Top 5 Varanasi News Of The Day 1 March 2021 : जेपी नड्डा ने दिया जीत का मंत्र, भाजपा कार्यालय पर कांग्रेस का तंज, पारा चार से छह डिग्री अधिक

बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी 1 मार्च को सुर्खियां बटोरीं जानिए दोपहर दो बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 02:07 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 02:07 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 1 March 2021 : जेपी नड्डा ने दिया जीत का मंत्र, भाजपा कार्यालय पर कांग्रेस का तंज, पारा चार से छह डिग्री अधिक
बनारस शहर की कई खबरों ने 1 मार्च 2021 सोमवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी 1 मार्च को सुर्खियां बटोरींं जिनमें जेपी नड्डा ने दिया जीत का मंत्र, भाजपा कार्यालय पर कांग्रेस का तंज, पारा चार से छह डिग्री अधिक, सेंट्रल हिंदू स्कूल में आवेदन शुरू, 11 महीने बाद बजी स्कूल की घंटी आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए दोपहर दो बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय को नमन कर कार्यकर्ताओं को जेपी नड्डा ने दिया जीत का मंत्र

पंडित दीनदयाल स्मृति उपवन पड़ाव में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पहुंचकर पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय की प्रतिमा को नमन करने के बाद पुष्‍प अर्पित कर परिसर का भ्रमण भी किया। परिसर का अवलोकन करने के दौरान पार्टी पदाधिकारियों ने उनको दीनदयाल स्‍मृति उपवन के बारे में जानकारी देते हुए इसकी महत्‍ता पर भी प्रकाश डाला। पार्टी के शीर्ष संस्‍थापक नेता को को प्रणाम कर राष्‍ट्र्रीय अध्‍यक्ष पार्टी कार्यकर्ताओं की सभा को संबोधित करने पहुंचे। वहीं पंडित दीनदयाल स्मृति उपवन के पास बने सभास्‍थल पर राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष संबोधित करने पहुंचे तो उत्‍साहित कार्यकर्ताओं ने खूब नारेबाजी की। सभा स्‍थल पर कार्यकर्ताओं को किसी भी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए हर जनपद के लिए अलग काउंटर बनाया गया है। जेपी नड्डा यहां इंटरनेट मीडिया एवं मण्डल कार्यकर्ताओंं संग बैठक को संबोधित करते हुए चुनावी तैयारियों के बारे में जीत का मंत्र दिया।

वाराणसी में भाजपा कार्यालय पर कांग्रेस का तंज - 'हाई-टेक और हाई-इन्वेस्टमेंट दफ्तर नोटबंदी की उपलब्धि'

मिशन 2022 को धार देने के लिए काशी आए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य मंत्रियों पर निशाना साधते हुए कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय राय ने कहा है कि चुनाव नजदीक आते ही भाजपा के नेता सैर-सपाटे पर निकल पड़े हैं। कोई गोलगप्पे खा रहा है तो कोई पकौड़ी। महंगाई बढ़ती जा रही है इससे किसी को कोई लेना देना नही है। उन्होंने कहा है कि अब तो ठंडी बीत गई है। अब गैस के दाम क्यों बढ़ रहे हैं। देश में भाजपा के 700 भव्य कार्यालयों की कड़ी में वाराणसी कार्यालय उद्घाटन पर कहा कि हाई-टेक और हाई-इन्वेस्टमेंट वाले ये पार्टी कार्यालय, जनता की त्रासदी रही नोट बंदी की असली उपलब्धियां हैं। सात सौ करोड़ के चर्चित केन्द्रीय भाजपा कार्यालय से लेकर, काशी सहित सात सौ नगरों में नोटबंदी के ही दौर में 700 भूखण्डों का क्रय और उन पर आलीशान पार्टी दफ्तरों का निर्माण हुआ है।

Varanasi City Weather Update : पखवारे भर से पारा चार से छह डिग्री अधिक, मौसम का रुख तल्‍ख

पखवारे भर से तापमान सामान्‍य से अधिक हो चला है, तापमान में अधिकता का असर होने से अब ऐसा लग रहा है कि ठंड की विदायी पूरी तरह हो चुकी है और गुलाबी ठंड का असर कम हो गया है। वातावरण में शुष्‍क हवा काबिज हो चुकी है और गुलाबी ठंड भी मानो अपना असर खो चुकी हो। सुबह ठंड का मामूली असर हो रहा है, धूप निकलने के बाद वातावरण और भी तल्‍ख हो जा रहा है। सुबह नौ बजे के बाद अब धूप में चुभन का अहसास हो रहा है और गर्मी का असर होने से लोग दोपहर में पसीना पसीना भी हो रहे हैं। मौसम विज्ञानियों के अनुसार वातावरण में बदलाव तभी होगा जब बादलों की सक्रियता होगी या पश्चिमी विक्षोभ का असर होगा। सोमवार की सुबह आसमान साफ रहा और ठंडी हवाएं भी चलीं और दिन चढ़ने पर सूरज की रोशनी में गर्मी का असर भी हुआ। धूप खिलने पर ठंडी हवाएं खो गईं और वातावरण पूरी तरह शुष्‍क हो चला। धूप नौ बजते बजते लोगों को चुभने लगी। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि मौमस में यह बदलाव आगामी दो चार दिनों तक रहेगा। इसके बाद पश्चिमी विक्षोभ के असर से हवा का रुख पछुआ हुआ तो वातावरण में बदलाव हो सकता है।

वाराणसी सेंट्रल हिंदू स्कूल में आज से शुरू हो गए आवेदन, 14 जून से प्रवेश परीक्षा

सेंट्रल हिंदू स्कूल (सीएचएस) में 2021-22 सत्र में प्रवेश के लिए आज से आवेदन शुरू हो गया है। बड़ी संख्या में लोग ऑनलाइन के साथ ही स्कूल में प्रवेश परीक्षा खिड़की पर ऑफलाइन आवेदन के लिए भी जुटे हैं। पिछले साल सीएचएस में लाटरी सिस्टम पर प्रवेश दिया गया था, मगर इस बार हर बार की तरह पूर्ण रूप से प्रवेश परीक्षा आयोजित कराई जायेगी। आज से शुरू हुए आवदेन 31 मार्च तक चलेंगे। इसके बाद तीन से सात अप्रैल तक आवेदन में यदि कोई त्रुटियां होंगी तो उनके सुधार की प्रक्रिया चलेगी। वहीं प्रवेश पत्र 5 मई तक चलेगी। प्रवेश परीक्षाओं की तिथि भी घोषित कर दी गईं हैं। कक्षा 9 की प्रवेश परीक्षा 14 जून व कक्षा छह की 15 जून को होगी। इसके अलावा कक्षा 11 में कला और कामर्स की परीक्षा 16 जून, जीव विज्ञान की 17 जून और गणित के लिए 18 जून को प्रवेश परीक्षा आयोजित कराई जाएगी। इन सभी परीक्षाओं का परिणाम दस जुलाई तक घोषित कर दिया जाएगा।

वाराणसी में 11 महीने बाद बजी स्कूल की घंटी, कोरोना के खतरों के बीच स्‍कूलों में सतर्कता

महीनों बाद एक मार्च को स्‍कूल खुलने के बाद अपने दोस्तों से बच्चे मिले तो सबके चेहरे खिल उठे। कोरोना काल की वजह से ग्यारह महीने से सभी स्कूल बंद थे। बच्चे भी घर रह कर स्कूल खुलने के इंतजार में थे, सुबह से ही शहर और अंचलों में स्‍कूल खुले तो साल भर बाद स्‍कूल बच्‍चों की खिलखिलाहट से गुलजार हो उठे। शासनादेश जारी होने पर सोमवार को जब स्कूल खुल गए तो मंडुआडीह प्राइमरी स्कूल के कक्षा 1 व 5 के बच्चे भी अपने स्कूल पहुंंचे तो देखा कि पूरा स्कूल गुब्बारे व लाल-पीले झंडे से सजाया गया है। स्कूल में बच्चोंं को शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए थर्मल स्कैनिंग व हाथों को सैनेटाइज करते हुए शिक्षिकाओं ने बच्चोंं के माथे पर तिलक लगाकर हाथ मे टॉफी देकर बारी - बारी करके बच्चोंं को कक्षा में प्रवेश कराया। 

chat bot
आपका साथी