Top 5 Varanasi News Of The Day 12 june 2021 : एटीएम में रुपये डालने वालों ने हड़पे छह लाख, अश्लील फोटो और वीडियो बनाकर एक लाख रुपये मांगा, सरकारी मुआवजा लेकर बेच दी हाइवे की जमीन

बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार यानी 12 जून को सुर्खियां बटोरीं जानिए रात आठ बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 08:36 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 08:36 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 12 june 2021 : एटीएम में रुपये डालने वालों ने हड़पे छह लाख, अश्लील फोटो और वीडियो बनाकर एक लाख रुपये मांगा, सरकारी मुआवजा लेकर बेच दी हाइवे की जमीन
बनारस शहर की कई खबरों ने 12 जून 2021 शनिवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार को चर्चा बटोरी जिनमें एटीएम में रुपये डालने वालों ने हड़पे छह लाख, अश्लील फोटो और वीडियो बनाकर एक लाख रुपये मांगा, सरकारी मुआवजा लेकर बेच दी हाइवे की जमीन, नौका संचालकों को शर्तों संग मिली छूट, राज्यपाल कलराज मिश्र पहुंचे विश्वनाथ मंदिर आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए रात आठ बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

वाराणसी में एटीएम में रुपये डालने वालों ने हड़प लिए छह लाख, सिगरा थाने में एफआइआर दर्ज

एटीएम में रुपये डालने वाली कंपनी के दो कर्मचारी अपनी जेब भी भर रहे थे। दोनों ने आपसी मिलीभगत से महज 12 दिन में छह लाख 31 हजार सात सौ रुपये हड़प लिए। हिसाब-किताब में गड़बड़ी मिलने पर सीएमएस इंफोसिस्टम लिमिटेड कंपनी के मैनेजर बृजेश सिंह की ओर से दोनों कर्मियों के खिलाफ सिगरा थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस दोनों की तलाश शुरू कर दी है। मैनेजर बृजेश सिंह के अनुसार कंपनी में वाराणसी के सोएपुर गांव का मयंक सिंह और प्रतापगढ़ जिले के महिमापुर गांव का अभिषेक मिश्रा बतौर कस्टोडियन कंपनी में काम करते थे। दोनों का मुख्य काम एटीएम में नकद लोड करना था। दोनों कर्मचारियों ने एटीएम में कैश डालने के दौरान बीती 22 मार्च से दो अप्रैल के बीच छह लाख 31 हजार सात सौ रुपये हड़प लिए। एटीएम ऑडिट रिपोर्ट में मामला उजागर हुआ तो जांच कराई गई। जांच में गड़बड़ी उजागर होने पर सिगरा थाने की पुलिस को कार्रवाई के लिए सूचना दी गई।

वाराणसी में 12 वीं की छात्रा का अश्लील फोटो और वीडियो बनाकर एक लाख रुपये मांगा, लंका थाने में एफआइआर

लंका थाना क्षेत्र में रहने वाली 12 वीं की छात्रा का एक युवक अश्लील फोटो और वीडियो बनाकर एक लाख रुपये की मांग करते हुए शारीरिक संबंध बनाने के लिए मैसेज किया। पीड़िता की मां की शिकायत पर लंका पुलिस ने आईपीसी 383 और आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है।इंस्पेक्टर लंका महेश पांडेय ने बताया है कि मुकदमा दर्ज कर मोबाइल नंबर के आधार पर जांच की जा रही जल्द ही आरोपित की गिरफ्तारी की जायेगी।आरोपी ने इंटरनेट के जरिये काल किया था। छात्रा की मां का आरोप है कि 3 जून को ऑनलाइन क्लास के दौरान किसी लड़के ने अश्लील फोटो और मैसेज उसकी मोबाइल पर भेजने लगा। इस बीच मैसेज भेजकर शारीरिक संबध बनाने के साथ एक लाख रुपये की मांग करने लगा। 4 जून को 1090 पर शिकायत के बाद मैसेज आना बंद हो गया।

वाराणसी में सरकारी मुआवजा लेकर बेच दी हाइवे की जमीन, न्याय के लिए दर-दर भटक रहा खरीदार

शहर से बाबतपुर तक फोरलेन चौड़ीकरण में एक व्यक्ति द्वारा अपने भूमि का मुआवजा ले लेने के बाद भी भूमि को बेच दिया गया। इस मामले में धोखाधड़ी का शिकार क्रेता अपना पैसा वापस लेने के लिए दर-दर भटक रहा है। संभ्रांत नागरिकों के बीच पंचायत के बाद भी जब पैसा नहीं मिला तो पीड़ित ने शुक्रवार को ग्रामीण पुलिस अधीक्षक से शिकायत कर न्याय की गुहार लगायी है। जानकारी अनुसार बड़ागांव थाना क्षेत्र के दासेपुर गांव में हरहुआ डीह निवासी मो. सादिक, मो. आशिक, मो. नासिर और मो. नसरुल्ला की 20.23 वर्गमीटर भूमि राष्ट्रीय राजमार्ग से सटी हुई थी। वाराणसी-बाबतपुर फोरलेन चौड़ीकरण में इस भूमि में से 18 वर्गमीटर भूमि हाइवे में चली गयी।

वाराणसी में नौका संचालकों को शर्तों संग मिली छूट, नाविकों ने कहा - 'शर्तों से छूट का कोई लाभ नहीं'

बनारस में कोरोना की दूसरी लहर के प्रकोप के कारण करीब दो माह से गंगा में नावों का संचालन बंद है। गुरुवार को प्रशासन और नाविकों की बैठक में तय हुआ कि सोमवार से सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक नाव संचालित की जा सकेगी। हालांकि, इसकी इजाजत उन्ही नाविकों को होगी, जिन्होंने कोरोना का टीका लगवाया होगा। नाविकों के लिए घाटों पर टीकाकरण अभियान भी चलाया जाएगा। बीते वर्ष भी कोरोना काल की शुरुआत के बाद से ही गंगा में नौकायन प्रतिबंधित कर दिया गया था। गंगा में नौकायन पर प्रतिबंध जब हटा तो गंगा में बाढ़ का दौर शुरू होने के बाद पर्यटन पर प्रतिबंध लगने के बाद दोबारा नौका संचालकों के सामने संकट आ खड़ा हुआ था। अब दूसरे साल भी गंगा में नौका संचालन दो माह से बंद था अब दोबारा नौका संचालन शर्तों के साथ शुरू हुआ है तो आने वाले कुछ सप्‍ताह में गंगा के जलस्‍तर में दोबार बढ़ोतरी होने के बाद नौका संचालन पर प्रशासन की ओर से प्रतिबंध लग जाएगा।

राजस्‍थान के राज्यपाल कलराज मिश्र पहुंचे विश्वनाथ मंदिर, दिव्यांग थैरेपी सेंटर का किया भूमि पूजन

राजस्‍थान के राज्यपाल कलराज मिश्र शनिवार की सुबह काशी विश्वनाथ मंदिर दर्शन पूजन के लिए पहुंचे। इससे पूर्व शुक्रवार को उन्‍होंने मीरजापुर में मां विंध्‍यवासिनी के दरबार में हाजिरी लगाई थी। बाबा दरबार में दर्शन पूजन के दौरान उन्‍होंने कारीडोर का निर्माण भी देखा। राज्यपाल कलराज मिश्र ने बाबा दरबार के बाद संकट मोचन मंदिर में भी दर्शन पूजन किया, इस दौरान उनके साथ महंत विश्वम्भर नाथ मिश्र भी मौजूद रहे।इसके बाद दानगंज में वह‍ दिव्यांग थैरेपी सेंटर का भूमि पूजन करने पहुंचे। दानगंंज में सुबह ही उनके स्‍वागत और उनके आगमन की तैयारियां जोरों पर रहीं। भूमि पूजन स्‍थल पर भाजपा कार्यकर्ता और पदाधिकारियों के साथ ही उनके जानने पहचानने वाले लोगों की भी खूब जुटान रही।  

chat bot
आपका साथी