Top 5 Varanasi News Of The Day 30 july 2021 : सहकर्मियों ने युवक को मार डाला, लाख रुपये से अधिक की ठगी, किराना व्यापारी हत्याकांड

Top Varanasi News बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार यानी 30 जुलाई को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 03:06 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 03:06 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 30 july 2021 : सहकर्मियों ने युवक को मार डाला, लाख रुपये से अधिक की ठगी, किराना व्यापारी हत्याकांड
बनारस शहर की कई खबरों ने 30 जुलाई 2021 शुक्रवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार को चर्चा बटोरी जिनमें सहकर्मियों ने युवक को मार डाला, लाख रुपये से अधिक की ठगी, किराना व्यापारी हत्याकांड, किशोरियों ने मांगा बराबरी का अधिकार, उमस का असर फेल आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

वाराणसी में बीस हजार रुपये के लिए सहकर्मियों ने ही मार डाला, मारने से पहले दी नींद की गोलियां

सिगरा थानांतर्गत माधोपुर में हुई किराएदार की हत्या का चंद घंटों में ही पर्दाफाश हो गया। कॉल डिटेल रिकॉर्ड के अधार पर गुत्थी सुलझाते हुए पुलिस टीम ने बीती रात मृतक रवि मौर्या के दो सहकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों हत्यारोपियों को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार दोनों हत्यारोपी मलदहिया स्थित सीवी मार्ट शोरूम में जौनपुर केराकत निवासी रवि मौर्या के साथ काम करते थे। दोनों का रवि के माधोपुर स्थित कमरे पर आना जाना लगा रहता था। पुलिस को पूछताछ में बताया कि 20 हजार रूपए को लेकर रवि से विवाद चल रहा था। हालांकि, पुलिस हत्यारोपियों के बयान से पूरी तरह संतुष्ट नहीं हैं। दोनों से गुनाह कुबूल करने के बाद भी कई अहम बिंदुओं को लेकर पुलिस की पूछताछ जारी है।

वाराणसी में जालसाजों ने की लाख रुपये से अधिक की ठगी, तरीका जानकार आप भी दंग हो जाएंगे

लंका थाना क्षेत्र के रश्मि नगर कालोनी में रहने वाले डॉ पी आर गुप्ता बीएचयू के हृदय रोग विभाग में हेड ऑफ डिपार्टमेंट से रिटायर हैं। गुरुवार को जालसाजों ने फोन करके बीएसएनएल की तरफ से स्कीम बताकर उनके नंबर को पोस्टपेड से प्रीपेड करने को कहा। इसके लिए सभी आवश्‍यक डिटेल मांगे। डॉ. गुप्ता ने अकाउंट नंबर देने से मना कर दिया तो बताया नोएडा एसबीआई से जानकारी मांगी गई है। इसके बाद डॉ. गुप्ता ने एटीएम कार्ड का डिटेल बता दिया। जालसाज ने चार बार मे एक लाख 14 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए। मोबाइल पर मैसेज आने पर जानकारी हुई तो बैंक से विवरण पता किया।

वाराणसी में किराना व्यापारी हत्याकांड में पत्नी ने जेठ और उनके बेटों पर दर्ज कराया मुकदमा

रोहनिया थाना क्षेत्र के मोहनसराय स्थित करनाडाड़ी के पास किराना व्यापारी राजेश जायसवाल की गोली मारकर हुई हत्या के मामले में व्यापारी की पत्नी साधना ने अपने जेठ विजय जायसवाल व उसके बेटों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। यह हत्या जमीन सम्बन्धी विवाद को लेकर की गई है। जमीन के विवाद में दोनों पक्षों में झगड़ा होता था। मिर्जमुराद के तमाचाबाद कछवां रोड के रहनेवाले राजेश जायसवाल की सास बीमार हैं जो भदवर स्थित मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती हैं। राजेश घर से रोज खाना लेकर अस्पताल जाते थे। करनाडाड़ी पुल के पास बाइक सवारों ने राजेश को ओवरटेक करके रोकने के बाद सीने में ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दी। मौके पर ही गिरकर राजेश की मौत हो गई।

वाराणसी में दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में किशोरियों ने मांगा बराबरी का अधिकार

आशा ट्रस्ट की ओर से राजातालाब स्थित मनरेगा मजदूर कार्यालय पर किशोरियों के लिए दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। प्रशिक्षण कार्यक्रम में किशोरी युवा मंच से जुड़ी किशोरियों ने समाज में अपने लिए बराबरी के हक की मांग की। किशोरियों ने कहा कि अब किशोरी हिंसा हम लोगों को बर्दास्त नही है। इसके विरोध करने का समय आ गया है ।कहा कि समाज मे फैले इस गैर बराबरी को मिलकर समाप्त करना चाहते है। प्रशिक्षण में मुख्य प्रशिक्षक के रूप में शामिल हमसफर लखनऊ की रुबीना ने किशोरियों को जेंडर असमानता, किशोरी हिंसा के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि समाज महिला पुरुष से मिलकर बना है परंतु महिला के काम को कोई काम मानता ही नहीं। उन्होंने बताया कि आज भी समाज मे कन्या भ्रूण हत्या की घटनाएं बढ़ती जा रही है, जिसका खुलकर हम सबलोग मिलकर विरोध करें।

Varanasi City Weather Update : धूप छांव के मेल में उमस का असर फेल, नमी का असर लाएगा बादल

मौसम विभाग के अनुमानों के अनुसार ही मौसम का रुख अब धीरे धीरे ठंड की ओर होता जा रहा है। आने वाले दिनों में मौसम का रुख भी लगातार ठंड की ओर होगा और उमस में भी पखवारे भर के बाद पूरी तरह कमी आ जाएगी। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में बारिश भी पर्याप्‍त होगी और उमस से राहत की वजह से सुबह की ठंड भी गुलाबी ठंडक में बदल जाएगी। इसके बाद सितंबर माह से ठंडक का अहसास शुरू हो जाएगा। मौसम विभाग की ओर से जारी आंकड़े बताते हैं कि अब तक मानसून अपने सही समय से चल रहा है। आगे भी यही रुख कायम रहा तो ठंड का असर भी जल्‍द आएगा। शुक्रवार की सुबह आसमान में बादलों की आवाजाही बनी रही। सुबह मौसम का रुख बदला हुआ रहा। थोड़ी उमस और बादलों की सक्रियता के साथ ही धूप भी पर्याप्‍त रही। सुबह सात बजे के बाद धूप छांव का रुख शुरू होने के बाद भी ठंडी हवाओं का रुख लोगों को राहत देता रहा।

chat bot
आपका साथी