Top 5 Varanasi News Of The Day 11 june 2021 : कांग्रेस ने पेट्रोल पंप पर किया प्रदर्शन, सुहेलदेव राजभर का मनाया विजय दिवस, सीरोलाजिकल सर्वे का शुक्रवार को अंतिम दिन

बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार यानी 11 जून को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

Abhishek SharmaFri, 11 Jun 2021 06:20 PM (IST)
बनारस शहर की कई खबरों ने 11 जून 2021 शुक्रवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार को चर्चा बटोरी जिनमें कांग्रेस ने पेट्रोल पंप पर किया प्रदर्शन, सुहेलदेव राजभर का मनाया विजय दिवस, सीरोलाजिकल सर्वे का शुक्रवार को अंतिम दिन, विभागीय अधिकारी स्‍वयं बनवाएंगे डेथ स‍र्टिफ‍िकेट, पेड़ से लटकता मिला बैंक कैशियर का शव आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

देश में बढ़ते ईंधन के दाम के विरोध में वाराणसी में कांग्रेस ने पेट्रोल पंप पर किया प्रदर्शन

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर जिला और महानगर कांग्रेस कमेटी के साथ सभी फ्रंटल दल के कार्यकर्ताओं ने बेतहाशा महंगाई के विरोध में जगह-जगह पेट्रोल पंप पर शुक्रवार को प्रदर्शन किया। साथ ही सरकार से ईंधन की कीमतों में हुई वृद्धि को तत्काल वापस लेने का भी मांग किया। पूर्व विधायक अजय राय बड़ागांव के कुआर छावनी से साइकिल यात्रा निकलते हुए बाजार में स्थित पेट्रोल पंप पर विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस नेता मनीष चौबे ने खजुरी स्थित इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप, शैलेंद्र सिंह आशापुर चौराहे के पास स्थित पेट्रोल पंप, प्रभात वर्मा ने गिरजाघर चौराहा स्थित पेट्रोल पंप पर प्रदर्शन किया। देश के कई हिस्सों में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर का आंकड़ा पार कर गई है। इससे लगभग सभी घरेलू सामानों और आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है।

वाराणसी में भाजपा कार्यकर्ताओं ने महाराजा सुहेलदेव राजभर का मनाया विजय दिवस

श्रावस्ती सम्राट महाराजा सुहेलदेव राजभर के विजय दिवस के अवसर पर भाजपा के रोहनिया मंडल अध्यक्ष विक्रम पटेल के नेतृत्व में आईटी विभाग के सहसंयोजक मनीष गुप्ता के आवास पर विजय दिवस बड़े ही धूमधाम और हर्ष उल्लास के साथ मनाया गया। भाजपा के वरिष्ठ नेता शिवानंद राजभर उर्फ कैलाश प्रधान ने महाराजा सुहेलदेव राजभर के जीवन और उनकी वीरता पर संक्षिप्त रूप से प्रकाश डाला। शिवानंद ने कहा कि भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जिसने राजभर समाज का मान सम्मान बढ़ाया है। बाकी सभी पार्टियों ने तो सिर्फ राजभर समाज को ठगा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का विकास हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराजा सुहेलदेव के नाम से ट्रेन व डाक टिकट जारी कर पूरे राजभर समाज का मान सम्मान बढ़ाया है।

वाराणसी जिले में सीरोलाजिकल सर्वे का शुक्रवार को अंतिम दिन, लिए जाएंगे 456 सैंपल

वाराणसी जनपद में शुक्रवार, 11 जून को सीरोलाजिकल सर्वे का अंतिम दिन है। तीन दिवसीय जांच अभियान में गांव व शहर मिलाकर 31 स्थानों, जबकि शहरी क्षेत्र के 18 मलिन बस्तियों से कुल 1392 ब्लड सैंपल लेकर केजीएमयू-लखनऊ के माइक्रोबायोलाजी लैब में भेजे जाने हैं। दो दिन में अभी तक 936 सैंपल लिए जा चुके हैं। वहीं 11 जून को 10 ग्रामीण एवं शहरी सहित छह मलिन बस्तियों से 456 सैंपल लिए जाएंगे। तीन दिन तक चलने वाले इस सर्वे में 31 ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में 10 टीमें भ्रमण कर, हर क्षेत्र से रोजाना 24-24 सैंपल इकट्ठा कर रही हैं। शहरी क्षेत्र के 18 स्लम एरिया से भी 36-36 सैंपल लिए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की 16 टीमें जनरल पापुलेशन वाले चिन्हित क्षेत्र को चार भागों में विभाजित कर ब्लड सैंपल ले रही हैं। प्रत्येक एरिया से 6-6 लोगों के सैंपल कलेक्ट हो रहे हैं, जिनमें दो महिला, दो पुरुष (बालिग) और पांच से 17 वर्ष के दो बालक-बालिका शामिल हैं। इसी तरह मलिन बस्तियों को चार सेक्टरों में बांटा गया है।

वाराणसी में मृतक के परिजन नहीं, अब विभागीय अधिकारी स्‍वयं बनवाएंगे डेथ स‍र्टिफ‍िकेट

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ड्यूटीरत कर्मचारियों की कोविड से हुई मौत पर 30 लाख रुपये परिजनों को अनुग्रह रा‍श‍ि दिए जाने का निर्णय प्रदेश सरकार की ओर से लिए गए हैं। जिले से पूर्व में एक रिपोर्ट शासन को भेजी गई थी लेकिन शासनादेश में संशोधन के बाद दोबारा पंचायत चुनाव के पश्‍चात यानी 30 दिन के अंदर कोविड हुई मौत के मामले में आनलाइन रिपोर्ट भेजी जानी है। बहुतायत विभागों ने इस बाबत रिपोर्ट दे दी है तो कुछ डेथ सर्टिफ‍िकेट के कारण रिपोर्ट नहीं दी है। इनका आरोप है कि परिजनों को जानकारी दी गई है, अभी तक रिपोर्ट मिली नहीं है। दूसरी तरफ परिजन डेथ सर्टिफ‍िकेट जारी कराने को लेकर विभागों को चक्‍कर काटे रहे हैं। एक शिकायत पर डीएम ने संबंधित सभी विभागों को निर्देशित किया है कि दस्‍तावेज के आधार पर विभाग स्‍वयं डेथ सर्टिफ‍िकेट बनवाए।

वाराणसी में सामनेघाट गंगा किनारे पेड़ से लटकता मिला बैंक कैशियर का शव

लंका थाना क्षेत्र के ज्ञानप्रवाह सामनेघाट स्थित नाले के पास गूलर के पेड़ से लटकता हुआ एक शव दिखाई दिया। सुबह शौच करने निकले लोगों की नजर पड़ी तो इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच और पूछताछ के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने आसपास के लोगों को बुलाकर पहचान कराई तो पता चला कि मृतक सामने घाट सर्वेश्वरी नगर कॉलोनी का रहने वाला था।जिनका नाम यदुनंदन सिंह और चांदपुर स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में कैशियर के पद पर कार्यरत रहे। पुलिस के अनुसार शव पेड़ से लटक रहा था तो आत्महत्या की आशंका है। इंस्पेक्टर लंका महेश पांडेय ने बताया कि परिवारीजनों से पूछताछ और जांच में पता चला कि काफी दिनों से शराब के लती थे और दिनरात शराब पीने के कारण परिवार के लोग परेशान रहते। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.