Top 5 Varanasi News Of The Day 10 April 2021 : मंदिर पक्ष के वादी को मिली धमकी, बीएचयू में रात्रिकालीन कर्फ्यू में बंद रहेंगे द्वार, देश के 120 केंद्रों पर इग्‍नू की प्रवेश परीक्षा

बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार यानी 10 अप्रैल को सुर्खियां बटोरीं जानिए तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 03:29 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 03:29 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 10 April 2021 : मंदिर पक्ष के वादी को मिली धमकी, बीएचयू में रात्रिकालीन कर्फ्यू में बंद रहेंगे द्वार, देश के 120 केंद्रों पर इग्‍नू की प्रवेश परीक्षा
बनारस शहर की कई खबरों ने 10 अप्रैल 2021 शनिवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार यानी 10 अप्रैल को सुर्खियां बटोरींं जिनमें मंदिर पक्ष के वादी को मिली धमकी, बीएचयू में रात्रिकालीन कर्फ्यू में बंद रहेंगे द्वार, देश के 120 केंद्रों पर इग्‍नू की प्रवेश परीक्षा, एक मई से पटरी पर दौड़ेगी एर्नाकुलम- पटना, काशी के उद्यमियों ने किया मंथन आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

वाराणसी में ज्ञानवापी मामले में मंदिर पक्ष के वादी को मिली धमकी, सुरक्षा में एक गनर को लगाया गया

प्राचीन मूर्ति स्वयंभू ज्योतिर्लिंग लॉर्ड विश्वेश्वरनाथ की ओर से अदालत में मुकदमा दायर करने वाले लक्सा के औरंगाबाद निवासी हरिहर पांडेय को फोन कर जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। इस बाबत हरिहर पांडेय की शिकायत के आधार पर उनकी सुरक्षा में एक गनर को लगाया गया है। दरअसल दो दिन पूर्व काशी विश्वनाथ ज्ञानवापी के मामले में मंदिर पक्ष के वादी हरिहर पांडेय को फैसला आने के बाद किसी ने जान से मारने की धमकी दी है। पीड़‍ित ने बताया कि कोर्ट के फैसला आने के बाद धमकी दी गई है।इस बाबत हरिहर पांडेय ने पुलिस से शिकायत की तो शिकायत के बाद हरिहर पांडेय को सुरक्षा दी गई है। पुलिस के अनुसार ज्ञानवापी मामले में अदालत से परिसर का सर्वे कराने संबंधी फैसला आने के बाद मंदिर पक्ष के वादी को किसी ने पैरवी करने पर जान से मारने की धमकी दी थी। इस मामले में तत्‍काल सुरक्षा प्रदान की गई है। वहीं फोन करने वाले अज्ञात व्‍यक्ति के बारे में जांच पड़ताल की जा रही है। जांच में जो भी मामला सामने आएगा उस अनुरूप विधिक कार्रवाई की जाएगी।

BHU में रात्रिकालीन कर्फ्यूू में बंद रहेंगे अन्य द्वार, विश्‍वविद्यालय ने जारी की परिसर की गाइडलाइन

कोविड-19 महामारी के बढ़ते हुए प्रकोप को देखते हुए उत्तर प्रदेश शासन ने वाराणसी समेत कई शहरों में रात्रिकालीन कर्फ्यूू लगा दिया है। इसे देखते हुए काशी हिंदू विश्वविद्यालय प्रशासन ने भी मुख्य द्वार को छोड़कर परिसर के अन्य सभी द्वार रात 9.00 बजे से सुबह 6.00 बजे तक के लिए बंद रखने का निर्णय लिया है। यह निर्णय शनिवार से लागू हो जाएगा। विश्वविद्यालय प्रशासन ने परिसर वासियों एवं आमनजनमानस से आग्रह किया है कि परेशानी से बचने के लिए द्वार बंदी के समय को ध्यान में रखें। साथ ही विश्वविद्यालय में कार्यरत लोगों व परिसर के निवासियों को सलाह दी गई है कि उनमें अगर कोविड से संबंधित किसी भी प्रकार का लक्षण दिखे तो ऐसी स्थिति में तुरंत जांच कराएं व रिपोर्ट आने तक खुद को आइसोलेट करें। कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर चिकित्सक द्वारा बताई गई दवाएं लें, आइसोलेशन में रहें व सभी सुरक्षा उपायों का पालन करें।

देश के 120 केंद्रों पर कल होगी IGNOU की बीएड, बीएससी (नर्सिंग) और मैनेजमेंट की प्रवेश परीक्षा

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय द्वारा प्रबंधन कार्यक्रमों, शिक्षा में स्नातक (बीएड) और बीएससी (नर्सिंग) के लिए प्रवेश परीक्षा 11 अप्रैल रविवार को होगी। इसके लिए देश भर में कुल 120 केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर कुल 40,170 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे। इग्नू क्षेत्रीय केंद्र वाराणसी के अंतर्गत इग्नू अध्ययन केंद्र (48056) सामाजिक संकाय, बीएचयू, वाराणसी में भी इन प्रवेश परीक्षाओं का केंद्र बनाया गया है। प्रवेश परीक्षा रविवार की सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक होगी। इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय के क्षेत्रीय निदेशक डाॅ. उपेन्द्र नभ त्रिपाठी ने बताया कि इन प्रवेश परीक्षाओं के लिए परीक्षार्थियों के हाॅल टिकट पहले ही इग्नू के वेबसाइट www.ignou.ac.in पर अपलोड किया जा चुका हैं। परीक्षार्थियों को सलाह दी गई है कि वे कंट्रोल नंबर, मोबाइल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करके हाॅल टिकट डाउनलोड कर परीक्षा केंद्र पर 45 मिनट पहले रिपोर्ट करें।

एक मई से पटरी पर दौड़ेगी एर्नाकुलम- पटना स्पेशल ट्रेन, जनता की सुविधा के लिए फैसला लिया

जनता की सुविधा के मद्देनजर रेलवे प्रशासन ने गाड़ी संख्या- 06359/06360 एर्नाकुलम-पटना-एर्नाकुलम साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन के संचालन का निर्णय लिया है। यह ट्रेन एर्नाकुलम (दक्षिण भारत) से एक मई से अगली सूचना तक प्रत्येक शनिवार को तथा पटना से चार मई से अगली सूचना तक प्रत्येक मंगलवार को चलायी जाएगी। पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि गाड़ी संख्या- 06359 एर्नाकुलम-पटना साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन एक मई से अगली सूचना तक चलेगी। यह ट्रेन प्रत्येक शनिवार को एर्नाकुलम से 23.55 बजे प्रस्थान कर दूसरे दिन अलुवा, त्रिसूर, पालघाट, कोयम्बटूर, त्रिरूप्पुर, इटारसी, जबलपुर, कटनी, सतना, प्रयागराज जं, प्रयागराज रामबाग के रास्ते रात्रि 01.55 बजे वाराणसी जंक्शन पहुंचेगी।

कोरोना काल में उद्योग संचालन के लिए काशी के उद्यमियों ने किया मंथन, जताई अपनी अपेक्षाएं

आइआइए की ऑनलाइन बैठक पूर्वांचल में उद्योग को सुचारू रूप से चलाने में आरही समस्याओं को मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाने लाने हेतु आईआईए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आरके चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। बैठक के प्रारम्भ में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने सभी उद्यमी साथियों से अपने उद्योग परिसर में उत्पादन करते हुए सावधानी/ सतकर्ता के साथ कोविड के सभी नियमों का पालन करने की अपील की, उन्होंने कहा कि यह महामारी पहले कि अपेक्षा ओर भीषण रूप ले रही है जिसके लिए हम सभी को सावधानी बरतना होगा। प्रदेश में एमएसएमई के उन्नयन एवं संवर्धन हेतु लगातार किये जा रहे प्रयास से एमएसएमई सेक्टर प्रगति कर रहा है, परन्तु प्रयास के सापेक्ष यह प्रगति जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन की धीमी गति के कारण कम हो पा रही है। 

chat bot
आपका साथी