Top 5 Varanasi News Of The Day 13 August 2020 : डाकघर घोटाला के आरोपित का कोर्ट में समर्पण, गैरहाजिर मिले 12 शिक्षक, फर्जी आइपीएस गिरफ्तार

बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार यानी 13 अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम 7.30 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबर।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 08:24 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 08:24 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 13 August 2020 :  डाकघर घोटाला के आरोपित का कोर्ट में समर्पण, गैरहाजिर मिले 12 शिक्षक, फर्जी आइपीएस गिरफ्तार
Top 5 Varanasi News Of The Day 13 August 2020 : डाकघर घोटाला के आरोपित का कोर्ट में समर्पण, गैरहाजिर मिले 12 शिक्षक, फर्जी आइपीएस गिरफ्तार

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार 13 अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जिनमें डाकघर घोटाला के आरोपित का कोर्ट में समर्पण, गैरहाजिर मिले 12 शिक्षक, फर्जी आइपीएस गिरफ्तार,129 नए कोरोना पॉजिटिव, स्वतंत्रता दिवस के लिए बाजार तैयार आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम 7.30 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

वाराणसी कैंट प्रधान डाकघर घोटाला के आरोपित का कोर्ट में समर्पण, सात करोड़ से ज्यादा गबन का मामला

कैंट प्रधान डाकघर से सात करोड़ से ज्यादा रुपयों के गबन के मामले में आरोपित सुनील कुमार यादव ने गुरुवार को विशेष न्यायाधीश (भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम) पुष्कर उपाध्याय की अदालत में समर्पण कर दिया। आरोपित को अदालत ने फरार घोषित कर रखा था। संपत्ति कुर्क करने की पुलिस की बढ़ती सक्रियता को देख आरोपित ने अधिवक्ता अनुज यादव तथा विपिन शर्मा के मार्फत अदालत में समर्पण कर दिया। अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में लेकर जेल भेज दी।

परिषदीय विद्यालय : बीएसए ने किया विद्यालयों का निरीक्षण किया गैरहाजिर मिले 12 शिक्षक, कटा वेतन

कोविड-19 के प्रकोप के चलते परिषदीय विद्यालय भी 31 अगस्त तक बंद चल रहे हैं। हालांकि बच्चों के नामांकन व अन्य कार्यों के लिए विद्यालयों में अध्यापकों की उपस्थति अनिवार्य है। इसके बावजूद तमाम अध्यापक -उपस्थिति पंजिका पर हस्ताक्षर करने के बाद विद्यालय से गायब हो जा रहे हैं। वहीं कुछ अध्यापक विद्यालय ही नहीं जा रहे हैं। बीएसए राकेश  सिंह ने निरीक्षण किया तो ऐसे अध्यापकों की पोल खुल गई।

मेट्रीमोनियल साइट पर फर्जी आइपीएस बनकर लड़कियों से बढ़ाता था नजदीकियां, पुलिस ने किया गिरफ्तार

आइपीएस की फर्जी आइडी बनाकर लड़कियों से नजदीकियां बढ़ाने वाले युवक को कैंट पुलिस ने गुरुवार को पुलिस लाइन के पास से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आरोपित राहुल पांडेय रोहनिया का रहने वाला है। आइपीएस की फर्जी आइडी बनाकर उसने मेट्रीमोनियल साइट पर अपना प्रोफाइल अपडेट किया था। इसके बहाने वह लड़कियों से नजदीकियां बढ़ाकर फ्राड करता था।

Coronavirus Varanasi City News Update : 129 नए कोरोना पॉजिटिव, अब तक 3482 मरीज स्वस्थ

गुरुवार को बीएचयू से प्राप्त मेडिकल बुलेटिन के अनुसार 129 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आये हैं। दो मरीजों की इलाज के दौरान मौत भी हुई है, जिसके बाद जनपद में कोरोना से मौत का आंकड़ा 94 हो गया है। वहीं 19 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद आज अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और होम आइसोलेशन कर रहे 113 मरीज भी स्वस्थ हुए हैं। इस प्रकार आज कुल 132 मरीज स्वस्थ हुए हैं। वर्तमान में जनपद में कोरोना के 1556 एक्टिव केस हैं। वहीं अब तक कुल 3482 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जनपद में अब तक 5132 कोरोना केस सामने आये हैं।

स्वतंत्रता दिवस के उत्सव के लिए तैयार है वाराणसी का बाजार, आॅनलाइन समारोह में तिरंगा थीम

स्वतंत्रता दिवस अब नजदीक आ चुका है इसलिए बाजार में देश के इस खास दिन को मनाने के लिए तरह तरह उपहार छाए हुए हैं। ये सच कि इस बार कोरोना ने हर उत्सव, पर्व को फीका करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है मगर जनता ने भी अपने अपने तरह से इन खास पलों को मनाने की पूरी कोशिश की है। इस बार 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के लिए बाजार में तिरंगा मास्क, टोपी आदि युवाओं को खूब पसंद आ रहा है। खास बात ये कि ज्वेलरी भी तिरंगे रंग से बनी लड़कियों को पसंद आ रही है। वहीं तिरंगा चूड़ियां महिलाओं की पहली पसंद बनी हुई है।

chat bot
आपका साथी