Top 5 Varanasi News Of The Day : काशी में योगी आदित्‍यनाथ, पटना से दुष्‍कर्मी गिरफ्तार, काशी में पितरों का श्राद्ध

Top Varanasi News जिले की कई महत्‍वपूर्ण खबरों ने बुधवार 6 अक्‍टूबर 2021 को सुर्खियां बटोरीं हैं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर बनी रहीं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 04:13 PM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 04:13 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day : काशी में योगी आदित्‍यनाथ, पटना से दुष्‍कर्मी गिरफ्तार, काशी में पितरों का श्राद्ध
बनारस शहर की कई खबरों ने छह अक्‍टूबर 2021 बुधवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार को चर्चा बटोरीं जिनमें काशी में योगी आदित्‍यनाथ, पटना से दुष्‍कर्मी गिरफ्तार, काशी में पितरों का श्राद्ध, पूर्वांचल से मानसून की विदायी, पूजा हेगड़े की तस्‍वीर वायरल आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ आज वाराणसी में कानून- व्यवस्था और विकास कार्यक्रमों की करेंगे समीक्षा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ छह अक्टूबर को आएंगे। कानून- व्यवस्था व विकास कार्यक्रमों की समीक्षा करेंगे व अगले दिन राष्ट्रीय दिव्यांग टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के समापन सत्र में भाग लेंगे। प्रोटोकाल के मुताबिक मुख्यमंत्री राजकीय हेलीकाप्टर से शाम सवा पांच बजे पुलिस लाइन हेलीपैड पर उतरेंगे। सर्किट हाउस में शाम साढ़े पांच बजे से साढ़े छह बजे तक कानून व्यवस्था एवं विकास कार्यक्रमों की समीक्षा करेंगे। इसके बाद वह पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों संग मुलाकात कर चुनावी तैयारियों की रूपरेखा से भी वह अवगत होंगे। समीक्षा के बाद स्थानीय होटल ताज में एक मीडिया हाउस के कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके बाद सर्किट हाउस आएंगे। रात्रि विश्राम करने के बाद अगले दिन यानी सात अक्टूबर को सुबह 11 बजे सिगरा स्टेडियम पहुंचकर राष्ट्रीय दिव्यांग टी 20- 20 क्रिकेट के समापन सत्र में भाग लेंगे। इसके बाद पुलिस लाइन हेलीपैड आएंगे। राजकीय हेलीकाप्टर से यहां से गोरखपुर के लिए प्रस्थान करेंगे।

पटना में दुष्कर्म आरोपित गिरफ्तार, पुणे में बनारस की छात्रा संग दुष्‍कर्म कर वीडियो किया था वायरल

छात्रा से दुष्कर्म के मामले में फरार आरोपित को लालपुर - पांडेयपुर थाने की पुलिस ने छापेमारी कर मंगलवार को बिहार के दीघा के यदुवंशी नगर के अखाड़ा रोड से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस टीम में इंस्पेक्टर सुधीर कुमार सिंह और दो अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे, जो स्थानीय पुलिस की मदद से आरोपित को गिरफ्तार साथ लेकर चले गए। पुलिस सूत्रों के अनुसार आरोपित का नाम संतोष कुमार है। गिरफ्तारी की पुष्टि दीघा थानाध्यक्ष राजेश कुमार सिन्हा ने भी की है। वाराणसी पुलिस सूत्र के अनुसार बीते दो दिनों से पटना में लालपुर पांडेयपुर थाने की पुलिस टीम सक्रिय थी। इस दौरान दीघा के यदुवंशी नगर के अखाड़ा रोड से आरोपित को पकड़ा गया। इसके बाद वाराणसी पुलिस आरोपित को कोर्ट में पेश करने की तैयारी की जा रही है। माना जा रहा है कि जल्‍द ही आरोपित के खिलाफ चार्जशीट तैयार कर कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस सूत्रों के अनुसार संतोष और पीडि़ता पुणे के एक कालेज में साथ पढ़ते हैं। संतोष पर आरोप है कि वह पीडि़ता को आउटिंग के बहाने हास्टल से बाहर ले गया और जबरन शराब पिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया।

काशी में श्रद्धा से ज्ञात-अज्ञात पितरों का लोग कर रहे हैं श्राद्ध, आशीष देकर विदा लेंगे पितृगण

आश्विन मास की अमावस्या तिथि पर लोग सुबह से ही अपने पितरों का तर्पण कर रहे हैं। जिन लोगों को अपने पितरों की तिथि ज्ञात नहीं है वह अमावस्या तिथि पर सभी ज्ञात-अज्ञात पितरों के निमित्त पिंडदान और तिलांजलि अर्पित कर रहे हैं। शास्त्रीय मान्यता के अनुसार पितरों का श्राद्ध कर्म करने के बाद लोगों ने उनके निमित्त गो-ग्रास और ब्राह्मणों को भोजन कराया। उनको अन्न, वस्त्र और द्रव्य का दान किया। इसके बाद शाम को पितरों की विदाई पर घर के मुख्य द्वार के बाहर दीपक जलाया जाएगा। मान्यता है कि पितृगण यदि तृप्त होकर अपने लोक को पधारते हैं तो परिवार में वर्षभर सुख-समृद्धि और आरोग्यता की प्राप्ति होती है। पितृ विसर्जनी अमावास्या तिथि पर लोग देव ऋण, ऋषि ऋण, पितृ ऋण से मुक्त होते हैं। इससे कुल में वीर, निरोगी, शतायु, श्रेय प्राप्त करने वाली संततियां उत्पन्न होती हैं।

Varanasi City Weather Update : गुलाबी ठंड की दस्‍तक के बीच पूर्वांचल से मानसून की विदायी

पूर्वांचल में मौसम का रुख बदला हुआ है, उमस और बूंदाबांदी के बाद बादलों की विदायी हो चुकी है। वातावरण में घुली ठंड का असर सुबह नजर आने लगा है। जबकि उत्‍तर भारत में मानसून लगभग विदा हो चुका है। अगले 24 से 48 घंटों में मानसून विदायी मुकम्‍मल तौर पर कर लेगा। जबकि दूसरी ओर पछुआ हवाओं का जोर अफगानिस्‍तान तक असर करने लगा है। इसकी वजह से ठंडक का असर अभी राजस्‍थान या पश्चिमी भारत में कुछ अधिक है। हालांकि, इसका असर पूर्वांचल तक माह भर में ही हो सकेगा लेकिन तब तक कुहासा या मामूली कोहरे की वजह से ही ठंड का अहसास रहेगा। बुधवार की सुबह आसमान पूरी तरह साफ रहा और वातावरण में ठंड का अहसास घुला रहा। सुबह ठंडी हवाओं का भी मामूली असर रहा। दिन चढ़ा तो आसमान में सूरज और बादलों के मेल के बीच उमस में भी मामूली तौर पर इजाफा नजर आया। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि आने वाले दिनों में मौसम का रुख बदलाव के बाद कुहासा और कोहरे का हो जाएगा और सुबह गुलाबी ठंड का असर सप्‍ताह भर में स्‍पष्‍ट होने लगेगा।

पूजा हेगड़े ने गंगा आरती और बनारसी पान की तस्‍वीरें की शेयर, यूजर ने कहा - 'अच्छा हुआ, स्विमसूट नहीं पहना'

बोल्‍ड और ब्‍यूटीफुल अभिनेत्री पूजा हेगड़े वाराणसी में गंगा आरती का हिस्‍सा बनने पहुंचीं और बनारसी पान खाने की तस्‍वीरें शेयर कर अपना अनुभव फैंस से साझा किया। इस दौरान उन्‍होंने चार तस्‍वीरें पोस्‍ट कर इंटरनेट मीडिया में अपने ग्‍लैमर का तड़का कुछ इस कदर लगाया के बनारसी परंपरा के साथ उनका स्‍वैग भी फैंस के बीच खासा चर्चा में आ गया। पूजा हेगड़े का इस दौरान कार के भीतर से ली गई सेल्‍फी भी उनके फैंस के बीच काफी चर्चा में रहा। इस दौरान उनकी तस्‍वीरें लोगों ने खूब शेयर कर उनका बनारस में स्‍वागत किया। इस दौरान एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि अच्‍छा हुआ आपने स्विमसूट नहीं पहना। वहीं अलग अलग तरह के कमेंट के साथ लोगों ने बनारस में उनका स्‍वागत करने के साथ ही पूजा के ट्रेडिशनल लुक की तारीफ भी की। इस दौरान पूजा हेगड़े ने बटुकों के साथ गंगा आरती की तस्‍वीरों के साथ गाड़ी में बैठने की भी तस्‍वीरें शेयर कर इंटरनेट मीडिया में ग्‍लैमर का तड़का लगा दिया। दरअसल पूजा हेगड़े रविवार को बनारस में थीं और शाम को उन्‍होंने गंगा आरती में हिस्‍सा भी लिया। इसके बाद मंगलवार की शाम को उन्‍होंने तस्‍वीरें शेयर कीं तो यूजर्स ने उनको शेयर कर खूब चर्चा भी की।

chat bot
आपका साथी