ती के प्रतीक रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर के लोकार्पण में जापान के राजदूत सुजीकी सातोषी के नेतृत्व में पांच सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल बुधवार को बनारस पहुंचेगा। उनके साथ जापान इंटरनेशनल कारपोरेशन एजेंसी (जायका) व रुद्राक्ष निर्माण से जुड़ी कंपनी प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कल्सटेंट और फुजिता कारपोरेशन के अफसर भी शामिल रहेंगे। तीन दिवसीय दौरे के दौरान दल बनारस भ्रमण भी कर सकते हैं।

UP में कांवड़‍ियों की RTPCR निगेटिव रिपोर्ट को लेकर वाराणसी में कांवड़ यात्रा पर संकट के बादल

प्रदेश सरकार की ओर से बाहर के राज्‍यों से आने वाले कांवड़ि‍यों के लिए RTPCR निगेटिव की रिपोर्ट अनिवार्य करने की मंशा के बाद वाराणसी में कांवड़ यात्रा को लेकर चर्चा का बाजार गर्म है। कांवड़ यात्रा के साथ प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण को लेकर भी काफी गंभीर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा इस बाबत स्पष्ट निर्देश है कि पारंपरिक कांवड़ यात्रा कोरोना प्रोटाकाल का पालन करते हुए ही पूरी हो। इस बाबत लखनऊ में उन्होंने अधिकारियों को निर्देशिक किया है कि दूसरे राज्यों से आने वाले कांवड़ यात्रियों के लिए आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता पर विचार कर दिशा-निर्देश जारी किया जाए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने आवास पर आगामी 25 जुलाई से शुरू होने जा रही कांवड़ यात्रा को लेकर चर्चा की। वहीं चर्चा के दौरान बाहर के राज्‍यों से आने वाले कांवड़‍ियों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य बनाने को लेकर भी सरकार की ओर से कोरोना गाइडलाइन की सख्‍ती पर अपनी मंशा जाहिर कर दी है। प्रदेश सरकार के इस फैसले का सबसे अधिक असर वाराणसी में ही होना है।

समाजवादी पार्टी नेताओं के खिलाफ द्वेष से काम न करे पुलिस प्रशासन : शालिनी यादव

शहर में सपा कार्यकर्ताओं पर लगातार दर्ज हो रहे मुकदमों को लेकर सपा नेता शालिनी यादव ने रोष जताया है। इस बाबत प्रेस को बताया कि किसी भी व्यक्ति व नेता पर हमला होता है तो कुछ लोग सही अपराधी को जानते हुए भी पारिवारिक, सामाजिक व राजनीतिक द्वेषवश अपने प्रतिद्वंद्वी को एफआइआर में फंसाने का कार्य करते हैंं। उन्‍होंने कहा कि ऐसी घटनाओं की व्‍यापक स्‍तर पर निंदा होनी चाहिए। इस बाबत पूर्व लोकसभा प्रत्याशी शालिनी यादव ने एक छात्रनेता पर हुए हमले में सपा के वर्तमान व पूर्व पार्षदों को बिना कारण एफआइआर में शामिल करते हुए पुलिस द्वारा उनकी गिरफ्तारी के विरोध के दौरान कैंट थाने पर कही।

वाराणसी में बरेका के आनन्‍द कुमार भारतीय महिला टेनिस टीम के साथ जाएंगे टोक्‍यो ओलिंपिक

बरेका (बनारस रेल इंजन कारखाना) के आनन्‍द कुमार भारतीय महिला टेनिस टीम के फिजियो ट्रेनर एवं कोच के रूप में 19 जुलाई को टोक्‍यो रवाना होंगे। आनन्‍द वर्तमान में रेलवे बोर्ड, नई दिल्‍ली में प्रतिनियुक्‍त हैं। आनन्‍द 23 जुलाई से 08 अगस्‍त तक जापान की राजधानी टोक्‍यो में आयोजित ‘ओलिम्पिक-2020’ में भारतीय महिला टेनिस टीम के फिजियो ट्रेनर एवं कोच के रूप में भाग लेंगे । लॉन टेनिस इवेंट 24 जुलाई से प्रारम्‍भ होने वाला है। वर्तमान भारतीय टेनिस टीम में सानिया मिर्ज़ा और अंकिता रैना जैसे दिग्‍गज खिलाड़ी शामिल हैं।

Varanasi City Weather Update : पूर्वांचल के वातावरण में नमी की कमी से चढ़ा पारा, बारिश का इंतजार

पूर्वांचल में मौसम का रुख अब बदला हुआ है, आसमान में बादल नहीं हैं और उमस भी अपार है। बादलों की आमद मौसम विभाग ने दो दिनों के बाद ही बताई है। हालांकि, लोकल हीटिंग और वातावरण में नमी में इजाफा हुआ तो बादलों की सक्रियता कभी भी संभव है। माना जा रहा है कि हवाओं का रुख बंगाल की खाड़ी से कम होने की वजह से ही नमी का स्‍तर कम हुआ है। इससे बादलों की सक्रियता कमी आई है। मानसूनी सक्रियता का यही रुख अगर बना रहा तो बारिश की उम्‍मीद अब अगले पखवारे ही करना मुनासिब रहेगा। बुधवार की सुबह आसमान साफ रहा और ठंडी हवाओं का रुख बना रहा। मौसम का रुख बदला होने की वजह से माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में ही अब तापमान में कमी आएगी। इस समय तापमान सामान्‍य से तीन डिग्री अधिक ही चल रहा है इसकी वजह से गर्मी में इजाफा लोगोंं को पसीना पसीना कर रहा है।

chat bot
आपका साथी