Top 5 Varanasi News Of The Day 13 May 2021 : सक्रिय मामले दस हजार तक कम, दो मासूम बच्चों संग युवक गंगा में कूदा, बनारस में मनाई जा रही ईद

बनारस शहर की कई खबरों ने 13 मई 2021 गुरुवार को सुर्खियां बटोरीं।

बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार यानी 13 मई को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

Abhishek SharmaThu, 13 May 2021 04:34 PM (IST)

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार को चर्चा बटोरी जिनमें सक्रिय मामले दस हजार तक कम, दो मासूम बच्चों संग युवक गंगा में कूदा, बनारस में मनाई जा रही ईद, बाल यौन शोषण का मामला दर्ज, वाराणसी लाया गया आक्सीजन कंसंट्रेटर आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

CoronaVirus in Varanasi : संक्रमण के सक्रिय मामले दस हजार तक कम, नए मामलों में गिरावट

कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में जिले में लगातार गिरावट आ रही है। संक्रमण के मामले जहां अप्रैल माह के आखिर में 18 हजार तक जा पहुंचे थे वहीं अब यह आठ हजार के करीब आ चुका है। इस लिहाज से देखें तो पखवारे भर में करीब दस हजार के करीब सक्रिय मामले कम हुए हैं। वहीं लगातार ठीक होते लोगों की संख्‍या में हो रहा इजाफा कोरोना वायरस के दूसरे लहर के थमने की ओर इशारा कर रहे हैं। लैब से अब हर दिन लगभग दस हजार सैंपल जांचे जा रहे हैं जिसकी वजह से सक्रिय मामलों का पता भी शीघ्रता से होने की वजह से इलाज भी समय से मिल रहा है जिसकी वजह से मौत के तेजी से बढ़ते आंकड़े भी थमे हैं। अब तक इस वायरस से 660 लोगों की मौत हुई है तो सक्रिय मामले करीब 8500 हैं, वहीं हर दिन करीब 600 के आसपास नए मामले आ रहे हैं तो दूसरी ओर हजार से अधिक लोग रोज इस बीमारी को मात देकर ठीक भी हो रहे हैं।

वाराणसी में सामने घाट पुल से दो मासूम बच्चों संग युवक गंगा में कूदा, एक बच्चे का शव बरामद

लंका थाना क्षेत्र के सामनेघाट पुल से देर रात एक युवक अपने दो मासूम बच्चों को लेकर गंगा में कूद गया। गुरुवार की सुबह एक बच्चे का शव गंगा में उतराया हुआ मिला। मूलरूप से पड़ाव बहादुरपुर के रहने वाला विनोद पटेल अपनी पत्नी को छोड़कर रमना में अपनी बहन के यहां दो मासूम बच्चों के साथ रहने लगा। भांजे रिंकू पटेल ने बताया कि बुधवार की रात हमलोगों के साथ खाना खाकर सोने गए और रात करीब दो बजे घर के बाहर से दरवाजा बंद करके दोनों बच्चों को साइकिल से लेकर सामनेघाट पुल से कूद गया। रिंकू ने बताया कि रात में ही जब दरवाजा बंद दिखा तो पड़ोसी को बुलाकर खुलवाने के बाद खोजने निकला। इसके बाद पुलिस कंट्रोल नंबर पर सूचना दी गई।

बनारस में मनाई जा रही ईद, कोविड नियमों का पालन करते हुए पांच-पांच नमाजियों ने अदा की नमाज़

जनपद की कुछ मस्जिदों में गुरुवार की सुबह ईद-उल-फित्र की नमाज कोविड नियमों के तहत अदा की गई। नमाज़ के लोगों ने कोरोना के खात्मे और कोरोना मरीजों की शिफा के दुआएं की। इसके बाद शारीरिक दूरी का ख्याल रखते हुए लोगों ने दूर से ही एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी। भेलूपुर थाना क्षेत्र में लगभग 80 मस्जिदें है, जिनमें से 39 मस्जिदों में 5-5 लोगों ने ईद की नमाज कोविड नियमों के तहत अदा की। सिगरा थाना क्षेत्र की 20 फीसद मस्जिदों में भी ईद की नमाज हुई। वहीं सुरक्षा कारणों से मस्जिद के बाहर पुलिस व्‍यवस्‍था चाक चौबंद रही। दरअसल, काजी-ए-शहर मौलाना गुलाम यासीन ने दो लोगों की गवाही पर बुधवार को चांद की तस्दीक करते हुए गुरुवार को ईद मनाने का ऐलान किया था। वहीं रवायत के मुताबिक 29वें रमजान को मगरिब की नमाज के बाद नई सड़क स्थित लंगड़े हाफिज मस्जिद में इज्तेमाई रुय्यते हेलाल कमेटी की बैठक हुई थी।

वाराणसी में भेलूपुर के मठ प्रबंधक और अध्यक्ष पर बाल यौन शोषण का मामला दर्ज

भेलूपुर पुलिस ने श्री ब्रह्मा वेद विद्यालय, अस्सी, पुष्कर तालाब के अध्यक्ष राम निरंजन दास व प्रबंधक राम शरण दास पर यौन शोषण का मुक़दमा दर्ज किया है। पूर्व आइपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने एक माह पूर्व बच्चों के साथ यौन शोषण किये जाने तथा इस संबंध में आवाज उठाये जाने पर मारपीट किये जाने की शिकायत की थी। उन्होंने आठ फरवरी 2021 को यौन शोषण तथा 11 अप्रैल 2021 को बाहर से गुंडे बुलाकर इन बच्चों से मारपीट की बात बताई थी। उन्होंने इस संबंध में कुछ वीडियो भी भेजे थे। जिसमें अश्लील हरकत करने, अभद्र भाषा तथा का प्रयोग करने की बात शामिल थी।

वाराणसी एयरपोर्ट पर विमान द्वारा नई दिल्ली और मुंबई से वाराणसी लाया गया आक्सीजन कंसंट्रेटर

बाबतपुर के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गुरुवार को विमान द्वारा आक्सीजन कंसंट्रेटर लाया गया। पहला खेप मुंबई से आने वाले विमान से आया जिसमें 92 आक्सीजन कंसंट्रेटर थे, दूसरा खेप दिल्ली से आने वाले विमान से आया जिसमें कुल 183 आक्सीजन कंसंट्रेटर थे। एयरपोर्ट पर विमान उतरने के बाद सभी बॉक्स को विमान से उतारने के बाद जांच पड़ताल कर इंटीग्रेटेड कार्गो टर्मिनल से उसे बाहर निकाला गया। उसके बाद एयरपोर्ट पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम का सौंप दिया गया, जिसे लेकर टीम शहर प्रस्थान कर गयी। यह भी बता दें कि इसके पूर्व एक मई को भी मुंबई से एयर इंडिया के विमान द्वारा 36 आक्सीजन कंसंट्रेटर लाया गया था।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.