Top 5 Varanasi News Of The Day 5 September 2021 : वाराणसी पहुंचे मुख्‍यमंत्री, प्रेमी ने की हत्‍या, क्रूज ने किया सफर

Top Varanasi News बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार यानी पांच सितंबर को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 04:20 PM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 04:20 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 5 September 2021 : वाराणसी पहुंचे मुख्‍यमंत्री, प्रेमी ने की हत्‍या, क्रूज ने किया सफर
बनारस शहर की कई खबरों ने पांच सितंबर 2021 रविवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार को चर्चा बटोरी जिनमें वाराणसी पहुंचे मुख्‍यमंत्री, प्रेमी ने की हत्‍या, क्रूज ने किया सफर, युवक ने की आत्महत्या, बीएचयू में कोरोना जांच बंद आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

CM In Varanasi : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे बनारस, कुछ देर में करेंगे समीक्षा बैठक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार की दोपहर वाराणसी पहुंचे। पुलिस लाइन हेलीपैड पर उनका हेलिकाप्टर उतरा तो पार्टी पदाधिकारी और प्रशासनिक अधिकारियों ने उनका स्‍वागत किया। सर्किट हाउस में विकास कार्य, कानून व्यवस्था, कोविड प्रबंधन व संचारी रोगों को लेकर तैयारियों के संबंध में अफसरों के साथ बैठक भी प्रस्‍तावित है। माना जा रहा है कि अक्टूबर के अगले पखवारे में पीएम का बनारस आगमन हो सकता है। ऐसे में इस माह पूरी हो रही परियोजनाओं पर खास दृष्टि होगी ताकि उनका लोकार्पण कराया जा सके। इसके अलावा सीएम भारतीय जनता पार्टी की ओर से बीएचयू शिक्षा संकाय के कमच्छा परिसर स्थित चाणक्य सभागार में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करेंगे। एक मीडिया घराने के कार्यक्रम में भी वह शामिल होंगे। शाम को श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर जाएंगे।

वाराणसी में दूसरे से संबंध के शक में प्रेमी ने कर दी छात्रा की हत्या, पूर्व में भी जा चुका है जेल

छात्रा की हत्या के मामले में रोहनिया पुलिस ने शुक्रवार को रात उसके प्रेमी गोपी को गिरफ्तार किया है। उसने गला दबाकर छात्रा की हत्या की थी। इस सनसनी खेज हत्याकांड को लेकर कर्तव्य में लापरवाही बरतने के आरोप में डीसीपी काशी जोन अमित कुमार ने दो दारोगा समेत चार पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया था। छात्रा के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या करने वाले अपराधी को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने रविवार की दोपहर मीडिया के सामने पेश किया। बताया कि इस मामले में आरोपित पर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया था। प्रेसवार्ता के दौरान घटना का पर्दाफाश करते हुए सीओ सदर चारु द्विवेदी ने पूरे घटनाक्रम को विस्‍तार से साझा किया। रोहनिया थाना अंतर्गत माधवपुर गांव में गत तीन सितम्बर की शाम एक अज्ञात युवती का शव मिला था। मौके पर पुलिस टीम ने आसपास के लोगों से अज्ञात शव का शिनाख्त कराने का प्रयास किया गया। पुलिस द्वारा मौके पर फॉरेंसिक टीम की सहायता से मृतका के शव का जामा तलाशी की गई तो छात्रा के पास से एक बैग मिला जिसमें उस का आधार कार्ड व अन्य अभिलेख मिले थे।

वाराणसी से चुनार किले तक का सैम मानेक शा क्रूज ने किया सफर, पहले दिन हुई 90 बुकिंग

हर - हर महादेव के उद्घोष संग दोपहर के समय शूलटंकेश्वर में बाबा भोलेनाथ का दर्शन-पूजन, वो भी मां गंगा की लहरों पर सवार होकर। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार मां गंगा की मौजों में सैम मनेक शा क्रूज ने रवानी भरी। दोपहर 12:15 बजे यह काशीवास‍ियों को समेटे चुनार क‍िले की ओर बढ़ चला। इससे पहले सुबह 9:30 बजे कम‍िश्‍नर दीपक अग्रवाल ने हर‍ी झंडी द‍िखाकर क्रूज को रवाना क‍िया था। रामनगर क‍िला, बंदरगाह सह‍ित गंगा क‍िनारे के अलौक‍िक और मनोहारी दृश्‍य पर्यटकों को द‍िखाते करीब दो घंटे के सफर के बाद यह शूलटंकेश्‍वर पहुंचा। पहले दिन के लिए करीब 100 सीटें आनलाइन की गई, जिसमें से 90 देखते ही देखते बुक हो गई। अलकनंदा क्रूज प्राइवेट ल‍िमि‍टेड के न‍िदेशक व‍िकास मालवीय के मुताब‍िक क्रूज की क्षमता तो 250 है, लेक‍िन आठ से नौ घंटे की जर्नी के ल‍िए लोगों की सुव‍िधा का हर संभव ख्‍याल रखा गया है। इसल‍िए शुरु में 100 सीटों पर ही बुक‍िंग खोली गई थी। कैप्टन प्रदीप अधिकारी और टेक्निकल हेड गोपल चंद्रा कायल के साथ कुल 15 स्टाफ की टीम क्रूज का संचालन कर रही है।

वाराणसी में ट्रेन से कटकर युवक ने की आत्महत्या, लिखा - 'मम्मी-पापा, भाई-बहन मुझे माफ करना'

हरहुआ-संदहा रिंग रोड फेज एक पर भगवानपुर गांव में बने रेलवे ओवर ब्रिज के नीचे आज रविवार को एक युवक ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर लिया। मृतक बड़ागांव थाना क्षेत्र के वाजिदपुर का निवासी था, घटना की जानकारी मिलते ही मृतक के परिवार में मातम फैल गया। सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंची शिवपुर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। मृतक के जेब से पुलिस को सुसाइड नोट भी मिला है। जानकारी के अनुसार बड़ागांव थाना क्षेत्र के वाजिदपुर गांव निवासी राधेश्याम यादव का छोटा पुत्र अजय कुमार यादव (22) रविवार को अलसुबह चार बजे घर से दौड़ लगाने के लिए निकला, सुबह छह बजे तक वह अपने घर नहीं लौटा। वहीं सुबह टहलने के लिए निकले लोगों ने देखा की रिंग रोड पर बने रेलवे ओवर ब्रिज के नीचे एक शव को देखा। मौके पर पहुंचने के बाद मृतक की पहचान अजय के रूप में हुई। उसके बाद लोगों ने परिवार को सूचना दिया। घटना की जानकारी मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया।

BHU में माइक्रोबायोलॉजी लैब का 11 करोड़ रुपये बकाया, Covid-19 की RTPCR जांच बंद

देश में एक ओर कोरोना से लड़ने के लिए सरकार ने खजाने का मुंह खोल कर इस महामारी से जूझने में खुद के सभी संसाधनों को लगा रखा है, वहीं दूसरी ओर बीएचयू जैसे वैश्विक संस्‍थान में पैसे की कमी की वजह से आरटीपीसीआर जांच बंद कर दी गई है। जी हां! यह सच कड़वा है लेकिन व्‍यवस्‍था को आइना दिखाने वाला है। एक ओर कोरोना की तीसरी संभावित लहर आने की चिंंता में सरकार टीकाकरण और जांच के साथ ही बेहतर इलाज की तैयारियों में जुटी है तो दूसरी ओर बीएचयू जैसा वैश्विक संस्‍थान आरटीपीसीआर जांच कर पाने में पैसे की कमी की वजह से अक्षम है। पूरा मामला आईएमएस बीएचयू के माइक्रोबायोलॉजी लैब का है। जहां पर लगभग 11 करोड़ रुपये पूर्व में हुए जांच के बकाया होने की वजह से rt-pcr (आरटीपीसीआर) जांच बंद करने का फैसला सर्वसम्‍मति से लिया गया है। इस बाबत विभाग में लंबे समय से बजट की डिमांड की जा रही थी।

chat bot
आपका साथी