Top 5 Varanasi News Of The Day 11 April 2021 : 782 नए कोरोना संक्रमित मरीज, संविवि छात्रसंघ चुनाव के लिए पचास फीसद मतदान, टीकाकरण का बढ़ा दायरा

बनारस शहर की कई खबरों ने 11 अप्रैल 2021 रविवार को सुर्खियां बटोरीं।

बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार यानी 11 अप्रैल को सुर्खियां बटोरीं जानिए चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

Abhishek SharmaSun, 11 Apr 2021 04:25 PM (IST)

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार यानी 11 अप्रैल को सुर्खियां बटोरींं जिनमें 782 नए कोरोना संक्रमित मरीज, संविवि छात्रसंघ चुनाव के लिए पचास फीसद मतदान, टीकाकरण का बढ़ा दायरा, मेडिकल की परीक्षा आनलाइन कराने की तैयारी, पारा दोबारा चालीस डिग्री के पास आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

Corona Virus in Varanasi : रविवार की सुबह ही मिले 782 नए संक्रमित मरीज, सक्रिय मामले 6000 पार

जिले में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति और बदतर होती जा रही है, रविवार की सुबह आई रिपोर्ट में कुल 782 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। जबकि संक्र‍मितों की संख्‍या बढ़कर 6204 हो गई है। वहीं जिले में अब तक 29000 मरीज आधिकारिक तौर पर संक्रमित हो चुके हैं, इनमें से 22401 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। जबकि कुल 398 लोगों ने इस बीमारी से दम तोड़ा है। दूसरी ओर संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से कुल 5876 लोगों की रिपोर्ट अभी भी नहीं आ सकी है। महामारी के दूसरे लहर में भयावहता बढ़ती ही जा रही है। रविवार को कैंट स्टेशन पर मुंबई से आए यात्री समेत तीन लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। जिन्हें 108 एम्बुलेंस की सहायता से पंडित दीनदयाल उपाध्याय जिला अस्पताल भेज दिया गया। एहतियातन एंटीजन टेस्ट डेस्क और ट्रेन की बोगी को सैनिटाइज कराया गया।

संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव के लिए पचास फीसद मत, मतगणना शुरू

कड़ी सुरक्षा व गहमागहमी के बीच संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में रविवार को छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान सुबह नौ बजे से शुरू हुआ I दोपहर बारह बजे तक पचास फीसद मत पड़ चुके थे। इस चुनाव में 1732 मतदाता छात्र-छात्रा ओं को मताधिकार का प्रयोग करना था। मतदान दोपहर दो बजे तक चला। छात्रसंघ के विभिन्न पदों के लिए 16 प्रत्याशियों के भाग्य का होना है। छात्रों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। वहीं, विवि परिसर में परिचय पत्र व फीस रसीद देखने के बाद ही छात्रों को मतदान स्थल तक जाने की छूट दी जा रही थी। निर्वाचन अधिकारी प्रो. सुधाकर मिश्र के मुताबिक मतदान शांतिपूर्वक संपन्‍न हुआ है। बताया कि मतदान के बाद मतगणना दोपहर तीन बजे से शुरू हुई। निर्वाचित पदाधिकारियों को परिणामों की घोषणा के तत्काल बाद शपथ भी दिलाई जाएगी।

वाराणसी में आज से 'कोरोना टीका उत्सव' 60000 डोज वैक्सीन उपलब्ध होते ही टीकाकरण का बढ़ा दायरा

वैक्सीन की किल्लत से जूझ रहे जनपदवासियों को बड़ी राहत मिली है। वैक्सीन की 60000 डोज उपलब्ध होते ही अब टीकाकरण का दायरा बढ़ाने का फैसला लिया गया है। इसके तहत जहां 11 से 14 अप्रैल तक 'कोरोना टीका उत्सव' मनाया जा रहा है, वहीं 45 वर्ष से ऊपर के 100 से अधिक कर्मचारी वाले कार्यालय अब अपने यहां टीकाकरण सत्र आयोजित करा सकते हैं। इसके लिए उन्हें कर्मियों की सूची के साथ एक प्रार्थना पत्र सीएमओ कार्यालय में देना होगा। यह टीका उत्सव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर पूरे देश में मनाया जा रहा है। वहीं विगत आठ अप्रैल को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी वीडियो कांफ्रेंसिंग में निर्देश दिया था कि ज्योतिबा फुले की जयंती से लेकर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती तक वृहद स्तर पर कोविड टीकाकरण 'टीका उत्सव' मनाया जाय। डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि वीडियो कांफ्रेंसिंग में मिले निर्देशों के क्रम में इस बार 11 अप्रैल को ज्योतिबा फुले की जयंती रविवार को पड़ रही है।

मेडिकल की परीक्षा आनलाइन कराने की तैयार, बीएचयू बीएएमएस के लिए सीसीआइएम को प्रस्ताव

पूर्वांचल के एम्स कहे जाने वाले चिकित्सा विज्ञान संस्थान, काशी हिंदू विश्वविद्यालय में बीएएमएस की फाइनल परीक्षा आफ व ऑनलाइन की बीच फंस गई है। इसे लेकर आयुर्वेद संकाय के विद्यार्थियों में भी दो फाड़ हो गया। एक धड़ा किसी भी स्थिति में गुणवत्ता से समझौता नहीं करना चाहता है तो दूसरा धड़ा ऑफ नहीं तो ऑनलाइन ही परीक्षा कराने के लिए जोरशोर से लगा हुआ है। अगर ऑनलाइन परीक्षा होती है तो चिकित्सा क्षेत्र में ऐसा पहली बार होगा। हालांकि पिछले साल लॉकडाउन के दौरान भी आफ लाइन ही परीक्षा हुई थी। विद्यार्थियों में इस बात को लेकर भी संशय है कि अगर परीक्षा ऑनलाइन होती है भी तो उनकी डिग्री मान्य नहीं होती है तो फिर एक और झमेला बढ़ जाएगा। खैर, बीएचयू प्रशासन की ओर से आयुर्वेद की डिग्री को मान्यता देने वाली आयुष मंत्रालय की संस्था सीसीआइएम (सेंट्रल काउंसिल ऑफ इंडियन मेडिसन) को अनुमति के लिए पत्र भेजा है। सूत्रों की मानें तो तो दो गुटों का मामला अधिकारियों के पास पहुंचा तो पल्ला झाड़ते हुए विश्वविद्यालय के नियमों के अनुसार परीक्षा कराने की बात कर दी।

Varanasi City Weather Update : पारा दोबारा चालीस डिग्री के पास, दोपहर में लू का भी असर

पूर्वांचल में मौसम का रुख बारिश के बाद बदल गया है, सर्द गर्म का मेल जहां मौसमी बीमारियां दे रहा है वहीं लोगों को भी असमंजस में डाल रहा है। रातें सर्द हो गई हैं और दोपहरी तप रही है। वातावरण में नमी का स्‍तर भी बढ़ा है और आसपास बादलों की सक्रियता भी दिख रही है। इस लिहाज से इस पूरे पखवारे मौसम का यही मिला जुला नजारा देखने को मिलेगा। मौसम विभाग ने इस सप्ताह के आखिर तक बादलों की दोबारा सक्रियता का अंदेशा जाहिर किया है। इसके बाद दोपहर में गर्मी बढ़नी शुरू हो जाएगी और लू के थपेड़ों का असर अगले दो माह तक पूर्वांचल को झेलना पड़ेगा। रविवार की सुबह आसमान में मामूली बादलों का असर रहा और दिन चढ़ने पर बादलों की सक्रियता भी पूरी तरह खत्‍म होती चली गई। ठंडी हवाओं का सुबह जोर रहा तो लोगों को कुछ राहत भी रही, हालांकि दिन चढ़ने के साथ नौ बजे के बाद धूप चटख हुई तो लोगों को धूप का भी पर्याप्‍त असर दिखा।  

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.