Top 5 Varanasi News Of The Day 4 September 2021 : वाराणसी में उपमुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा, वाराणसी में धरने पर अभियंता, प्रेम-प्रपंच में हत्या की आशंका

Top Varanasi News बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार यानी 4 सितंबर को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 04 Sep 2021 03:13 PM (IST) Updated:Sat, 04 Sep 2021 03:13 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 4 September 2021 : वाराणसी में उपमुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा, वाराणसी में धरने पर अभियंता, प्रेम-प्रपंच में हत्या की आशंका
बनारस शहर की कई खबरों ने 4 सितंबर 2021 शनिवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार को चर्चा बटोरी जिनमें वाराणसी में उपमुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा, वाराणसी में धरने पर अभियंता, प्रेम-प्रपंच में हत्या की आशंका, रोशनी यूथ कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता, सिपाही ने टीटीई को पीटा आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

वाराणसी में बोले उप मुख्‍यमंत्री डा. दिनेश शर्मा - 'विश्वस्तरीय होगी सूबे की शिक्षा व्यवस्था'

उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि सूबे में विश्वस्तरीय शिक्षा व्यवस्था बनाने की दिशा में तेजी से कार्य हो रहा है। इस क्रम में नई शिक्षा नीति के क्रियान्वयन प्रदेश तेजी से आगे बढ़ रहा है। टास्क फोर्स बनाकर चरणबद्ध तरीके से नई शिक्षा नीति लागू की जा रही है। गुणवत्तायुक्त शोध के लिए सभी विश्वविद्यालयों में शोधपीठ बनाई गई है। इस प्रकार उत्तर प्रदेश को ज्ञान के केंद्र के रूप में विकसित करने की दिशा में काम चल रहा है। आने वाले समय में उत्तर प्रदेश देश के अन्य राज्यों को राह दिखाने का कार्य करेगी। वह शनिवार को कचहरी स्थित सर्किट हाउस में मीडिया से मुखातिब थे। उन्होंने बताया कि यूपी की सरकार ने सूबे की शिक्षा व्यवस्था को नया आयाम दिया है। साढ़े चार साल के कार्यकाल में सरकार उल्लेखनीय कार्य हुए। इस दौरान साढ़े चार लाख बेरोजगारों को नौकरी दी गई। इसमें डेढ़ लाख शिक्षक भी शामिल है। नियुक्तियां पूरी तरह से पारदर्शी व शुचिता पूर्वक की गई। किसी भी नियुक्ति पर कोई विवाद या आरोप नहीं लगा।

वाराणसी में विभिन्न मांगों को लेकर मुख्य अभियंता कार्यालय पर धरने पर बैठे जेई

राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर्स संगठन के आह्वान पर शनिवार को भिखारीपुर स्थित मुख्य अभियंता कार्यालय के बाहर वाराणसी, गाजीपुर, जौनपुर, चंदौली के अवर अभियंता और प्रोन्नत अभियंताओं ने संसाधनों की व्यवस्था और कर्मचारियों के उत्पीड़न के विरोध में धरना- सभा किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों की मांग है कि उनके साथ होने वाले उत्‍पीड़नात्‍मक कार्रवाइयों को बंद किया जाए। इसके साथ ही कर्मचारियों की मांग पर ध्‍यान दिया जाए और सुविधाओं को लेकर उनकी मांगों पर ध्‍यान दिया जाए। मांगों के समर्थन में कर्मचारियों ने अपनी आवाज बुलंद की और कहा कि आगे उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो वह आगे भी धरना प्रदर्शन को बाध्‍य होंगे। इसमें अभियंताओं ने कहा कि गत गत 22 अगस्त को प्रबंध निदेशक और संगठन के पूर्वांचल कार्यकारिणी के मध्य हुई वार्ता के दौरान निर्णय हुआ था कि अभियंताओं की लंबित समस्या का निराकरण किया जाएगा। निर्बाध विद्युत व्यवस्था बनाए रखने के लिए अभियंताओं को संसाधन उपलब्ध कराए जाएंगे।

वाराणसी में छात्रा की प्रेम प्रपंच में हत्या की आशंका, आधा दर्जन लड़के और लड़कियों से पूछताछ

रोहनिया थाना क्षेत्र के माधोपुर गांव में शुक्रवार की शाम खेत के किनारे झाड़ी में मिली अज्ञात युवती के शव की शिनाख्त बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा और लंका निवासिनी के रूप में हुई। बैग से मिले आधार कार्ड के आधार पर पुलिस ने मृतका के परिवार को सूचना दिया। सूचना के देर रात परिवार के लोगों ने शव की शिनाख्त के बाद अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने छात्रा के मोबाइल पर हुई बातचीत के आधार पर पांच छः लड़के और लड़कियों तथा कुछ रिश्तेदारों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। पुलिस की जांच के अनुसार प्रेम प्रपंच में छात्रा के हत्या की आशंका है। हत्या के पर्दाफाश के लिए क्राइम ब्रांच सहित पुलिस की तीन टीम लगी है। चौकी प्रभारी उमेश राय ने बताया कि जल्द ही हत्या का पर्दाफाश हो जाएगा। वहीं दोपहर बाद छात्रा की हत्या के मामले में लापरवाही बरतने वाले रमना चौकी प्रभारी अजय प्रताप सिंह, उपनिरीक्षक राजेश कुमार गिरी, सिपाही प्रिंस कुमार गौतम, दीपक कुमार को एसीपी भेलूपुर की रिपोर्ट पर डीसीपी काशी अमित कुमार ने निलंबित कर दिया।

रोशनी बनीं यूथ कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता, विश्वनाथ कुंवर को जिला और विजय को महानगर की कमान

कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व ने रोशनी कुशल जायसवाल को यूथ कांग्रेस पूर्वी उत्तरप्रदेश का प्रदेश प्रवक्ता बनाया है। वहीं विश्वनाथ कुंवर को पार्टी ने दोबारा से यूथ कांग्रेस वाराणसी का जिलाध्यक्ष बनाया है। तो महानगर अध्यक्ष की जिम्मेदारी विजय उपाध्याय को मिली है। इस अवसर पर तीनों युवा नेताओं ने कहा कि पार्टी ने जिस विश्वास के बूते जिम्मेदारी सौंपी है। उस हम खरे उतरेंगे। पार्टी की विचारधारा से हम युवाओं को जोड़ेंगे। तीनों कार्यकर्ताओं के जुझारूपन को देखते हुए पूर्वी यूपी के यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कनिष्क पांडेय की संस्तुति पर यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने यह जिम्मेदारी सौंपी है। पद संभालने के बाद रोशनी जायसवाल ने कहा कि किसानों, गरीबों, मजदूरों का हितैषी बनने वाली भाजपा का असली चेहरा अब सबके सामने आ चुका है। लंबे समय से किसान अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। तानशाही भाजपा सरकार मांगों को मानने के बजाय किसानों पर लाठियां चलवा रही है।

ट्रेन में सीट के विवाद में जीआरपी के सिपाही ने टीटीई को पीटा, जीआरपी के दबाव में हुआ समझौता

सीट विवाद में शुक्रवार की रात ट्रेन में जीआरपी के सिपाही ने टीटीई से हाथापाई की। कर्रवाई के बजाय कैंट जीआरपी के दबाव में सुलह समझौता कर लिया गया। रेल कर्मचारी संगठन ने इस घटना को लेकर गहरी नाराजगी जताई है। कर्मचारी संगठनों की ओर से इस बाबत चेतावनी भी दी गई है कि भविष्‍य में इस तरह की घटना किसी रेलवे कर्मचारी के साथ दोहराई गई तो संगठन चुप नहीं बैठेगा। विभागीय सूत्रों के अनुसार पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल के चेकिंग स्टॉफ गुरु रतन विश्वकर्मा की ड्यूटी गाड़ी संख्या - 05231 बरौनी - गोंडिया स्पेशल ट्रेन में लगी थी। बोगी संख्या एस-3 में जौनपुर से चढ़े जीआरपी स्कॉर्ट के सिपाही पंकज झा बर्थ के लिए जिद करने लगा। आरोप है कि सिपाही ने टीटीई पर बर्थ देने का दबाव बनाया और हाथापाई करते हुए ट्रेन से नीचे फेंकने की धमकी दी। धमकी से भयभीत चेकिंग स्टॉफ ने टीटीई ने कंट्रोल पर शिकायत की। ट्रेन शुक्रवार रात वाराणसी पहुंची तो टीटीई गुरुरतन विश्वकर्मा जीआरपी थाने पहुंचे।

chat bot
आपका साथी