Top 5 Varanasi News Of The Day 12 july 2021 : प्रियंका गांधी ने यूपी कांग्रेस सलाहकार परिषद संग की बैठक, पीएम का आइआइटी-बीएचयू टेक्नो ग्राउंड में संबोधन, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

Top Varanasi News बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी 12 जुलाई को सुर्खियां बटोरीं जानिए चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 12 Jul 2021 03:56 PM (IST) Updated:Mon, 12 Jul 2021 03:56 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 12 july 2021 : प्रियंका गांधी ने यूपी कांग्रेस सलाहकार परिषद संग की बैठक, पीएम का आइआइटी-बीएचयू टेक्नो ग्राउंड में संबोधन, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन
बनारस शहर की कई खबरों ने 12 जुलाई 2021 सोमवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार को चर्चा बटोरी जिनमें प्रियंका गांधी ने यूपी कांग्रेस सलाहकार परिषद संग की बैठक, पीएम का आइआइटी-बीएचयू टेक्नो ग्राउंड में संबोधन, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, विद्यापीठ में प्रवेश पत्र को लेकर हंगामा, बादल और बूंदाबांदी की उम्‍मीद आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी कांग्रेस सलाहकार परिषद संग की ऑनलाइन बैठक

महंगाई के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कार्यक्रम के पूर्व सुबह आठ बजे कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उप्र कांग्रेस सलाहकार परिषद और रणनीतिक ग्रुप के साथ बैठक की। इसमें महंगाई, कोरोना, पंचायत चुनावों, संगठन प्रशिक्षण शिविरों पर चर्चा हुई। प्रियंका गांधी ने बैठक में कहा कि बढ़ती महंगाई से जनता परेशान है। पेट्रोल-डीजल, सरसों तेल, फल-सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। इस पर अभियान चलाकर जनता के लिए आवाज उठाई जाए। वहीं छुट्टा जानवर से किसान बेहाल हैं। किसानों की लागत दोगुनी हुई है लेकिन आय घट गई है। इस बार उत्‍तर प्रदेश के पंचायत चुनावों में खुलेआम हिंसा हुई। भाजपा कार्यकर्ताओं ने हिंसा में बम, पत्थर और गोलियां चलाईं। यूपी सरकार हर मुद्दे पर विफल है। इस पर लगातार सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन जारी रहे। कोई भी नेता घर पर न रहे।

प्रधानमंत्री का संपूर्णानंद संस्‍कृत विवि नहीं अब आइआइटी-बीएचयू के टेक्नो ग्राउंड में होगा संबोधन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा अब संपूर्णानंद विश्व विद्यालय के मैदान पर न होकर आइआइटी- बीएचयू में होगा। आइआइटी के टेक्नो पावेलियन ग्राउंड पर पीएम जनता को संबोधित करने के साथ ही बीएचयू की कुछ परियोजनाओं को हरी झंडी दे सकते हैं। वहीं पीएम के आगमन की जानकारी के बाद सोमवार की दोपहर आइआइटी-बीएचयू के ग्राउंड पर एसपीजी बल के अधिकारी भी पहुंचे और परिसर की जानकारी लेने के साथ ही ग्राउंड पर सुरक्षा का जायजा भी लिया। वहीं तैयारियों को लेकर बीएचयू में सुरक्षा व्यवस्था काफ़ी चौकस कर दी गई है। वहीं कल देर रात करीब एक बजे से पुलिस दलों का दौरा भी हुआ था। वहीं संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में होने वाले संबोधन को सुरक्षा कारणों से बदलकर आइआइटी में रखवा दिया गया। सोमवार को आइआइटी बीएचयू के निदेशक प्रो. प्रमोद कुमार जैन से इस संबोधन की सहमति मांगी गई जिसके बाद निदेशक ने तत्काल कमिश्नर को अपनी सहमति दे दी।

वाराणसी में महंगाई को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने पीएम कार्यालय जाने से रोका

कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय राय के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता पीएम के संसदीय कार्यालय को घेरने के लिए रविन्द्रपुरी स्थित बाबा कीनाराम स्मृति स्थल पर जुटे और प्ररदर्शन की रणनीति बनाई।इसके बाद दोपहर में रविंद्र पुरी मार्ग पर महंगाई के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्ररदर्शन शुरू किया तो पुलिस की टीम उनको रोकने के लिए डटी रही। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं से पुलिस की झड़प भी हुई। इस दौरान आधे घंटे तक धरना प्रदर्शन के दौरान पुलिस के समझाने बुझाने पर दोपहर 12.15 बजे खत्‍म हो गया। उधर, पूर्व सांसद डॉ. राजेश मिश्रा के नेतृत्व में पांडेयपुर-खजुरी से कार्यकर्ताओं ने महंगाई के विरोध में साइकिल से जुलूस निकालकर जिला मुख्यालय की ओर बढ़ रहे थे। लेकिन खजुरी तिराहे के पास कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोक दिया। यहां भी कार्यकर्ताओं की पुलिस से धक्का-मुक्की हुई। उसके बाद पूर्व महानगर अध्यक्ष हाजी रईस अहमद ने पुलिस अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा। यहां विजयशंकर पांडेय, प्रभात वर्मा, वीणा पांडेय, मीरा तिवारी, ओम शुक्ला, संजय चौबे सहित सैकड़ों कार्यकर्ता थे।

महात्‍मा गांधी काशी विद्यापीठ में प्रवेश पत्र को लेकर छात्रों का हंगामा, परिसर से पीएसी हटवाने की मांग

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्रों ने प्रवेश पत्र को लेकर सोमवार को जमकर हंगामा किया। प्रवेश पत्र के अलावा परिसर से पीएसी हटवाने सहित अन्य मांगों को लेकर छात्र धरने पर बैठे हुए है। इस दौरान छात्र विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी कर रहे हैं। चीफ प्राक्टर डा. संतोष कुमार छात्रों को समझाने बुझाने का प्रयास करते रहे। हालांकि, दोपहर में कुलपति के आश्वासन के बाद छात्रों का धरना समाप्त हो गया। छात्रों का कहना है कि स्नातक व स्नातकोत्तर की परीक्षा 15 जुलाई को होने वाली है। इसके बावजूद अभी तक प्रवेश पत्र नहीं जारी किया गया। दूसरी ओर छात्रावास में पीएसी का अब भी कब्जा बना हुआ है। उनके मूवमेंट से पढ़ाई बाधित हो रही है। छात्रों ने पीएसी से तत्काल छात्रावास खाली कराने की मांग की है। यही नहीं छात्र शुल्क वृद्धि का भी मुद्दा छात्र उठा रहें हैं। बहरहाल छात्रों के आक्रोश को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने तत्काल प्रवेश पत्र विभागों में भेज दिया है। वही व्यक्तिगत परीक्षार्थियों का प्रवेश पत्र भी आनलाइन कर दिया है।

Varanasi City Weather Update : लोकल हीटिंग और वातावरण की नमी पर ही बादल और बूंदाबांदी की उम्‍मीद

पूर्वांचल में मौसम का रुख बदला हुआ है, दिन में धूप भी है बादल भी है और उमस के साथ वातावरण में नमी भी है। ऐसे में बादलों की सघनता कब कम और कब अधिक हो जा रही है इसका अंदेशा नहीं हो पा रहा है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार लोकल हीटिंग और वातावरण में नमी का स्‍तर पर्याप्‍त है। जबकि मौसम का रुख और बदला तो बूंदाबांदी और बादलों का भी दौर आ सकता है। मौसम विज्ञानी मान रहे है पूर्वांचल में मानसून के माह भर पूरे होने को हैं ऐसे में अब मानसून का मध्‍य भी पखवारे भर बाद आ जाएगा। लिहाजा मानसूनी सक्रियता का दौर अभी बने रहने की पूरी उम्‍मीद है। सोमवार की सुब‍ह आसमान में बादलों की मामूली आवाजाही का क्रम बना रहा। धूप छांव का खेल सुबह सात बजे से शुरू हुआ तो दस बजे के बाद दिन चढ़ने तक जारी रहा। दोपहर होने से पूर्व ही उमस का दौर लोगों के पसीने छुड़ाता रहा। मौसम विज्ञान विभाग की ओर से जारी अनुमानों के अनुसार चार दिनों तक मौसम का रुख धूप छांव का बना रहेगा। वहीं रविवार की दोपहर बूंदाबांदी होने से बढ़ते तापमान को थामने में मदद मिली है।

chat bot
आपका साथी