Top 5 Varanasi News Of The Day 11 july 2021 : प्रधानमंत्री के दौरे से पूर्व पहुंचा अधिकारियों का दल, महंत रामेश्वर पुरी महाराज को दी गयी भू समाधि, हाइवे पर ट्रक में भिड़ी बोलेरो

Top Varanasi News बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार यानी 11 जुलाई को सुर्खियां बटोरीं जानिए तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 11 Jul 2021 03:26 PM (IST) Updated:Sun, 11 Jul 2021 03:26 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 11 july 2021 : प्रधानमंत्री के दौरे से पूर्व पहुंचा अधिकारियों का दल, महंत रामेश्वर पुरी महाराज को दी गयी भू समाधि, हाइवे पर ट्रक में भिड़ी बोलेरो
बनारस शहर की कई खबरों ने 11 जुलाई 2021 रविवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार को चर्चा बटोरी जिनमें प्रधानमंत्री के दौरे से पूर्व पहुंचा अधिकारियों का दल, महंत रामेश्वर पुरी महाराज को दी गयी भू समाधि, हाइवे पर ट्रक में भिड़ी बोलेरो, सारनाथ शिवकुण्ड में हजारों मृत मछलियां उतराईंं, कोदोपुर मार्ग पर ट्रैक्टरों की आवाजाही पर रोक आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

प्रधानमंत्री के दौरे से पूर्व वाराणसी पहुंचा अधिकारियों का दल, आयोजन स्‍थलों का लिया जायजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्‍तावित दौरे की रूपरेखा को अंतिम रूप देने के साथ ही व्‍यवस्‍था का जायजा लेने रविवार को अधिकारियों का दल वाराणसी पहुंचा। इस टीम में मुख्य सचिव और डीजीपी का बनारस दौरा शामिल है। पीएम के आगामी 15 जुलाई को प्रस्तावित कार्यक्रम के स्थलों का वह निरीक्षण करेंगे। वहीं सर्किट हाउस में अफसरों संग बैठक कर रूपरेखा को अंतिम रूप देंगे। वहीं एसपीजी एआइजी, 54 आफिसर्स और दो वाहन भी 11.30 बजे तक वाराणसी पहुंच गए हैं। वहीं दूसरी ओर पीएम के आगमन को लेकर एएसएल मीटिंग एयरपोर्ट पर दोपहर 12 बजे से शुरू हो गई है। पत्रकारों से बात करते हुए प्रमुख सचिव ने बताया कि पीएम के आगमन की तैयारी पूरी कर ली गई है, अंतिम प्रोटोकाल जारी होने के बाद मिनट्स जारी किए जाएंगे। डीजीपी ने कहा कि एसपीजी के अधिकारी पीएम विजिट के बाबत 12 जुलाई को वाराणसी में मौजूद रहेंगे।

वाराणसी में श्रीअन्नपूर्णा मठ-मंदिर के महंत रामेश्वर पुरी महाराज को दी गयी भू समाधि

श्री अन्नपूर्णा मठ-मंदिर के महंत रामेश्वर पुरी महाराज को रविवार सुबह आठ बजे शिवपुर स्थित श्री अन्नपूर्णा ऋषिकुल ब्रह्मचर्य आश्रम में परंपराओं के अनुरूप ही भू समाधि दी गयी। शनिवार शाम को महाराज जी के निधन के बाद उपमहंत शंकर पुरी ने निर्णय लिया था कि महंत जी को रविवार सुबह 6 बजे जल समाधि दी जाएगी। लेकिन भोर में करीब 3 बजे उन्होंने अपना फैसला बदल दिया। उन्होंने कहा कि महाराज जी को जल समाधि की जगह अब भू समाधि दिया जाएगा। अब तत्काल में उनको समाधि दे दी गयी है। बाद में यहां महंत जी का पक्का समाधि स्थल बनाया जाएगा। इसके साथ ही हर वर्ष महाराज जी का निर्वाण दिवस मनाया जाएगा। समाधि यात्रा में पूरा मंदिर परिवार उपस्थित रहा।

वाराणसी में हाइवे पर ट्रक में भिड़ी बोलेरो, बच्चे का मुंडन कराने बिहार जा रहे दस लोग घायल

मिर्जामुराद क्षेत्र के रखौना गांव के पास रविवार को प्रातः छह बजे हाइवे पर खराब होकर खड़े ट्रक के पिछले हिस्से में तेज रफ्तार बोलेरो जा भिड़ी। हादसे में चालक व बोलेरो में सवार तीन मासूम बच्चों समेत दस महिला-पुरुष घायल हो गए। सरकारी एम्बुलेंस की मदद से सभी घायलों को बीएचयू ट्रामा सेंटर भेज भर्ती कराया गया। घायलों में दो की हालत चिंताजनक बताई गई है। भदोही जिले के औराई निवासी सीताराम पाल अपने परिवार संग बोलेरो (यूपी 66 एक्स 9026) में सवार होकर बच्चे का मुंडन कराने हेतु हरसुबरम (बिहार) जा रहे थे। बोलेरो को चालक संतराज चला रहा था। मिर्जामुराद क्षेत्र के रखौना गांव के निकट ओवरटेक करने के चक्कर में तेज रफ्तार बोलेरो हाइवे पर खराब होकर खड़े ट्रक (यूपी 78 डीएन 5208) के पिछले हिस्से में जा भिड़ा। टक्कर इतनी जबरदस्त रही कि बोलेरो के अगले हिस्से का परखच्‍चा उड़ गया। घायलों की चीख-पुकार सुन आस-पास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे।

वाराणसी के सारनाथ शिवकुण्ड में हजारों मृत मछलियां उतराईंं, बाकी मछलियों को बचाने की कोशिश

सारनाथ स्थित सारंगनाथ महादेव मंदिर के प्राचीन शिव कुंड में रविवार की सुबह हजारों की सख्या में मृत मछलियां पानी मे उतराई दिखाई दी। इसकी खबर लगते ही स्थानीय लोगो की भीड़ एकत्र हो गयी। क्षेत्रीय लोगो के सहयोग से कुंड से मृत मछलियों को बाहर निकाला गया। बची मछलियों को बचाने के लिए नगर निगम की तरफ से चूना डाला गया। इसको लेकर स्थानीय लोगोंं में तरह तरह की चर्चाएं व्याप्त हैं। वही कुछ लोगो का यह भी कहना है कि किसी के द्वारा कुंड में विषाक्त पदार्थ डालने से मौत हुई है। बताया जाता है कि सारंगनाथ महादेव मंदिर पर दर्शन पूजन करने आने वाले भक्त जब सुबह 8 बजे मछलियों को आटा, लाई, बिस्कुट, खिलाने के लिए शिवकुण्ड की सीढ़ियों से नीचे उतरे तो देखा कि हजारों की सख्या में मृत मछलियां उतराई थी, यह देख कर काफी दुःखी हुए।

वाराणसी के रामनगर में कोदोपुर मार्ग पर बांस बल्ली रख ट्रैक्टरों की आवाजाही पर लगाई रोक

रामनगर नगर पालिका परिषद के कोदोपुर में कीचड़युक्त हो चुके मार्ग पर रविवार को आक्रोशित लोगों ने बांस बल्ली रखकर ट्रैक्टरों की आवाजाही पर रोक लगा दी। आरोप था कि ट्रैक्टर से ओवरलोड बालू की ढुलाई होने से मार्ग क्षतिग्रस्त हो रहा है। आरोप है कि शिकायत के बावजूद ध्यान नहीं दिया जा रहा है। कीचड़ व फिसलन से होकर लोग आवागमन करने को विवश हैं। चेतावनी दी कि यदि शीघ्र मार्ग पर मलबा नहीं डाला गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। लोगों का कहना था कि कोदोपुर के मुख्य मार्ग से पिछले काफी दिनों से बालू की ढुलाई की जा रही है। ट्रैक्टर पर क्षमता से अधिक बालू लादकर ले जाया जा रहा है। इस कारण सड़क पर जगह जगह गड्ढे हो गए हैं। वहीं मार्ग पर बिछाई गई पानी की पाइप लाइन भी फट गई है।

chat bot
आपका साथी